Saturday, April 27, 2024
HomeHoroscopeNew Year Gifts 2023: भूलकर भी ना दें नए साल पर यें...

New Year Gifts 2023: भूलकर भी ना दें नए साल पर यें गिफ्ट, नहीं तो खराब हो जाएंगे रिश्ते 

- Advertisement -

New Year Gifts 2023: New Year Gifts अगर आप नए साल पर अपने दोस्तों या परिवार को गिफ्ट देने का प्लान कर रहे हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ें।  जानिए किन चीजों को गिफ्ट करने से हो सकते हैं झगड़े.

अपने प्रियजनों को विचारशील उपहार दें

उपहार में नकारात्मक चीजें देने से बचें

कुछ चीजें गिफ्ट में देने से आपस में टकराव देखने को मिलता है

कभी किसी को भी भगवान की मूर्ति गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए

New Year Gifts 2023: नया साल आ रहा है और हम सभी अपनों को गिफ्ट या सरप्राइज देने की तैयारी कर रहे हैं।  अलग-अलग अवसरों पर परिवार और दोस्तों को उपहार देना दुनिया भर की सभी संस्कृतियों में एक परंपरा है।  हम अपनों को तोहफे में कई चीजें दे सकते हैं।  लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनों को कुछ चीजें गिफ्ट करने से आपकी और आपके प्रियजन की जिंदगी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है?New Year Gifts 2023

- Advertisement -

बता दें की साल 2022 अब खत्म होने को है और मात्र 4 दिन बाद हम लोग नए साल 2023 में प्रवेश कर जाएंगे. नए वर्ष के मौके पर ज्यादातर लोग नए साल को यादगारबनाने के लिए एक दूसरे को तोहफे देते हैं. लेकिन अक्सर लोग जानकारी की कमी के कारण क्रिसमस डे पर अपने दोस्तों को कुछ ऐसी चीजें उपहार दे देते हैं, जिन्हें देने से कई तरह की समस्याएं शुरू हो जाती है.ऐसी कई चीजें हैं जो आपको किसी को गिफ्ट करने से बचना चाहिए.आज हम आपको गिफ्ट देने के कुछ ऐसे विकल्पों के बारे में बता रहे हैं जो आपको किसी को नहीं देने चाहिए.New Year Gifts 2023

भूल कर भी इन चीजों को ना करे गिफ्ट

इन चीजों के अलावा किसी को भी गिफ्ट के रूप में झरना, कछुआ, क्वेरियन आदि भी नहीं देना चाहिए. इससे व्यक्ति को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा किसी को भी कांटेदार और बोनसाई पेड़ तोहफे के रूप में नहीं देना चाहिए.

कैंची और चाकू: कभी भी कोई नुकीली चीज न दें, खासकर कैंची और चाकू जैसी चीजें.  ऐसा कहा जाता है कि यह दुर्भाग्य लाता है और रिश्तों को खराब करने वाला माना जाता है.

घड़ी:  ऐसा माना जाता है कि उपहार में घड़ी देने से आपका अपने प्रियजन के साथ रिश्ता खत्म हो सकता है।  जैसे-जैसे घड़ी की टिक-टिक रुकती है, वैसे-वैसे आपके रिश्ते की डोर भी थमती जाती है।  यह दुर्भाग्य लाता है.

परफ्यूम: गिफ्ट देने के लिए परफ्यूम एक अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि रिश्ता खुशबू या परफ्यूम की तरह फीका पड़ जाएगा.

रुमाल: रुमाल का अर्थ आंसू माना जाता है. खासतौर पर अपनों के लिए यह बहुत ही बुरा तोहफा माना जाता है. इसलिए कभी भी रूमाल गिफ्ट न करें और न ही किसी का रूमाल अपने पास रखें.

सफेद गुलाब: सफेद गुलाब देखने में भले ही प्यारा लगता हो लेकिन इसे अशुभ माना जाता है. क्‍योंकि सफेद गुलाब को अंतिम संस्‍कार से जोड़ा जाता है. सफेद फूल को शांति का प्रतीक माना जाता है, कहते है रिश्तों में कितनी भी कडवाहट हो सफेद गुलाब देकर आप अपने रिश्तों को सुधार सकते है.

दस्ताने : ग्लव्स झगड़े से जुड़े होते हैं इसलिए इन्हें गिफ्ट करने से झगड़े और रिश्ते खराब हो सकते हैं. 

मोर पंख: मोर पंख भगवान कृष्ण का सबसे सुंदर और प्रतीक है लेकिन फिर भी उन्हें उपहार देने के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं माना जाता है।  क्योंकि कहा जाता है कि खूबसूरत चीजों से नजर लग जाती है.

काले और सफेद आइटम: काले और सफेद पारंपरिक अंतिम संस्कार के रंग हैं. काले रंग को अशुभ माना जाता है.इसलिए ऐसे उपहारों से बचें जो ज्यादातर काले या मुख्य रूप से सफेद होते हैं.यह दर्द और दुख का रंग है इसलिए यह उपहार के लिए अच्छा विकल्प नहीं है.

Also Read – Breast Surgery: काजोल की बेटी न्यासा ने कराया बूब्स सर्जरी ? क्रिसमस पार्टी में छुपी तो होने लगी ट्रोल

Also Read – Uorfi Javed: बिना कपड़ों के ब्रेकफास्ट करने बैठ गईं उर्फी जावेद! Video viral

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular