Saturday, April 27, 2024
HomeViral VideoMP : ‘भारत माता की जय’ बोलने पर बच्चें को किया बेइज्जत,...

MP : ‘भारत माता की जय’ बोलने पर बच्चें को किया बेइज्जत, बच्चें और मां को सुनें

- Advertisement -
- Advertisement -

MP Children were insulted for saying ‘Bharat Mata Ki Jai’ matter of christ sr. secondary school guna

MP : मध्य प्रदेश(madhya pradesh) के एक विद्यालय में ‘भारत माता की जय’(bharat mata ki jay) का घोष करने पर कथित तौर पर छात्र को पहले कॉलर पकड़कर लाइन से बाहर किया उसके बाद 4 पीरियड(period) तक उसे क्लास रूम(class room) के बाहर जमीन पर बैठा दिया हालांकि अब बच्चों के समर्थन के बाद स्कूल प्रबंधन(school management) बैकफुट(backfoot) पर है.

MP : गुना जेड मध्य प्रदेश(madhya pradesh) के एक विद्यालय(school) में भारत माता की जय(bharat mata ki jay) का घोष करने पर कथित तौर पर छात्र(student) को पहले कालर पकड़कर लाइन से बाहर किया उसके बाद उसे कई घंटों तक जमीन पर बैठा कर रखा बच्चे को सजा देने के पीछे स्कूल प्रबंधन(school management) का क्या मकसद है.

यह कहना जल्दबाजी होगा लेकिन जिस तरह से भारत माता की जय बोलने पर बच्चे के साथ पहले कालर पकड़ना और उसके बाद कई घंटों तक जमीन पर बैठाना यह समाज और देश के हित में तो कतई नहीं है.

इसके बाद बच्चे को तकरीबन 4 पीरियड तक जमीन पर बैठाए रखा. स्कूली बच्चा शिक्षकों के इस व्यवहार पर इस कदर आघात पहुंचा कि वह घर पहुंच कर खुद को एक कमरे में बंद कर लिया. गनीमत यह रही कि बच्चे के हाव भाव को देखकर माता-पिता बिना देर किए उससे बात की और उसे आश्वस्त किया कि हर परिस्थितियों में वह सब उनके साथ हैं इसके बाद बच्चे ने माता-पिता से जो बात बताएं उसे सुनकर वह दंग रह गए. MP

बता दें कि गुना शहर के प्रतिष्ठित क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल (Christ SR secondary school Guna) में जहां एक बच्चे ने महज राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय बोल दिया । उसके बाद वहीं पर खड़े एक सर ने उसके कॉलर पकड़ के बच्चे को लाइन से बाहर खींच लिया. MP

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular