Friday, April 26, 2024
HomeMadhya PradeshMP news: पति व बेटे के व्यवहार से परेशान थी महिला टीचर...

MP news: पति व बेटे के व्यवहार से परेशान थी महिला टीचर , दान कर दी एक करोड़ की संपत्ति

- Advertisement -

MP news : आपने दान से जुड़ी कई कहानियां सुनी होंगी। इन कहानियों में कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी हर चीज भगवान (god)के लिए दान दे देते हैं। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश( Madhya Pradesh)के श्योपुर में रहने वाली एक महिला टीचर ने किया है।

इस महिला टीचर ने अपने करीब एक करोड़ रुपये की संपत्ति हनुमान मंदिर (Hanuman Temple)के नाम पर दान दे दी है। उन्होंने पहले अपनी संपत्ति (property)से अपने दोनों बेटों को आधिकारिक(official) रूप से दो हिस्सों में बाटने के बाद अपने हिस्से में आई संपत्ति को दान करने का फैसला किया।

- Advertisement -

छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट को दान की है संपत्ति.MP news

रिपोर्ट के अनुसार, शिव कुमारी जादौन नाम की महिला विजयपुर क्षेत्र के खितरपाल गांव(Khitarpal village) के सरकारी स्कूल में टीचर हैं। इनमें से 2 लोग हैं और इन दोनों को अपना हिस्सा दिया है। महिला का कहना है कि बेटों को देने के बाद उनके हिस्से में जो संपत्ति, मकान और बैंक बैलेंस(Bank balance) की बचत होती है, वह अपनी मर्जी से छिमछिमा हनुमान मंदिर पर ट्रस्ट को डोनेट कर देती है।

सैलरी और जीवन बीमा पॉलिसी भी की दान

शिव कुमारी ने अपनी इस वसीयत में लिखा है कि मेरे मरने के बाद मेरा घर और मेरी सभी चल-अचल संपत्ति मंदिर पर ट्रस्ट की होगी। यही बैंक बैलेंस, जीवन बीमा साथी से मिलने वाली राशि और सोना-चांदी भी मंदिर के ट्रस्ट होगा। उन्होंने ये भी कहा कि उनकी मौत के बाद जो भी किर्या कर्म हो, वो मंदिर के ट्रस्ट के लोग आपस में मिल कर करेगे वसीयत के मुताबिक, सब मिलाकर उनकी कुल संपत्ति एक करोड़ के आसपास है.MP news

इस वजह से किया ये बड़ा फैसला

रिपोर्ट में बताया गया है कि शिव कुमारी अपने पति और दोनों बेटों के व्यवहार से काफी आहत रहती हैं। उनका एक बेटा कई क्राइम कर चुका है, जबकि पति का व्यवहार भी ठीक नहीं है। वह अपने बेटों और पति से इतने आहत हैं कि वे वसीयत में यह भी लिख रहे हैं कि उनकी मृत्यु के बाद उनका अंतिम संस्कार और आगे के कार्य कर्म मंदिर के लोग ट्रस्ट ही करेंगे। मंदिर को सपत्ति दान देने को लेकर वह कहते हैं कि बचपन से ही उनके भगवान में आस्था हो रही है और वह शुरू से ही काफी पूजा-अर्चना करती हैं। यही कारण है कि उन्होंने सारी संपत्ति हनुमान मंदिर के नाम ही की है.MP news

also read – MP: आर्थिक संकट से जूझ रहे शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, नए वाहन खरीदने को लेकर जारी किए आदेश

MP news: पति व बेटे के व्यवहार से परेशान थी महिला टीचर , दान कर दी एक करोड़ की संपत्ति
photo by google

also read – MP News: सांसद एवं कलेक्टर ने सजहर घाटी का किये अवलोकन

MP news: पति व बेटे के व्यवहार से परेशान थी महिला टीचर , दान कर दी एक करोड़ की संपत्ति
photo by mee
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular