Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshSingrauli News: चेक पोस्ट पर टोकन का चल रहा व्यापक खेल,उगाही बगाही...

Singrauli News: चेक पोस्ट पर टोकन का चल रहा व्यापक खेल,
उगाही बगाही में जुटे चेक पोस्ट में तैनात गुर्गे, प्रभारी अंजान

- Advertisement -
- Advertisement -

Singrauli News: चेक पोस्ट पर टोकन का चल रहा व्यापक खेल,प्रदेश सरकार के परिवहन विभाग की जमकर हो रही किरकिरी,उगाही बगाही में जुटे चेक पोस्ट में तैनात गुर्गे, प्रभारी अंजान

सिंगरौली 30 अक्टूबर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ऐलान है कि भ्रष्ट्राचार कमीशनखोरी करने वाले अधिकारी,कर्मचारियों को बक्सा नहीं जायेगा। किन्तु सिंगरौली मेें कमीशनखोरी, भ्रष्ट्राचार, लूट खसोट का अड्डा बन चुका है.

जिला प्रशासन भ्रष्ट्राचारियों पर नकेल कसने में अब तक विफल साबित हुआ है। जीता-जागता उदाहरण चेक पोस्ट खनहना, मटवई, गोभा एवं जयंत है। जहां माल वाहनों को विधिवत गेट पास के नाम पर टोकन दिया जा रहा है। गौरतलब हो कि चेक पोस्ट मटवई, गोभा, खनहना एवं जयंत कई महीनों से उगाही बगाही को लेकर सुर्खियों में है। सूत्र बता रहे हैं कि प्रभारी के संरक्षण में माल वाहकों के चालकों से जमकर सुविधा शुल्क वसूल किया जा रहा है।

सूत्र तो यहां तक बता रहे हैं कि चेक पोस्टों पर तैनात प्रभारी के गुर्गे माल वाहक के चालकों से जबरिया शुल्क वसूलते हैं और ना नुकूर करने वालों के साथ मारपीट भी की जाती है। इसके कई उदाहरण भी हैं। इतना ही नहीं माल वाहक के चालकों को गेट पास के नाम पर टोकन भी दिया जा रहा है जो महीने भर यह टोकन आने जाने में काम करता है। टोकन कई कलर के हैं और सबका श्रेणी ए, बी,सी, डी श्रेणी बनाये गये हैं। इस टोकन में सबका अलग-अलग नजराना शुल्क भी तय है। इन सब काली करतूतों के बारे में प्रभारी वाकिफ हैं, किन्तु उनकी चुप्पी कई सवालों को जन्म दे रही है। साथ ही मुख्यमंत्री को चुनौती भी चेक पोस्ट ्रके कर्ताधर्ता दे रहे हैं। वाहनों से जारी अवैध वसूली को लेकर प्रदेश सरकार की जमकर किरकिरी हो रही है। वहीं विपक्षी भी सरकार को घेरने लगे हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular