Friday, April 26, 2024
HomeNationalIndian Railway: रेलवे ने वैष्णो देवी जाने वालों को दिया तोहफा, ऑफर...

Indian Railway: रेलवे ने वैष्णो देवी जाने वालों को दिया तोहफा, ऑफर जान खुशी से उछल पड़ेंगे आप

- Advertisement -

Indian Railway: वैष्णो देवी जाने वालों ( Those who go to Vaishno Devi ) के लिए बड़ी खुशखबरी है।  अगर आप भी नए साल पर मां के दर्शन करना चाहते हैं तो भारतीय रेलवे ( Indian Railway) ने आपके लिए एक लाजवाब ( It’s a shame ) सुविधा शुरू की है।  जानिए क्या है वैष्णो देवी दर्शन में ऑफर! ( Offered in Vaishno Devi Darshan )

- Advertisement -

Vaishno Devi News: वैष्णो देवी के दर्शन करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है।  अगर आप भी नए साल पर माता के दर्शन करना चाहते हैं तो भारतीय रेलवे ने आपके लिए एक शानदार सुविधा शुरू की है, जिसके तहत आप मात्र 8000 रुपए में वैष्णो देवी के दर्शन ( Vision of Vaishno Devi ) कर सकते हैं और खास बात यह है कि इसमें आपको अलग से एक रुपए खर्च नहीं करना पड़ेगा। भोजन और आवास के लिए।

 आप थर्ड एसी में सफर कर सकेंगे

रेलवे ने बताया है कि माता वैष्णो देवी और कटरा के दर्शन करने का मौका मिलेगा.  आप हर गुरुवार को इस ट्रेन से यात्रा कर सकते हैं।  इसमें आपको थर्ड एसी में सफर करने का मौका मिलेगा. Indian Railway

 आईआरसीटीसी ने ट्वीट किया

आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर कहा कि अब आप सिर्फ 8300 रुपए में वैष्णो देवी की यात्रा कर सकते हैं।  इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक लिंक http://bit.ly/3G4hLIx पर क्लिक करें।

IRCTC (@IRCTCofficial) 4 जनवरी, 2023

 

https://twitter.com/IRCTCofficial/status/1610569007752687616?s=20&t=3k5YHGBjEViIGgW82eqMkA

>> बोर्डिंग-डिबोर्डिंग प्वाइंट – वाराणसी – जौनपुर – सुल्तानपुर – लखनऊ

 >> पैकेज का नाम- माता वैष्णोदेवी देवी पूर्व वाराणसी

 >> ट्रेन नंबर- 12237/12238

 रहना और खाना फ्री

इस पैकेज में आपको रहना और खाना फ्री मिलेगा।  आपको जय मां इन और इसी तरह के होटलों में ठहरने का मौका मिलेगा।  वहीं, रेलवे की तरफ से आपको 2 ब्रेकफास्ट और 2 डिनर मिलेंगे. Indian Railway

 किराया कितना होगा?

अगर किराए की बात करें तो सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 14270 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 9285 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 8375 रुपये खर्च करने होंगे।  वहीं, बच्चों की बात करें तो 5 से 11 साल के बेड वाले बच्चे को 7275 रुपये, बिना बेड वाले बच्चे को 6780 रुपये प्रति बच्चा देना होगा.

Also Read — Gautam Adani NDTV Takeover: गौतम अडानी का NDTV पर एकाअधिकार, फाउंडर प्रणय और राधिका समेत 4 डायरेक्टर हुए अलग

इस बार रेलवे का पैकेज बिल्कुल अलग है

अब तक आईआरसीटीसी द्वारा वैष्णो देवी (Vaishno Devi by IRCTC ) जाने वाले यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं।  इस बार का पैकेज बिल्कुल अलग है।  इस बार विशेष ट्रेन नहीं चलेगी लेकिन कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली 13151 जम्मूतवी एक्सप्रेस में यात्रियों के लिए सीटें आरक्षित होंगी.  पैकेज बुक करने वाले यात्री धनबाद से अपनी यात्रा शुरू और समाप्त कर सकेंगे।

Indian Railway: रेलवे ने वैष्णो देवी जाने वालों को दिया तोहफा, ऑफर जान खुशी से उछल पड़ेंगे आप
photo by me

यह भी पढ़े — Actresses Copies Urfi Javed Style: ऊर्फी की सक्सेस देख टॉप की हीरोइनें कर रही साजिश,

यह भी पढ़े — Mouni Roy ने तोड़ी बोल्डनेस की सारी हदें, ब्लैक 2 पीस बिकिनी में लहरों के बीच कराया फोटोशूट

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular