Sunday, March 3, 2024
HomeMadhya PradeshMP News : मध्य प्रदेश सरकार ने कैबिनेट ने लिया फैसला, 3...

MP News : मध्य प्रदेश सरकार ने कैबिनेट ने लिया फैसला, 3 विभागों के 15000 कर्मचारियों के हो सकते हैं थोकबंद तबादले

- Advertisement -
- Advertisement -

MP News : Desk Report : भोपाल। विधानसभा चुनाव में अभी लगभग 7 से 8 महीने बाकी है लेकिन इसके पहले प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को इधर से उधर करने का प्लान बना लिया गया है राज्य सरकार ने 25 अप्रैल से सरकारी कर्मियों के तबादले पर लगा प्रतिबंध हटाने की तैयारी में जुट गया है कहा जा रहा है कि 3 विभागों से लगभग 15000 कर्मचारियों के तबादले किए जा सकते हैं।

MP News : बताया जाता है कि खाद्यम नापतोल विभाग में नापतोल निरीक्षक खाद विभाग में खाद्य निरीक्षक उप पंजीयक ओके संवर्ग में 40 से ज्यादा ट्रांसफर नहीं होंगे नायब तहसीलदार तहसीलदार सहायक संचालक उपसंचालक और एसएलआर संवर्ग में तबादले की संख्या 100 से 200 के बीच होने की तैयारी की जा रही है।

इसी तरह आदिम जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग में 6000 से 10000 अफसरों के साथ कर्मचारियों के ट्रांसफर किए जाएंगे साथ ही लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में डॉक्टर कंपाउंडर नर्सिंग एवं अन्य स्टाफ के 4 से 5000 के बीच ट्रांसफर किए जाएंगे।

सरकार की जो कैबिनेट में गाइडलाइन तैयार की गई है उसके आधार पर देखा जाए तो राजस्व विभाग में पटवारी व समेत अन्य कर्मचारियों के 3 से 4000 के बीच ट्रांसफर किए जा सकते हैं वहीं वन विभाग में 4 से 5000 के बीच कर्मचारियों की ट्रांसफर हो सकेंगे इनमें रेंजर से लेकर निचले स्तर तक के अफसर होंगे कहा तो यह भी जा रहा है कि उच्च शिक्षा विभाग में प्रोफेसरों और सहायक अध्यापकों और अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों के ट्रांसफर ओं की संख्या 3 से 4000 होगी अन्य विभागों में कुल 10000 कर्मचारियों की ट्रांसफर हो सकते हैं।

Also Read : UP News : 82 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था को दस के दम से साधेगी योगी सरकार, जाने क्या रहेगा निवेश

Also Read : mp transfer policy: मध्य प्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, कैबिनेट ने दिखाई हरी झंडी, जाने नियम

Also Read : MLA NEWS: देवसर विधायक ने चार पानी टैंकरो को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Also Read : crime meeting: पुलिस अधीक्षक ने ली मासिक अपराध समीक्षा बैठक,कहा-फरियादियों के साथ संवेदनशील होकर उनकी शिकायतों का करें त्वरित निराकरण

Also Read : political news: चुनावी साल में शिवराज व कमलनाथ की जुबानी जंग, शिवराज बोले कमलनाथ वोटो की भूख में पागल हो गए

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular