Thursday, December 7, 2023
HomeHoroscopeBeautiful Mehndi Designs : लोहड़ी पर लगाएं ये 'कैरी मेहंदी डिजाइन' 10...

Beautiful Mehndi Designs : लोहड़ी पर लगाएं ये ‘कैरी मेहंदी डिजाइन’ 10 गुना बढ़ जाएगी खूबसूरती

- Advertisement -
- Advertisement -

Beautiful Mehndi Designs : महिलाओं सहित लड़कियों को सजने सवरने का खूब शौक (great hobby ) होता है. वह खुद को अलग तरीके से तैयार होकर अलग दिखना चाहती है. खूबसूरती बढ़ाने के लिए वह हाथों में तरह-तरह की मेहंदी डिजाइन (Mehndi design)लगा कर खुद को स्टाइलिश (Stylish) दिखाती है तो वही हर शुभ काम (good work) में मेहंदी लगाने का अलग रिवाज है इसका महिलाओं में खूब क्रेज होता है.हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप लोहड़ी के मौके पर हाथों पर मेहंदी के ये डिजाइन (these designs of mehndi) जरूर लगाएं.

Beautiful Mehndi Designs : लोहड़ी का त्योहार (festival of lohri) पंजाबियों में बड़ा क्रेज है.खासकर अगर घर में नई दुल्हन (new bride) आती है तो लोहड़ी के त्योहार की खुशी दोगुनी हो जाती है.नई दुल्हन भी इस त्योहार की तैयारियां शुरू कर देती है. नई दुल्हनें लोहड़ी पर सजने-संवरने (dressing up) के साथ हाथों में मेहंदी लगाना भी नहीं भूलती हैं.तो आज हम आपकी मदद करेंगे और आपको दिखाएंगे मेहंदी के कैरी डिजाइन जिन्हें आप लोहड़ी पर लगा सकती हैं.

अगर इस खास मौके पर आपके हाथों में मेहंदी ना रची हो तो लुक अधूरा रह जाएगा. यहां हम आपके लिए चुनिंदा और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन लेकर आए हैं. इन डिजाइन्स को हथेलियों पर लगा सकती हैं. आपकी खूबसूरती में चार-चांद लग जाएंगे.

कैरी डिजाइन- 1

photo by google

कैरी डिजाइन की मोटी बेल आपके हाथों की खूबसूरती को चार गुना बढ़ा देगी,आप इसमें फूल की बेल  भी बना सकते हैं. डॉट मेहंदी डिजाइन और गोल टिक्की डिजाइन भी आपकी मेहंदी को खूबसूरत बनाएगी.आप कैरी के अलग-अलग डिजाइन बनाकर भी अपने हाथों की मेहंदी को पूरा कर सकती हैं.अगर आप इस तरह के मेहंदी डिजाइन की तलाश में हैं तो आपको ऊपर दिखाई गई तस्वीर पर एक नजर जरूर डालनी चाहिए.

कैरी डिजाइन-2

photo by google

सिंगल बेल और मोटी हैवी लुक वाली मेहंदी डिजाइन भी आपके हाथों को अच्छा लुक देगी.इस तरह की मेहंदी डिजाइन के लिए आप अपनी पसंद के अनुसार सपोर्टिंग डिजाइन भी चुन सकती हैं.आप नेट वर्क के साथ कैरी मेहंदी डिजाइन भी कंप्लीट( complete) कर सकती हैं. इससे आपके हाथ भरे हुए भी दिखेंगे.आप उंगलियों पर भी कैरी डिजाइन  (design)बना सकती हैं.

कैरी डिजाइन -3

photo by google

अगर आपको बारीक मेहंदी डिजाइन पसंद हैं, तो आप ऊपर दी गई इमेज में दिखाए गए डिजाइन को अपने हाथों पर भी लगा सकती हैं.इसमें आपको कैरी के साथ-साथ अन्य डिजाइन का भी मिश्रण देखने को मिलेगा.आप अपने हाथों पर नेट वर्क, बेल डिजाइन और चेक डिजाइन के साथ मेहंदी को पूरा कर सकती हैं.अपने हाथों को कैरी डिज़ाइन से भरने के लिए आप अपनी मेहंदी में छोटे और बड़े दोनों तरह के डिज़ाइन को  कैरी कर सकती हैं.अगर आप कैरी के डिजाइन अच्छे से नहीं बना पा रही हैं तो पहले अपने हाथों पर पेन की मदद से कैरी का खांका बनाएं और फिर उस पर कीप से मेहंदी लगाएं.

कैरी डिजाइन-4

photo by google

अगर आप अपने हाथों पर मेहंदी खुद ही लगा रही हैं और आप मेहंदी लगाने में परफेक्ट नहीं हैं तो आपको ऊपर दी गई तस्वीर में दिखाए गए डिजाइन का चुनाव करना चाहिए. आप मेश वर्क के साथ हाथ की मेहंदी को पूरा कर सकते हैं और मेहंदी के काम की जाँच कर सकते हैं.लोहड़ी के मौके पर अगर आप अपने हाथों पर इस तरह की मेहंदी डिजाइन लगाएंगी तो हर कोई आपकी तारीफ करेगा और आपके हाथ भी खूबसूरत लगेंगे.

आपको बता दें कि कैरी मेहंदी डिजाइन को आप हाथों के आगे और पीछे दोनों तरफ लगा सकती हैं.अगर आप पारंपरिक राजस्थानी मेहंदी लगा रही हैं या मंडला कला मेहंदी डिजाइन बना रही हैं, तो आप उसमें भी क्लब कैरी डिजाइन  (carry design)कर सकती हैं.

Also Read- Uorfi Javed: बिना कपड़ों के ब्रेकफास्ट करने बैठ गईं उर्फी जावेद! Video viral

Also Read -Puja Banerjee Life Story: प्यार की खातिर 15 साल की उम्र में घर से भागी और हो गई प्रेग्नेंट, जानिए इस चर्चित एक्ट्रेस की कंट्रोवर्शियल लाइफ

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular