Saturday, April 27, 2024
HomeBusinessReady to Wear Saree पहले सिर्फ 1 मिनट में, ट्रेंडी फैशन साड़ी...

Ready to Wear Saree पहले सिर्फ 1 मिनट में, ट्रेंडी फैशन साड़ी में बिखेरेंगी जलवा, पार्टी की बन जाएंगी जान

- Advertisement -

Ready to Wear Saree: आज हम आपके लिए रेडी टू वियर( ready to wear) साड़ी साड़ी लेकर आए हैं. इन्हें पहनने में सिर्फ 1 मिनट का समय लगता है।  इससे आपका काफी समय बचेगा.इनका डिजाइन भी बहुत अच्छा है.

- Advertisement -

ज्यादातर हम देखते हैं कि लोग साड़ी पहनने में काफी समय लगाते हैं।  खासकर अगर आपकी नई-नई शादी हुई है और आपको साड़ी पहननी है तो साड़ी बांधना एक टास्क बन जाता है।  अगर आप समय की बचत(If you save time) और आसान विकल्प चाहती हैं तो आप इन रेडी टू वियर साड़ियों को पहन सकती हैं. यह रेडीमेड साड़ी आपको पहनने में सिर्फ 1 मिनट या उससे कम समय लेगी. आप भी कुछ ऐसी (You are also something like that) साड़ियों को अपने वॉर्डरोब में जरूर रखें।

रेडी टू वियर ( reay to wear)साड़ियां ट्रेंडी फैशन में चलन में हैं, पहनने के बाद ये काफी लोकप्रिय भी हैं.

Ready to Wear Saree पहले सिर्फ 1 मिनट में, ट्रेंडी फैशन साड़ी में बिखेरेंगी जलवा, पार्टी की बन जाएंगी जान
photo by google

ये साड़ियां काफी अच्छी क्वालिटी की होती हैं और आपको एक से एक डिजाइन कलर मिल जाएंगी और अविवाहित लड़कियों के लिए भी यह साड़ी बेस्ट ऑप्शन (best option) है।  शादी या पार्टी इस जगह को कैरी कर सकते हैं।

शिफॉन और पॉलिस्टर कपड़े से बनी यह साड़ी पहनने में बहुत हल्की और हल्की है।  आप इसे किसी भी कैजुअल पार्टी, शादी समारोह या फेयरवेल फंक्शन में पहन सकती हैं।  इस रेडी टू वियर साड़ी का रंग बेहद खूबसूरत और आकर्षक है।  युवतियों पर भी यह साड़ी ज्यादा खिलेगी।इस साड़ी की लंबाई 5.5 मीटर है।  यह एक मिनट से भी कम समय में पहनने के लिए तैयार हो सकता है. Ready to Wear Saree

शिफॉन साड़ियों को पहले शुद्ध रेशमी कपड़े से बनाया गया था, बाद में 1938 में शिफॉन के एक नायलॉन संस्करण का आविष्कार किया गया था।  आज हम जिस शिफॉन का इस्तेमाल करते हैं, वह पॉलिएस्टर से बना है और इसका आविष्कार 1958 के आसपास हुआ था।  पॉलिएस्टर शिफॉन अपने लचीलेपन और कम लागत के कारण बेहद लोकप्रिय हो गया।  शिफॉन की साड़ियां जाली की तरह होती हैं जो उन्हें हल्का बनाती हैं।  जिन महिलाओं को भारी साड़ियों को संभालना मुश्किल लगता है, यह हल्का कपड़ा उन्हें आसानी से आकर्षित करता है।  

Ready to Wear Saree पहले सिर्फ 1 मिनट में, ट्रेंडी फैशन साड़ी में बिखेरेंगी जलवा, पार्टी की बन जाएंगी जान
photo by google

दुबली-पतली महिलाएं अपने हल्केपन के कारण शिफॉन की साड़ियों को बड़े आराम से संभाल सकती हैं।  अन्य भारी साड़ियों के विपरीत, शिफॉन साड़ी शरीर को ओवरलैप नहीं करती बल्कि इसे ऊपर उठाती है।  वे  हैंडलूम साड़ियों या भारी रेशमी साड़ियों की तरह भारी भी नहीं हैं।  इसके हल्केपन के कारण इसे कई तरह से लपेटा जा सकता है. Ready to Wear Saree 

अलंकृत शिफॉन साड़ी न केवल शानदार दिखती हैं, बल्कि बहुउपयोगी भी हैं। उन्हें पार्टियों, शादियों, पारंपरिक त्योहारों और औपचारिक कार्यक्रमों में भी पहना जा सकता है। अलंकृत शिफॉन साड़ियों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे हमेशा प्रचलन में रहती हैं और इसे पहनकर आप आसानी से स्टाइलिश दिख सकती हैं। साड़ी मॉल पर उपलब्ध यह पीले रंग की अलंकृत पॉली शिफॉन साड़ी बहुत ही आकर्षक और स्टाइलिश है. Ready to Wear Saree

पेस्टल कलर और फ्लोरल प्रिंट वाली डिजाइन की साड़ियां इन दिनों फैशन में हैं।  आप भी इस तरह की साड़ियों को अपने वॉर्डरोब कलेक्शन में शामिल कर सकती हैं।  यह रेडी टू वियर साड़ी आपको काफी बेहतर लुक दे सकती है।  इसका रंग हर रंग की महिलाओं पर खिलेगा।  इसमें एडजस्टेबल कमर है जो 26-43 इंच के लिए परफेक्ट रहेगा।  अगर आप अभी नई साड़ी पहनना सीख रही हैं तो यह आपके काम आने वाली है।

अगर आप आने वाली शादी के फंक्शन( function) में साड़ी पहनने की योजना बना रही हैं तो आप इस पार्टी वियर साड़ी को स्टाइल कर सकती हैं।  यह लाइक्रा सिल्क फैब्रिक से बना है जो नाइट पार्टी में पहनने पर बेहद खूबसूरत लगेगा।इसमें ब्लैक बॉर्डर सीक्वेंस वर्क के साथ रफल डिजाइन भी है।  इसकी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए ड्राई क्लीन किया जा सकता है।  पहनने के लिए तैयार यह साड़ी पहनने में जितनी आसान है, उतनी ही फैशनेबल और देखने में खूबसूरत भी है।

पेस्टल साड़ी न सिर्फ पार्टी में बल्कि शादी और पूजा जैसे मौकों के साथ डेली रूटीन में भी पहने जा सकते हैं। इनका वर्सेटाइल होना पेस्टल साड़ियों की सबसे खास बात है। आप इन पेस्टल साड़ियों को फ्लोरल प्रिन्ट, सिल्क, मेटेलिक, एम्ब्रॉइडरी किसी भी स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। ये क्लासिक और एलीगेन्ट लुक देती हैं और हर उम्र के लिए परफेक्ट भी हैं। 

100% :पॉलिएस्टर जॉर्जेट फैब्रिक  से बनी इस साड़ी का ग्रे कलर बहुत क्लासी है।  यह छह मीटर की साड़ी है।  जिसमें आपको ब्लाउज पीस भी मिल जाएगा।  ईवनिंग फंक्शन के लिए यह कलर बेहद खूबसूरत लगेगा।  इस पर गोल्डन प्रिंटेड डिजाइन  (golden printed design)इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है।  आप चाहें तो इसे हाथ से भी धो सकते हैं।  यह लाइटवेट होने के साथ-साथ पार्टी वियर आउटफिट भी है।  इसके साथ गोल्डन चूड़ियां और झुमके अच्छे लगेंगे।

Ready to Wear Saree पहले सिर्फ 1 मिनट में, ट्रेंडी फैशन साड़ी में बिखेरेंगी जलवा, पार्टी की बन जाएंगी जान
photo by google

यह अत्यधिक माना जाता है कि इस डिजाइन के लिए प्रेरणा का मुख्य स्रोत वही सामग्री ‘शिफॉन’ थी;  जॉर्जेट अधिक टिकाऊ और मजबूत कपड़ा है।  यह शुद्ध है और पारभासी और अपारदर्शी बनावट दोनों में आता है।  आमतौर पर यह कपड़ा कुचला हुआ या मुड़ा हुआ एहसास देता है।  इस प्रभाव की अत्यधिक सराहना की जाती है क्योंकि यह इसे पहनने वाली महिला के शरीर के आकार को सामने लाता है।

जॉर्जेट एक हल्का वजन, झुर्रीदार और साफ कपड़ा है, जो समग्र रूप से उछालभरी दिखता है।  एक मजबूत शोषक, जॉर्जेट को रंगना आसान है और इसकी बनावट सुस्त-खुरदरी है।  जॉर्जेट को ताने और बाने दोनों में एस एंड जेड के अत्यधिक मुड़े हुए धागों में बुना जाता है।  जॉर्जेट दो रूपों में बुना जाता है: शुद्ध और अशुद्ध।  शुद्ध जॉर्जेट रेशम के धागों से बुना जाता है, जबकि नकली जॉर्जेट रेयॉन और पॉलिएस्टर से बुना जाता है।

Ready to Wear Saree पहले सिर्फ 1 मिनट में, ट्रेंडी फैशन साड़ी में बिखेरेंगी जलवा, पार्टी की बन जाएंगी जान
photo by google

कॉटन की साड़ी पहनना बहुत आसान होता है।  खासतौर पर अगर आप अभी नई साड़ी पहनना सीख रही हैं।  तो आप इस रेडी टू वियर कॉटन साड़ी को स्टाइल कर सकती हैं।  व्हाइट कलर की साड़ी पर एलीफेंट प्रिंटेड डिजाइन भी काफी आकर्षक लग रही है।  इसका डिज़ाइन (design) थोड़ा अलग है, इसलिए यह आपके वॉर्डरोब में एक नया कलेक्शन जोड़ सकता है.  इस साड़ी की क्वालिटी बहुत अच्छी है।  इसकी लंबाई 6 मीटर है।  किस ब्लाउज पीस में आपको ब्लैक कलर(black color) का मैचिंग (matching) मिलेगा।  आप इसे हाथ से धोकर और ड्राईक्लीन दोनों तरह से प्राप्त कर सकते हैं।  अगर आपको किसी को गिफ्ट (gift)करना है तो ये साड़ी एक अच्छा ऑप्शन (option) रहेगा।

गर्मियों में हल्के रंग के सूती कपड़े पहनना काफी आरामदायक होता है।  कॉटन और लिनेन के कपड़े पसीने को सोख लेते हैं और त्वचा को सांस लेने देते हैं।  जिससे पसीने से होने वाली खुजली और इंफेक्शन से भी बचा जा सकता है।  महिलाएं अपने वॉर्डरोब में कॉटन साड़ियों को शामिल करती हैं, लेकिन कई महिलाओं की शिकायत होती है कि कॉटन साड़ियां बहुत जल्दी खराब हो जाती हैं और ठीक से मेंटेन नहीं हो पातीं (कॉटन साड़ी मेंटेनेंस टिप्स)।  दरअसल सूती साड़ियों को धोने और स्टोर करने में काफी देखभाल की जरूरत होती है।

Ready to Wear Saree पहले सिर्फ 1 मिनट में, ट्रेंडी फैशन साड़ी में बिखेरेंगी जलवा, पार्टी की बन जाएंगी जान
photo by google

कई बार ऐसा होता है कि रंग बिरंगी कॉटन (That colorful cotton) की साड़ियों को धोने से उनका रंग निकल जाता है और उनका फैब्रिक भी खराब हो जाता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताएंगे जिसे अपनाकर आप कॉटन की साड़ी यानी सूती साड़ी की देखभाल (cotton saree ki care kaise karen) कर सकती हैं।

सूती साड़ी का रंग निकलने से बचाने के लिए सबसे पहले उसे गर्म पानी में सेंधा नमक डालकर 10 से 15 मिनट तक भिगोकर रखें ऐसा करने से कपड़े का रंग नहीं निकलता।

यह भी पढ़े — New Year Party में पहने यें मैटेलिक कलर्स, देखें ऑउटफिट के लेटेस्ट डिजाइंस, दिखेंगी यूनिक

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular