Wednesday, November 22, 2023
HomeMadhya Pradeshsingrauli news: निरीक्षक यूपी सिंह को मिला केन्द्रीय गृह मंत्रालय मेडल एवं...

singrauli news: निरीक्षक यूपी सिंह को मिला केन्द्रीय गृह मंत्रालय मेडल एवं प्रमाण पत्र, अन्वेषण उत्कृष्टता में मिला अवार्ड

- Advertisement -
- Advertisement -

singrauli news: सिंगरौली। पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी द्वारा भारत सरकार गृह मंत्रालय नई दिल्ली से प्राप्त वर्ष 2021 के अन्वेषण में उत्कृहष्टता हेतु केन्द्रीय गृह मंत्री मेडल एवं प्रमाण पत्र मोरवा थाना प्रभारी निरीक्षक यूपी सिंह को प्रदाय कर सम्मानित किया गया।

singrauli news: इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा, सीएसपी विन्घ्यनगर देवेश कुमार पाठक, एसडीओपी देवसर वीरेन्द्र धावे, उप पुलिस अधीक्षक अजाक राजाराम धाकड़ तथा जिले के समस्था थाना एवं चौकी प्रभारी उपस्थित रहे। विदित हो कि वर्ष 2018 में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक विनीत जैन के निर्देशन में अमलोरी बस्ती में मासुम बच्ची की हत्या के मामले में 8 साल बाद निरीक्षक यूपी सिंह ने हत्यारिन नानी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था। जिस पर आदालत ने आजीवन कारावास का सजा सुनाते हुए जेल भेजा था।

हत्यारिन नानी ने अपनी पोती को कुंए में फेंक दी थी। वर्ष 2018 में बतौर एसपी जिले में विनीत जैन आए। इस बीच पीड़ित मासूम बच्ची का पिता प्रकाश नारायण विश्वकर्मा अपनी फरियाद लेकर एसपी विनीत जैन के पास पहुंचकर अपनी पीड़ा को बयां किया था। पीड़ित की बात को तत्कालीन एसपी गंभीरता से सुनते हुए तत्कालीन एएसपी, एफएसएल टीम व टीआई नवानगर यूपी सिंह को मौके पर भेजा। जहां घटनास्थल अमलोरी बस्ती में पहुंची टीम को यह संदेह हुआ कि बच्ची की साधारण मौत नहीं हुई बल्कि उसकी हत्या हुई है। संदेह के आधार पर पुलिस ने मासूम बच्ची के नानी को हिरासत में लिया। पुलिस की पूछताछ में मासूम की नानी उसे कुएं में फेंककर हत्या करने का जुर्म कबूल की थी। इस पूरे मामले का पर्दाफाश करने में तत्कालीन एसपी के साथ- साथ टीआई यूपी सिंह की महत्वपूर्ण  भूमिका निभाई थी।singrauli news:

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular