Friday, April 26, 2024
HomeMadhya Pradeshsingrauli news: हंगामेदार रही नगर निगम परिषद की बैठक,कायाकल्प को लेकर पार्षदों...

singrauli news: हंगामेदार रही नगर निगम परिषद की बैठक,कायाकल्प को लेकर पार्षदों ने नगर निगम के अधिकारियों पर उठाए सवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

singrauli news: सिंगरौली। नगर पालिक निगम सिंगरौली परिषद की बैठक नगर निगम अध्यक्ष देवेश पांडे की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जहां पार्षदों ने कायाकल्प को लेकर नगर निगम के अधिकारियों पर सवाल उठाते हुए जमकर हंगामा किया। पार्षदों के सवालों का जवाब देने में नगर निगम के अधिकारियों के पसीने छूट गए थे।

singrauli news: गौरतलब हो कि नगर पालिक निगम सिंगरौली की परिषद बैठक आयोजित की गई थी। जहां परिषद अध्यक्ष देवेश पांडे के समक्ष प्रश्नोत्तरी चल रहा था। उसी दौरान प्रश्नोत्तर के समय कायाकल्प के तहत नगर निगम क्षेत्र में चार सड़क को कायाकल्प करना था। कायाकल्प में उन जगहों को चिन्हित किया गया था जो सार्वजनिक स्थानों को पहुंचाती हो, इसमें रेलवे के अलावा बस स्टैंड या फिर अस्पताल ऐसे जगहों को चिन्हित करके कायाकल्प के तहत सड़क बनाने का प्रस्ताव नगर निगम परिषद में प्रस्तुत किया गया था। लेकिन अधिकारियों ने कायाकल्प अभियान के तहत इन चिन्हित स्थानों को छोड़कर कुछ कालोनियों को जोड़ने का प्रयास किया गया था।

इसी बात को लेकर नगर निगम के पार्षद आग बबूला हो गए और नगर निगम के अधिकारियों के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि नगर निगम के अधिकारी कायाकल्प के तहत चिन्हित ठेकेदारों को लाभ देने के लिए कालोनियों में सड़क का विस्तार कर रहे हैं। यह पूरी तरीके से गलत है। इस तरह का अगर नगर निगम के अधिकारी सौतेला व्यवहार करेंगे तो किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वही पार्षदों ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि कायाकल्प का मतलब क्या है। इसके बारे में अधिकारी विधिवत जानकारी दें। अगर कायाकल्प अभियान के तहत विकास करना है तो सभी वार्ड  को चिन्हित किया जाए कि किन किन जगहों पर सड़क की जरूरत है। वहां भी सड़क बनाई जाए सिर्फ चहेतो को लाभ न दिया जाए। सवाल में पार्षदों ने यह भी कहा कि सिवरेज के ठेकेदार ने जो सड़क को  ध्वस्त कर दिया था। उसके द्वारा क्यों नहीं मेंटेनेंस कराया गया।  फिर से क्यों उसी सड़कों को अलग मदद से अलग बजट के द्वारा बनाया जा रहा है यह सरासर गलत है ऐसे ठेकेदार को तत्काल ब्लैक लिस्टेड किया जाए। singrauli news

 संविदाकारो को करें ब्लैक लिस्ट

हर्रई में पूर्व में सड़क निर्माण कार्य कराया गया था यह सड़क एनसीएल बाउंड्री के पास है। लेकिन अब यह सड़क पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुकी है। समय के पहले सड़क खराब हो गई है। पार्षद भारतेंदु पांडे ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ऐसे संविदा कारों पर आखिर नगर निगम के अधिकारी कार्यवाही क्यों नहीं कर रहे हैं। वही अध्यक्ष ने भी इस बात से सहमत हुए कि ऐसे भ्रष्ट संविदा कारों पर तत्काल कार्यवाही की जाए। singrauli news

 रातों-रात बनाए जाते हैं स्टीमेंट

नगर निगम के अधिकारियों के कार्य प्रणाली पर आज शुक्रवार को आयोजित परिषद की बैठक में पार्षदों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम में अधिकारी अपनी मनमानी करते हैं अपने चहेते संविदा कारों को लाभ देने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं रातो रात एस्टीमेट बनाए जाते हैं एस्सार टाउनशिप सड़क कई बार बनाई गई बार-बार सड़क को क्यों बनाया जा रहा है जो 27 करोड़  कायाकल्प के नाम पर आया हुआ है। उसमें से 7 करोड़ हनुमान मंदिर रोड झींगुरदह  के निर्माण कार्य में लगा दिया जाए अगर अधिकारी अपनी मनमानी करते हैं ऐसे अधिकारियों को तत्काल सस्पेंड किया जाए।

00000000000000

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular