Friday, April 26, 2024
HomeBusinessFlipkart- Amazon से SALE में खरीदें घर की 10 जरूरी चीजें, मिल...

Flipkart- Amazon से SALE में खरीदें घर की 10 जरूरी चीजें, मिल रहा बढ़िया ऑफर !

- Advertisement -
- Advertisement -

Flipkart – Buy 10 essential things of the house in SALE from Amazon, getting great offers!

Flipkart : देश की दो सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां Amazon और Flipkart हर साल फेस्टिव सीजन के दौरान स्पेशल सेल का आयोजन करती हैं, ताकि ग्राहकों को हर साल की तरह इस बार भी कई ऑफर्स मिले. Amazon Great India Festival और Flipkart Big Billion Days सेल कल यानी 23 सितंबर से शुरू हो रही है.

Flipkart : देश में त्योहारी सीजन शुरू हो गया है. अगले हफ्ते से पूरे देश में त्योहार का मिजाज छाया हुआ है. पहले नवरात्रि, फिर दिवाली और अक्षय तृतीया जैसे त्योहार कतारबद्ध हैं. इन सभी त्योहारों को परंपरागत रूप से नई चीजें खरीदने का पवित्र अवसर माना जाता है. खासकर नवरात्रि और दिवाली के दौरान लोग वाहनों से लेकर घरेलू सामान तक हर चीज की जमकर खरीदारी करते हैं.

वहीं अक्षय तृतीया के मौके पर सोना, चांदी और ज्वैलरी की खरीदारी होती है, जिसमें सभी कंपनियां त्योहार की परंपरा को ध्यान में रखते हुए अधिक बेचने की कोशिश कर रही हैं. कई क्षेत्रों में, उत्सव के ये कुछ महीने पूरे साल की बिक्री से अधिक होते हैं. हाट-बाजार में दुकानदार विभिन्न उत्पादों से पहले ही दुकान भर देते हैं, ताकि कोई ग्राहक निराश न हो. अब ई-कॉमर्स के जमाने में फेस्टिव सीजन का भी इस सेक्टर पर बड़ा असर पड़ रहा है. देश की दो सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां Amazon और Flipkart हर साल फेस्टिव सीजन के लिए स्पेशल सेल्स का आयोजन करती हैं, ताकि ग्राहकों को कई ऑफर्स मिले.

हर साल की तरह दोनों ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को इस बार भी सजाया गया है. Amazon का ग्रेट इंडिया फेस्टिवल कल यानी 23 सितंबर से शुरू हो रहा है. यह सेल 25 सितंबर तक चलेगी. हालांकि Amazon इस सेल में अपने प्राइम मेंबर्स को प्राथमिकता देता है. प्राइम मेंबर्स के लिए ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल शुरू हो गई है. ऐसे सदस्यों के पास 22 सितंबर की मध्यरात्रि से बिक्री की सुविधा है. इसी तरह Flipkart Big Billion Days Sale भी 23 सितंबर से शुरू होने जा रही है. फ्लिपकार्ट की यह सेल 30 सितंबर तक खुली रहेगी। Amazon की तरह Flipkart ने भी एक दिन पहले अपने Plus मेंबर्स को सेल का एक्सेस दिया था. आइए जानते हैं कि आपकी सुविधा के लिए दोनों प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की ओर से कौन-कौन से डील्स ऑफर किए जा रहे हैं.

इस फेस्टिव सीजन में आपके टीवी को अपग्रेड करने का सुनहरा मौका है. Amazon की सेल में टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, एसी जैसे अप्लायंसेज पर 70 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है. इसके अलावा, कार्ट वैल्यू पर 10,750 रुपये का अतिरिक्त कैशबैक, सिर्फ 291 रुपये प्रति माह से शुरू होने वाली नो कॉस्ट ईएमआई, चुनिंदा ब्रांडों पर अगले दिन इंस्टॉलेशन जैसे ऑफर भी उपलब्ध हैं. इन ऑफर्स के अलावा एसबीआई के डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को भी अलग से 10 फीसदी का डिस्काउंट मिल रहा है. वहीं, फ्लिपकार्ट की सेल में टीवी और अप्लायंसेज पर 80 फीसदी तक, फर्नीचर और गद्दे पर 85 फीसदी तक की छूट दी जा रही है. आईसीआईसीआई बैंक या एक्सिस बैंक कार्ड का उपयोग करने वाले ग्राहक फ्लिपकार्ट पर अतिरिक्त 10 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकते हैं. पेटीएम है. से भुगतान पर 10 प्रतिशत गारंटीड बचत की गारंटी. Flipkart

फ्रिज:

फ्लिपकार्ट सेल फ्रिज पर 53 प्रतिशत तक की छू. दूसरे शब्दों में कहें तो आप इस सेल में आधी कीमत में नया फ्रिज खरीद सकते हैं। बड़े ब्रांड के रेफ्रिजरेटर पर भी 30-35 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रहा है। वहीं अगर Amazon की बात करें तो फ्रिज पर 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिल सकता है. इसके अलावा दोनों प्लेटफॉर्म एक्सचेंज ऑफर कर रहे हैं।अगर आप नया फ्रिज खरीदना चाहते है तो अमेज़ॉन पर बढ़िया छूट चल रहा है आप इस मौका का फायदा उठा सकते है. Flipkart


एसी :

बदलते मौसम के साथ एसी अब जरूरत नहीं बल्कि लग्जरी है. अगर आप भी घर में एसी लगाना चाहते हैं तो यह सही समय है। फ्लिपकार्ट की सेल में नए एसी पर 60 फीसदी तक की छूट मिल रही है। वहीं, ऐमजॉन एसी पर 45 फीसदी तक का ऑफ दे रहा है। इस सेल में आप एक अच्छा ब्रांड का 5-स्टार और आधा एसी खरीदकर आसानी से 5-7 हजार रुपये बचा सकते हैं.अगर आप नया ac खरीदना चाहते है तो अमेज़ॉन पर बढ़िया छूट चल रहा है आप इस मौका का फायदा उठा सकते है. Flipkart


वाशिंग मशीन:

वाशिंग मशीन की बात करें तो इस सेल में आप 5000 रुपये से कम में अपने घर में वॉशिंग मशीन ला सकते हैं। अच्छे ब्रांड की फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन भी बड़े डिस्काउंट पर उपलब्ध हैं। Flipkart सेल पर इस डिवाइस पर 59 प्रतिशत तक और Amazon पर 45 प्रतिशत तक की छूट अगर आप नया वासिंग मशीन खरीदना चाहते है तो अमेज़ॉन पर बढ़िया छूट चल रहा है आप इस मौका का फायदा उठा सकते है.

सिलाई मशीनें :

सिलाई मशीनों के मामले में भी दोनों की बिक्री ऑफर्स से भरी हुई है. Amazon पर सिलाई मशीन खरीदें और 78 प्रतिशत तक की छूट पाएं। वहीं, फ्लिपकार्ट 79 प्रतिशत तक का ऑफ दे रहा है।अगर आप नया सिलाई मशीनें खरीदना चाहते है तो अमेज़ॉन पर बढ़िया छूट चल रहा है आप इस मौका का फायदा उठा सकते है. Flipkart


सोफा:

इस फेस्टिव सीजन सेल में आप आधे से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं नया सोफा फ्लिपकार्ट सोफे पर 75-80 प्रतिशत तक की छूट दे रहा है, जबकि अमेज़ॅन 80 प्रतिशत तक की छूट दे रहा है.
वाटर प्यूरीफायर: फ्लिपकार्ट की बिक्री वाटर प्यूरीफायर पर 72 प्रतिशत तक की छूट दे रही है। वहीं, Amazon वॉटर प्यूरीफायर पर 76 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रही है।अगर आप नया सोफा मशीनें खरीदना चाहते है तो अमेज़ॉन पर बढ़िया छूट चल रहा है आप इस मौका का फायदा उठा सकते है. Flipkart


पंखे और गीजर:

हर मौसम में पंखे की जरूरत होती है, जबकि सर्दियों में गीजर जरूरी हो जाता है. दोनों ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म बंपर डिस्काउंट के साथ आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार हैं। ये डिवाइस फ्लिपकार्ट पर 199 रुपये से शुरू हो रहे हैं। फ्लिपकार्ट की सेल में फैन्स और गीजर पर 50 फीसदी तक की छूट मिल रही है। वहीं, Amazon की सेल में इन डिवाइसेज पर 70 फीसदी तक की छूट है।अगर आप नया पंखे और गीजर खरीदना चाहते है तो अमेज़ॉन पर बढ़िया छूट चल रहा है आप इस मौका का फायदा उठा सकते है

साइकिलें:

अमेज़न साइकिल खरीद पर 80 प्रतिशत तक की छूट दे रहा है. यानी आप 50 हजार रुपये की साइकिल सिर्फ 10 हजार रुपये में खरीद सकते हैं. वहीं फ्लिपकार्ट साइकिल खरीदने पर 37 फीसदी तक का ऑफ दे रहा है.
आयरन: फ्लिपकार्ट सेल में आयरन पर 81 प्रतिशत तक की छूट। वहीं, Amazon की सेल में 74 प्रतिशत तक का ऑफ मिल रहा है.अगर आप नया सिलाई मशीनें खरीदना चाहते है तो अमेज़ॉन पर बढ़िया छूट चल रहा है आप इस मौका का फायदा उठा सकते है.


सर्दियों के कपड़े:

एक-दो महीने में सर्दी का मौसम शुरू हो जाएगा और मौसम बदलने के साथ ही आपको नए कपड़ों की जरूरत पड़ेगी. इस फेस्टिव सीजन सेल में आप ऐसे कपड़े सस्ते दामों में खरीद सकते हैं. Amazon पर विंटर वियर की रेंज सिर्फ 199 रुपये से शुरू हो रही है. जबकि फ्लिपकार्ट कम से कम 50 प्रतिशत छूट का दावा कर रहा है अगर आप नया सर्दियों के कपड़े खरीदना चाहते है तो अमेज़ॉन पर बढ़िया छूट चल रहा है आप इस मौका का फायदा उठा सकते है.

Also Read — Aishwarya Rai ने अभिषेक बच्चन से पहले की थी इससे शादी? जानिए ये दिलचस्प किस्सा

Also Read — Salman Khan 57 साल की उम्र में बनेगें पिता, यह होगी बच्चे की माँ ?

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular