Wednesday, February 1, 2023
HomeNationalAir India : मोती जैसी चमकीली बालियां नहीं पहनेगी एयर इंडिया की...

Air India : मोती जैसी चमकीली बालियां नहीं पहनेगी एयर इंडिया की होस्टेस, जाने वजह

- Advertisement -

Air India: एयर इंडिया ने अपने फीमेल क्रू मेंबर्स  (air hostess) के लिए बड़ी लंबी-चौड़ी गाइडलाइन जारी की है. इस लिस्ट के मुताबिक फीमेल केबिन क्रू और एयर होस्टेस को अब कान में बड़ी बालियां पहनने की परमिशन नहीं मिलेगी. जिसकी चर्चा खूब हो रही है.

दिल्ली. मोती जैसी चमकीली पा लिया अब नहीं पहनूंगी एयर इंडिया की हॉस्टेस क्योंकि अब नए लुक में एयर इंडिया ने नया दिशा निर्देश जारी किया एयर इंडिया ने ग्रूमिंग गाइडलाइंस (grooming guidelines)में मेड ग्रुप के मेंबर को जिनके बाल कम है या जिन्हें गंजापन है उन्हें क्लीन सेव बिरयानी बाल्ड लुक (Biryani Bald Look)रखने को कहा है ऐसे ग्रुप मेंबर को अपने सिर को रोजाना सेव करने को भी कहा गया है.

- Advertisement -

नए दिशा निर्देश में कहा गया है कि एयर इंडिया हॉस्टेस अब दोनों हाथों में जींद नहीं पहनेंगे अब एक एक रिंग पहने की परमिशन है लेकिन इसमें शर्त यह है कि अंगूठी एक से ज्यादा चढ़ाई वाली नहीं होनी चाहिए इसके अलावा फीमेल क्रु मेंबर्स को सिर्फ चार बागी 3 यूज करने की परमिशन दी गई मेहंदी लगाने की अनुमति नहीं है क्रू मेंबर को आईशैडो लिपिस्टिक नेल पेंट और हेयर तेल का यूज करने को कहा गया है वाले ग्रुप मेंबर्स को नेचुरल ब्लैक सेट का यूज करना होगा हालांकि अब एक और डॉक्यूमेंट जारी किया है जिसमें यूनिफॉर्म गाइडलाइंस में जरूरी बदलाव को हाइलाइट किया गया है.

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि एयर इंडिया ने केबिन अटेंडेंट के लिए ग्रूमिंग गाइडलाइंस जारी की है इसमें बिंदी के साए से लेकर चूड़ी की संख्या भी तय की गई है गाइडलाइन में कहा गया है कि बिंदी का साइज 0.5 सेंटीमीटर से ज्यादा नहीं होना चाहिए. एक से ज्यादा चूड़ी पहनने की इजाजत नहीं है मेल ग्रुप के हेयर स्टाइल का भी गाइडलाइन में जिक्र है

बताया गया है कि एयर इंडिया ने ग्रूमिंग गाइडलाइंस में मेल ग्रुप मेंबर्स को जिनके बाल कम है जिन्हें गंजापन उन्हें क्लीन शेव सीरिया ने ब्लॉक लुक रखने को निर्देश दिया गया है अब डिजाइनर बालों में एयर इंडिया होस्टेज को पहनने की रोक लगी है साथ ही बालों को बांधने के लिए high-top नाथ पाबंदी भी है.

also read – White Salwar And Kurti को करें कैरी ,ब्यूटीफुल लुक देख करेगा हर कोई तारीफ,हर फंक्शन के लिए हैं बेस्ट

Air India : मोती जैसी चमकीली बालियां नहीं पहनेगी एयर इंडिया की होस्टेस, जाने वजह
photo by google

also read – Flower Farming : बुंदेलखंड के किसान बंजर जमीन पर कर रहे ‘जादुई फूलों’ की खेती, कमाई जानकर उड़ जायेंगे होश

Air India : मोती जैसी चमकीली बालियां नहीं पहनेगी एयर इंडिया की होस्टेस, जाने वजह
photo by google

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular