Wednesday, February 1, 2023
HomeBusinessJio laptop को टक्कर देगा Samsung का Flexible डिस्प्ले लैपटॉप, जानें क्या...

Jio laptop को टक्कर देगा Samsung का Flexible डिस्प्ले लैपटॉप, जानें क्या है खास फीचर

- Advertisement -

Jio laptop – सैमसंग अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हमेशा कुछ न कुछ नया लॉन्च करती रहती है। फोल्डेबल स्मार्टफोन के बाद सैमसंग फोल्डेबल(Samsung Foldable) या फ्लेक्सिबल स्क्रीन वाला लैपटॉप बाजार में लाने की बात कर रही है। कंपनी ने लैपटॉप के लिए लचीली स्क्रीन के पेटेंट के लिए भी आवेदन किया है।

Jio laptop – सैमसंग ने जिन लैपटॉप के लिए पेटेंट का अनुरोध किया है, वे ASUS ZenBook Pro Duo के समान हैं। लेकिन ASUS के लैपटॉप में दो अलग-अलग स्क्रीन हैं, इसलिए इसका नाम डुओ रखा गया है। इस नए लैपटॉप में कर्व्ड स्क्रीन होगी, जिससे बेस स्क्रीन को मेन स्क्रीन के अलावा ट्रैकिंग पैड या कीबोर्ड की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा।

- Advertisement -

क्या होंगे खास फीचर-Jio laptop

सैमसंग का आगामी डिज़ाइन पेटेंट एक बड़ा फोल्डेबल डिस्प्ले दिखाता है जो आधे में फोल्ड होता है। जिस तरह से आप सैमसंग के गैलेक्सी जेड फोल्ड और जेड फ्लिप फोन को फोल्ड करते हैं, क्रीज दो हिस्सों में होती है। स्क्रीन का मुख्य भाग मुख्य डिस्प्ले के रूप में उपयोग किया जाएगा। वहीं, दूसरे हिस्से को वर्चुअल कीबोर्ड की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। पेटेंट वाले लैपटॉप में दो थंडरबोल्ट पोर्ट भी होंगे।

कंपनी ने पेटेंट के लिए किया आवेदन – Jio laptop

सैमसंग के नए लैपटॉप के प्रोसेसर की बात करें तो अभी तक कुछ भी सामने नहीं आया है। इसे इंटेल प्रोसेसर द्वारा संचालित कहा जाता है और यह AMOLED डिस्प्ले और विंडोज ओएस के साथ आ सकता है। फिलहाल यह लैपटॉप डिजाइनिंग स्टेज में है। यह पहली बार नहीं है जब दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने फोल्डेबल स्क्रीन के लिए पेटेंट कराया है। कंपनी ने 2020 में इस पेटेंट के लिए यूनाइटेड स्टेट्स डिजाइन पेटेंट (यूएसडीपी) में आवेदन किया था। यह पेटेंट 22 नवंबर 2022 को प्रकाशित हुआ था, जिसे 91mobiles द्वारा साझा किया गया था।

स्मार्टवॉच और ईयरबड्स सितंबर में लॉन्च किए गए थे

इससे पहले सितंबर में, सैमसंग ने दो फोल्डेबल फोन के साथ दो स्मार्टवॉच और एक ईयरबड लॉन्च किया था। Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 की प्री-बुकिंग भारत में एक लाख के पार सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 की कीमत 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज के लिए 89,999 रुपये और 256 जीबी स्टोरेज के साथ 8 जीबी रैम के लिए 94,999 रुपये थी।

also read – Singrauli News: नगर निगमअध्यक्ष वार्ड-37 का किया भ्रमण,जनसमस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को दिया निर्देश

Jio laptop को टक्कर देगा Samsung का Flexible डिस्प्ले लैपटॉप, जानें क्या है खास फीचर
photo by google

also read – Singrauli News : आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का करें सहयोग- अमित द्विवेदी

Jio laptop को टक्कर देगा Samsung का Flexible डिस्प्ले लैपटॉप, जानें क्या है खास फीचर
photo by google

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular