Sunday, March 3, 2024
HomeMadhya Pradeshcounseling of applicants: कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पारित...

counseling of applicants: कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पारित संकल्प योजना से युवा होंगे आत्मनिर्भर

स्कील काउंसिल फार माइनिंग सेक्टर अनुभवी टीम के द्वारा अपना योगदान दिया जाएगा। संकल्प परियोजना का उ्देश्य जिले में मौजूद युवाओं का कौशल विकास करना

- Advertisement -
- Advertisement -

counseling of applicants: सिंगरौली।  कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पारित संकल्प परियोजना के तहत जिला अंतर्गत 500 से अधिक युवाओं के द्वारा आवेदन प्राप्त हुए थे। जिनका विगत दिवस शासकीय डिग्री कॉलेज बैढऩ में वेरीफिकेशन किया गया। जिसमें 140 आवदेको को चयनित किया गया। चयनित आवेदको की काउंसिलिंग अगले सप्ताह में की जाएगी।

counseling of applicants: जिसमें स्कील काउंसिल फार माइनिंग सेक्टर अनुभवी टीम के द्वारा अपना योगदान दिया जाएगा। संकल्प परियोजना का उ्देश्य जिले में मौजूद युवाओं का कौशल विकास करना एवं उनके लिए रोजगार के अवसर प्रदान करना है। यह योजना वर्ष 2024 तक क्रियान्वयन में रहेगी। एवं सिंगरौली जिले के लिए पारित परियोजना युवाओं के लिए लाभकारी साबित होगी। इस योजना के तहत लगभग 500 से ज्यादा पात्र युवाओं को माइङ्क्षनग जॉब रोल्स में ट्रेनिंग एवं रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी एवं शासकीय आईटीआई ट्रेनिंग आफिसर मौजूद रहे।

प्रचार रथ के माध्यम से दी जा रही शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं,नीतियों एवं निर्णयों की जानकारी आमजन को देकर योजनाओं का लाभ दिलाने के उद्देश्य से जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रचार रथ के माध्यम से आमजनों को आडियो/विडियो के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। कलेक्टर अरुण परमार के मार्गदर्शन में यह प्रचार रथ जनपद पंचायत चितरंगी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न ग्रामों हॉट बाजारों में भ्रमण कर रहा है। प्रचार रथ में शासकीय योजनाओं के साथ ही साथ विडियो के माध्यम से से मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के प्रचार गीत,मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर केन्द्रीत मुख्यमंत्री का संदेश  एवं तीन वर्ष की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्म भी दिखाई जा रही है।counseling of applicants:

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular