Friday, April 26, 2024
HomeNationalNew Year 2023 Totke:नए साल में 1 रुपये से करें यें टोटका,साल...

New Year 2023 Totke:नए साल में 1 रुपये से करें यें टोटका,साल भर होंगी तरक्की

- Advertisement -

New Year 2023 ke Totke: हर कोई उम्मीद कर रहा है कि नया साल उनके लिए ढेर सारी खुशियां और समृद्धि(Lots of happiness and prosperity) लेकर आए।  आज हम आपको 1 रुपये से जुड़ा ऐसा टोटका बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने से साल भर आपकी किस्मत सोने की तरह(like gold) चमक उठेगी।

- Advertisement -

नया साल 2023 एक रुपये का सिक्का टोटके(New Year 2023 Totke:): साल 2022 बस आने ही वाला है और कुछ ही दिनों में नया साल 2023 दस्तक देने वाला है।  सभी लोगों को उम्मीद है कि नया साल उनके लिए खुशियां और नई उम्मीदें लेकर आए।  आज हम आपको 1 रुपये से जुड़ा एक ऐसा टोटका बताते हैं, जिसके इस्तेमाल से आप आने वाले साल को अपने लिए लकी बना सकते हैं।  आइए जानते हैं क्या है वह ट्रिक।

भारत में भी नव वर्ष की धूम रहती है। लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जीवन में तरक्की उन्नति सुख और शांति हेतु नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं। साथ ही साल के(Also of the year) पहले दिन की शुरुआत नए संकल्प लेकर करते हैं।

आपकी जेब हमेशा पैसों से भरी रहेगी

अगर मेहनत के बाद भी महीने की शुरुआत में आपकी जेब खाली है तो आप 1 रुपये का सिक्का टोटके (नव वर्ष 2023 एक रुपये का सिक्का टोटके) कर सकते हैं।  इसके लिए आप अपने पर्स या जेब में 1 रुपये का सिक्का और मोर पंख रखें।  ऐसा करने से आपका बटुआ हमेशा पैसों से भरा रहेगा और आमदनी का एक नया जरिया बनेगा।

 पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी

जिनके परिवार में कोई लंबे समय से बीमार है, वे भी इस चमत्कारी उपाय को आजमा सकते हैं।  इसके लिए रोगी के  सिरहाने पर एक कटोरी में 1 रुपये का सिक्का (नववर्ष 2023 एक रुपये का सिक्का टोटके) और सेंधा नमक रखें|  इसके बाद उनकी सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा।

नौकरी-व्यवसाय की परेशानी दूर होगी

अगर आपको नौकरी और व्यापार में परेशानी आ रही है तो नया साल 2023 एक रुपये का सिक्का आपके लिए बहुत उपयोगी रहेगा।  इसके लिए एक मुट्ठी चावल और एक रुपये का सिक्का लेकर किसी मंदिर में जाकर प्रार्थना करें।  इसके बाद भगवान के सामने अपनी समस्या बताएं और उसके दूर होने की प्रार्थना करें।  फिर वे किसी गरीब व्यक्ति को चावल और सिक्के दान   कर दे|  ऐसा करने से आपकी यह समस्या धीरे-धीरे दूर हो जाएगी।

साल 2023 के पहले दिन पीली सरसों को कुछ दाने और कपूर चांदी या स्टील की कटोरी में जला दें. इसके अलावा 1 जनवरी 2023 को अपने इष्टदेव की पूजा करते वक्त गाय के गोबर से बने उपले पर पीली सरसों के दान डालकर पूरे घर में धूनी दें. इससे नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी और मां लक्ष्मी का वास होगा.

अगर आप नए साल पर मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं, तो नव वर्ष पर घर और छत के हर कोने में पीली सरसों ‘ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः:।।’ मंत्र का जाप कर छिड़काव करें। इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन से हर बला टल जाती है। साथ ही घर में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन होता है।

-अपने करियर और कारोबार में तरक्की पाने के लिए साल के पहले दिन पीली सरसों के कुछ दानों को अपने सिर से उसारकर किसी चौराहे पर फेंक दें। इस उपाय को करने से करियर और कारोबार में आ रही बाधा दूर होती है। आप नए साल पर पीली सरसों के इन उपायों को जरूर करें. New Year 2023 ke Totke

गुरुवार का दिन भगवान बृहस्पति और भगवान श्री हरि विष्णु को समर्पित है।  पीला रंग भगवान विष्णु को अत्यंत प्रिय है।  इसलिए लोग गुरुवार के दिन पीले वस्त्र पहनकर भगवान विष्णु की पूजा करते हैं।  धन की कमी दूर करने के लिए साल के पहले गुरुवार को पीले कपड़े में पीली(Yellow in yellow clothes) सरसों और कपूर (सीमित मात्रा में) बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटका दें।  इस उपाय को करने से कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।  कर्ज से भी मुक्ति मिलती है. New Year 2023 ke Totke

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular