Thursday, April 25, 2024
HomeMadhya PradeshIndore Best Cheapest Market : इंदौर के 5 मशहूर मार्केट, जानिए 56...

Indore Best Cheapest Market : इंदौर के 5 मशहूर मार्केट, जानिए 56 बाजार से लेकर चोर बाजार तक क्या है खास 

- Advertisement -

Indore Best Cheapest Market : अगर आप इंदौर के सबसे अच्छे बाजार की तलाश कर रहे हैं तो इंदौर के ये 5 मशहूर बाजार ( 5 famous markets ) सबसे सस्ते और सबसे अच्छे कपड़े खरीद सकते हैं.आप यहां कम कीमत पर बेहतरीन उत्पाद ( Excellent product ) खरीद सकते हैं बल्कि लजीज खाना भी कई वैरायटी के आसानी ( Ease of many varieties ) से मिल जाती है.

- Advertisement -

Also Read — Ferrari ने लॉन्च कीया 296 GTB, बिना पेट्रोल के चलने वाली कार फीचर जान हो जायेंगे हैरान

इंदौर भारत के सबसे स्वच्छ शहरों में से एक है. यहां की हॉस्पिटैलिटी का अपना ही ( Hospitality is its own ) आकर्षण है. महिलाएं जब कहीं जाती हैं तो वहां के बाजारों को जानने में भी सभी दिलचस्पी होती है.होता ही ऐसा है कि अलग-अलग जगहों के बाजारों का अनोखापन हमें अपनी ओर खींचता है और हम खरीदारी के बिना नहीं रह सकते.अगर आप इंदौर में हैं तो आपने वहां के लजीज व्यंजनों का लुत्फ जरूर उठाया होगा. Indore Best Cheapest Market

मध्य प्रदेश का इंदौर शहर मिनी मुंबई के नाम से भी जाना जाता है तो वहीं इसे आर्थिक राजधानी भी कहा जाता है यहां एक पूरा बाजार जिसे ‘छप्पन बाजार’ ( ‘Fifty Six Bazaar’ ) कहा जाता है, भोजन प्रेमियों को समर्पित है.इस बाजार की खास बात यह है कि यहां 56 स्टॉल हैं.अब इंदौर के बाजारों पर नजर क्यों नहीं डालते।  इस लेख में हम आपको इंदौर के कुछ लोकप्रिय बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं. Indore Best Cheapest Market

Indore Best Cheapest Market : इंदौर भारत का सबसे साफ शहर है अगर आप घूमने आ रहे हैं या आ चुके हैं और इंदौर में सबसे अच्छे बाजार ( Best market in Indore ) की तलाश कर रहे हैं तो आइए आपको बताते हैं. इंदौर के 5 ऐसे मशहूर बाजार जो सबसे सस्ते और सबसे सस्ते हैं किफायती है. यहां आपको खाने-पीने के सामान के साथ-साथ कपड़े और अन्य सामान बेहद कम कीमत में मिल जाएंगे.आप यहां कम कीमत पर बेहतरीन उत्पाद खरीद सकते हैं।  तो आइए जानते हैं उन मशहूर बाजारों के बारे में-

ये है इंदौर का मशहूर बाजार –

राजवाड़ा

इंदौर का राजवाड़ा बाजार एक ऐसा बाजार है जहां आप हर तरह की चीजें खरीद सकते हैं.राजवाड़ा शहर के मध्य में स्थित है. यहां आपको अलग-अलग वैरायटी के कपड़े, फुटवियर, खाना और हर चीज अलग-अलग प्रोडक्ट( project) के साथ मिल जाएगी.वह भी आप उन्हें सबसे किफायती दामों पर खरीद सकते हैं.

चोर बाजार में मिलते हैं सस्ते सामान

यहां चोर बाजार भी है जिसे अटाला बाजार के नाम से भी जाना जाता है. यहां पूरा लेडीज मार्केट है.यहां लड़कियों के लिए हर तरह की एक्सेसरीज मिल जाती हैं।  आप इस बाजार में सबसे सस्ते दामों पर कपड़े, गहने, जूते, मेकअप उत्पाद, पर्स आदि खरीद सकते हैं.

 एमटी क्लॉथ मार्केट -

इंदौर का एमपी क्लॉथ मार्केट (mp cloth maeket) सबसे बड़े बाजारों में से एक है.यहां आपको कई तरह के कपड़े सस्ते दामों में मिल सकते हैं.इस मार्केट में आपको सिल्क की साड़ियां, लहंगे और कई तरह के कपड़े मिल जाएंगे.अगर आप खरीदारी करने इंदौर आते हैं तो यह बाजार शादी की खरीदारी के लिए सबसे अच्छा और सस्ता बाजार है.

 खजूरी बाजार –

अगर आपको किताबों का शौक है तो आप खजूरी बाजार जा सकते हैं. यहां आपको कई तरह की किताबें मिल जाएंगी साथ ही स्टेशनरी भी आपको यहां आसानी से मिल जाएगी. आप यहां बच्चों के स्कूल के लिए किताबें और अन्य सामान भी खरीद सकते हैं. यह मार्केट काफी सस्ता भी है.

 सर्राफा बाजार –

अगर आप ज्वैलरी ( jewellery)के शौकीन हैं तो इंदौर के सर्राफा बाजार जा सकते हैं.यहां आपको सोना, चांदी और कृत्रिम आभूषण मिलते हैं. आभूषणों की खरीदारी के लिए सबसे अच्छी जगह सर्राफा बाजार है.काफी मशहूर इस मार्केट में आपको खाने-पीने का सामान भी मिल जाएगा.इंदौर का यह सर्राफा बाजार शहर के बीचोबीच स्थित है.

मूलचंद मार्केट -

इस मार्केट(market) में आप बच्चों के कपड़े और जूते खरीद सकते हैं. यहां आपको बच्चों से जुड़ी शॉपिंग( shopping) के सभी उत्पाद मिल जाएंगे.  यह बाजार बच्चों की खरीदारी के लिए सबसे अच्छा बाजार है.यहां आपको कम कीमत में बच्चों के लिए बेहतरीन उत्पाद मिलेंगे.

इंदौर का तिब्बती मार्केट अपने फैशनेबल और अच्छी क्वालिटी वाले कपड़ों के लिए जाना जाता है.यहां वैसे तो आमतौर पर हर तरह के कपड़े मिलते हैं, लेकिन कहा जाता है कि सर्दियों के कपड़े खरीदने के लिए यह जगह एकदम सही है.दो महीने बाद सर्दियों का मौसम शुरू हो जाएगा, तो आप यहां से पहले ही मफलर, जैकेट्स, स्वेटर आदि खरीद सकते हैं.इसके अलावा तिब्बती भोजन के शौकीन हैं, तो यहां से थुपका, मोमोज जैसी चीजों का मजा ले सकते हैं.

Indore Best Cheapest Market : इंदौर के 5 मशहूर मार्केट, जानिए 56 बाजार से लेकर चोर बाजार तक क्या है खास 
photo by me

यह भी पढ़े — Mouni Roy ने तोड़ी बोल्डनेस की सारी हदें, ब्लैक 2 पीस बिकिनी में लहरों के बीच कराया फोटोशूट

यह भी पढ़े — Actresses Copies Urfi Javed Style: ऊर्फी की सक्सेस देख टॉप की हीरोइनें कर रही साजिश,

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular