Saturday, April 27, 2024
HomeHoroscopeAstro Remedies 2023 : रविवार से शुरू हो रहा नया साल 2023,...

Astro Remedies 2023 : रविवार से शुरू हो रहा नया साल 2023, साल भर सूर्य भगवान की बरसेंगी कृपा

- Advertisement -

Astro Remedies 2023 : रविवार से नए साल यानी 2023 की शुरुआत हो रही है।  ऐसे में आप पूरे साल(In this way you are the whole year) सूर्य देव की कृपा पाने के लिए(to get) ये उपाय कर सकते हैं।

Sun Remedies For 2023: साल 2023 जल्द ही शुरू होने वाला है. ऐसे में जहां लोग नए साल (New Year people) को लेकर उत्साहित हैं वहीं नए साल को शुभ बनाने के लिए ज्योतिषीय उपाय भी कर रहे हैं.  इसके अलावा आप (Also you) में से कई लोग यह भी सोच रहे होंगे कि नए साल की शुरुआत भगवान(God is the beginning) की पूजा करके करें.

- Advertisement -

वैसे तो आपको प्रतिदिन सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए, लेकिन अगर आप इसे रोजाना नहीं कर सकते हैं तो नए साल के पहले दिन करें।  ऐसा करने से साल भर आपका आत्मबल बढ़ता है।  नववर्ष के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2023 रविवार को स्नान के बाद उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें।  सूर्य देव को जल देने के बाद धन की देवी मां लक्ष्मी की भी पूजा करें.

अब अगर हम आपको बताएं कि हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप भगवान और ग्रहों की पूजा करेंगे और कुछ आसान से ज्योतिषीय उपाय आसानी से कर पाएंगे और आपका नया साल काफी अच्छा गुजरेगा।  दरअसल, रविवार से नए साल यानी 2023 की शुरुआत हो रही है. Astro Remedies 2023

रविवार का दिन हिंदू धर्म में सूर्य देव को समर्पित है।  सूर्य को इस संसार का ऊर्जा स्रोत माना जाता है, जिसे भगवान का आंतरिक प्रकाश माना जाता है और ग्रहों और नक्षत्रों का स्वामी भी कहा जाता है।  ऐसे में अगर आप नए साल के पहले दिन सूर्य से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो आपको पूरे साल सूर्य और सभी देवी-देवताओं और ग्रहों की कृपा प्राप्त होगी।

नया साल 2023 जल्द ही शुरू होने वाला है और लोग आने वाले साल को लेकर काफी उत्साहित हैं. साथ ही नए साल को बेहतर बनाने के लिए नए संकल्प भी ले रहे हैं.कहा जाता है कि अगर नए साल की शुरुआत देवी-देवताओं की पूजा से की जाए तो पूरा साल अच्छा बीतता है.ईश्वर के आशीर्वाद से नए साल की शुरुआत करने से साल भर सारी परेशानियां दूर रहती हैं.इस बार रविवार से नए साल की शुरुआत हो रही है.  रविवार का दिन ग्रहों के देवता सूर्य को समर्पित है.इसलिए साल 2023 में सूर्य का प्रभाव रहेगा. Astro Remedies 2023

साल 2023 के पहले दिन सूर्य की पूजा (Surya Dev ke Mantra) जरूर करें.  इससे व्यक्तित्व में निखार आएगा

Astro Remedies 2023 : रविवार से शुरू हो रहा नया साल 2023, साल भर सूर्य भगवान की बरसेंगी कृपा
photo by google

साल 2023 के पहले दिन सूर्य को अर्घ्य दें और मंत्र का जाप करें. साथ सूर्य नमस्कार करें. इससे समाज में मान-सम्मान के साथ प्रतिष्ठा भी बढ़ेगा.इस दिन सूर्य को जल अर्पित करने, मंत्रों का जाप करने और सूर्य को नमस्कार करने से बल, बुद्धि, ज्ञान, वैभव और पराक्रम की प्राप्ति होती है.

Astro Remedies 2023 : रविवार से शुरू हो रहा नया साल 2023, साल भर सूर्य भगवान की बरसेंगी कृपा
photo by google

साल 2023 के पहले दिन सूर्य की किरणों में खड़े होकर मां लक्ष्मी के स्तोत्र का पाठ करें. .इससे घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहेगा. तांबे के लोटे से सूर्य भगवान को जल,फूल और चावल चढ़ाएं.

साथ ही साल 2023 के पहले दिन मां लक्ष्मी को पुष्प अर्पित करें. प्रसन्न मन से सूर्य भगवान का जाप करें ओम सूर्य पारेण: नमः  इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

साल 2023 के पहले दिन आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को खिलाएं.इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होगी.

वर्ष 2023 के पहले दिन  लोटे में  पानी, गुड़ और चावल (चावल का मिश्रण) मिलाकर नदी में बहा दें।  इससे नौकरी में तरक्की मिलेगी.

2023 के पहले दिन आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना न भूलें।  इससे नव ग्रह शांत रहेंगे और ग्रह दोषों से मुक्ति मिलेगी.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular