Friday, April 12, 2024
HomeNationalDevkinandan Maharaj: देवकीनंदन महाराज को सऊदी अरब से आया फोन,दी जिंदा जलाने...

Devkinandan Maharaj: देवकीनंदन महाराज को सऊदी अरब से आया फोन,दी जिंदा जलाने की धमकी,पंडाल पुलिस छावनी में तब्दील

- Advertisement -

Devkinandan Maharaj: सऊदी अरब से फोन करने वाले एक शख्स ने मोबाइल फोन पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल(Use of foul language) करते हुए हिंदू धर्मगुरु को चौक पर जिंदा जलाने की धमकी दी है.  देवकीनंदन महाराज(Devkinandan Maharaj) इस समय खारघर मुंबई में श्रीमद्भागवत का पाठ कर रहे हैं।  जान से मारने की धमकी के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने कथा पंडाल में(In the story pandal) भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी है.

- Advertisement -

वृंदावन में भागवत कथा वाचक और ठाकुर श्री प्रियाकान्तजू जू मंदिर के संस्थापक देवकीनंदन महाराज को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।  सऊदी अरब से फोन करने वाले एक शख्स ने मोबाइल फोन पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए हिंदू धर्मगुरु को चौक पर जिंदा जलाने की धमकी दी.  देवकीनंदन महाराज इस समय खारघर मुंबई में श्रीमद्भागवत कथा का पाठ कर रहे हैं।  महाराष्ट्र पुलिस ने जान से मारने की धमकी का संज्ञान लेते हुए एनसीआर दर्ज किया है।  वहीं कथा पंडाल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।  धर्मगुरु के परिवार और शिष्यों में उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता फैल गई है।

दरअसल, शनिवार दोपहर देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज के निजी मोबाइल नंबर पर मुस्लिम देश सऊदी अरब से एक कॉल आई, जिसके रिसीव करने पर कॉलर ने ठाकुर पर मुस्लिमों के खिलाफ बोलने का आरोप लगाया और फिर अश्लील बातें करने लगा.  महाराज ने विरोध किया तो उन्हें बम से उड़ाने और चौक पर जिंदा जला देने की धमकी दी गई।  उसके दोस्त ने डेढ़ मिनट की कॉल का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया।  यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से स्थानीय पुलिस के साथ-साथ प्रधानमंत्री कार्यालय, गृह मंत्रालय और महाराष्ट्र सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ साझा की गई।

प्रियाकान्तजू मंदिर के सचिव विजय शर्मा ने कहा, महाराष्ट्र पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और कथा पंडाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया.  इस संबंध में खारघर थाने में धारा 298, 504, 506, 507 के तहत एनसीआर दर्ज की गई है।  इससे पहले भी उन्हें अप्रैल में मुंबई के वसीम में हनुमान जयंती पर राम भक्तों के साथ जुलूस निकालने पर भी दुबई से जान से मारने की धमकी का फोन आया था.

विजय शर्मा ने फोन पर बताया कि देवकीनंदन महाराज सनातन धर्म के लिए जोर-शोर से बोलते हैं।  डिबेट और उसकी कहानी के कई वीडियो न्यूज चैनलों  (video news channel)पर वायरल (viral) हो चुके हैं।  पिछले दिनों उन्होंने आफताब-श्रद्धा मामले में प्रमुखता से हिंदू समाज को लव जिहाद पर जगाने की बात कही थी.

उन्होंने कहा कि इस तरह के कई कॉल-मैसेज (call massage)पहले भी संगठन के नंबरों पर आ चुके हैं, लेकिन इस बार सीधे तौर पर देवकीनंदन महाराज के नंबर पर धमकी दी गई है.  उनकी संख्या बहुत कम लोगों के पास है।  इस मामले को लेकर परिवार और उनके शिष्यों की सुरक्षा की चिंता है.  शिष्य लगातार उनकी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

देवकीनंदन महाराज ने इस संबंध में एक वीडियो ( video)जारी कर कहा, हम किसी जाति या धर्म के खिलाफ नहीं बोलते हैं.  लेकिन सनातन धर्म और हिंदू धर्म संस्कृति के प्रचार-प्रसार से पीछे नहीं हटेगा।  हम किसी को मिटाने के बजाय अपनी परंपराओं को बचाने और बढ़ाने का काम कर रहे हैं।  उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री और यूपी-महाराष्ट्र सरकार से इस पर संज्ञान लेने का अनुरोध किया और कहा कि सनातन की आवाज को नहीं रोका जाना चाहिए।

संस्था के मीडिया प्रभारी जगदीश वर्मा ने बताया कि वर्तमान में नवी मुंबई स्थित देवकीनंदन महाराज का खारघर 24 से 31 दिसंबर तक चल रहा है.  इससे पहले शिवमहारापुराण (Shivamaharapurana) की कथा मुंबई के कांदिवली में पूरी की गई थी. Devkinandan Maharaj

 पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां

हिंदुत्व की प्रखर आवाज बने देवकीनंदन महाराज को पहले भी कई बार जान से मारने और टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी मिल चुकी है।  जिसमें  प्रियाकान्तजू मंदिर(Priyakanthju Temple) पर किसी मुस्लिम संगठन के नाम से पत्र प्राप्त हुआ था।  इसमें हिंदुत्व के प्रचार पर सामूहिक नरसंहार की चेतावनी भेजी गई थी।  इस संबंध में वृंदावन कोतवाली(Vrindavan Kotwali in this regard) में मामले भी दर्ज हैं।  इसके अलावा कहानी के लिए दिल्ली जाते वक्त उनकी कार को रोकने की भी कोशिश की गई है. Devkinandan Maharaj

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular