Thursday, April 25, 2024
HomeNationalnew year coming: रविवार से शुरू हो रहा है साल 2023, साल...

new year coming: रविवार से शुरू हो रहा है साल 2023, साल भर सूर्य देव की कृपा पाने के लिए करें यें उपाय

- Advertisement -

new year coming: सभी नए साल की शुरुआत शुभ मुहूर्त में पूजा पाठ कर करने की प्लान इन करते हैं वह भगवान की कृपा(God’s grace) ना केवल परिवार बल्कि बिजनेस में बनी रहे इसके लिए वह अपने आराध्य को प्रसन्न(Aradhya is pleased) करने के लिए(to please) विधि विधान से पूजा पाठ करते हैं. अब रविवार से नए साल यानी 2023 की शुरुआत हो रही है. ऐसे में आप पूरे साल(In this way you are the whole year) सूर्य देव की कृपा पाने के लिए ये उपाय कर सकते हैं।

- Advertisement -

Sun Remedies For 2023: साल 2023 जल्द ही शुरू होने वाला है.  ऐसे में जहां लोग नए साल को लेकर उत्साहित हैं वहीं नए साल को शुभ बनाने के लिए (to make auspicious) ज्योतिषीय उपाय भी कर रहे हैं.  इसके अलावा आप में से कई लोग यह भी सोच रहे होंगे कि नए साल की शुरुआत भगवान की पूजा करके करें।

बता दें कि वैसे तो आपको प्रतिदिन सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए, लेकिन अगर आप इसे रोजाना नहीं कर सकते हैं तो नए साल के पहले दिन करें।  ऐसा करने से साल भर आपका आत्मबल बढ़ता है।  नववर्ष के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2023 रविवार को स्नान के बाद उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें।  सूर्य देव को जल देने के बाद धन की देवी मां लक्ष्मी की भी पूजा करें.

अब अगर हम आपको बताएं कि हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप भगवान और ग्रहों की पूजा करेंगे और कुछ आसान से ज्योतिषीय उपाय आसानी से कर पाएंगे और आपका नया साल काफी अच्छा गुजरेगा।  दरअसल, रविवार से नए साल यानी 2023 की शुरुआत हो रही है. new year coming

रविवार का दिन हिंदू धर्म में सूर्य देव को समर्पित है।  सूर्य को इस संसार का ऊर्जा स्रोत माना जाता है, जिसे भगवान का आंतरिक प्रकाश माना जाता है और ग्रहों और नक्षत्रों का स्वामी भी कहा जाता है।  ऐसे में अगर आप नए साल के पहले दिन सूर्य से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो आपको पूरे साल सूर्य और सभी देवी-देवताओं और ग्रहों की कृपा प्राप्त होगी।

नया साल 2023 जल्द ही शुरू होने वाला है और लोग आने वाले साल को लेकर काफी उत्साहित हैं।  साथ ही नए साल को बेहतर बनाने के लिए नए संकल्प भी ले रहे हैं।  कहा जाता है कि अगर नए साल की शुरुआत देवी-देवताओं की पूजा से की जाए तो पूरा साल अच्छा बीतता है।  ईश्वर के आशीर्वाद से नए साल की शुरुआत करने से साल भर सारी परेशानियां दूर रहती हैं।  इस बार रविवार से नए साल की शुरुआत हो रही है.  रविवार का दिन ग्रहों के देवता सूर्य को समर्पित है।  इसलिए साल 2023 में सूर्य का प्रभाव रहेगा.

साल 2023 के पहले दिन सूर्य की पूजा (Surya Dev ke Mantra) जरूर करें.  इससे व्यक्तित्व में निखार आएगा

साल 2023 के पहले दिन सूर्य को अर्घ्य दें और मंत्र का जाप करें।  इससे समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

साल 2023 के पहले दिन सूर्य की किरणों में खड़े होकर मां लक्ष्मी के स्तोत्र का पाठ करें।  इससे घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहेगा।

साथ ही साल 2023 के पहले दिन मां लक्ष्मी को पुष्प अर्पित करें।  इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

साल 2023 के पहले दिन आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को खिलाएं।  इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होगी।

वर्ष 2023 के पहले दिन  लोटे में  पानी, गुड़ और चावल (चावल का मिश्रण) मिलाकर नदी में बहा दें।  इससे नौकरी में तरक्की मिलेगी।

2023 के पहले दिन आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना न भूलें।  इससे नव ग्रह शांत रहेंगे और ग्रह दोषों से मुक्ति मिलेगी।

यह भी पढ़े — Vastu Plant: तुलसी मनी प्लांट की तरह यह पौधा भी होता हैं शुभ ,लगाते ही बरसने लगता है पैसा 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular