Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshMP सीनियर IPS अफसर के घर का झगड़ा पहुंचा थाना, मां और...

MP सीनियर IPS अफसर के घर का झगड़ा पहुंचा थाना, मां और बड़े भाई ने CM से कार्यवाही की लगाई गुहार!

- Advertisement -
- Advertisement -

MP स्पेशल डीजे शैलेश सिंह उनकी मां के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. शैलेंद्र सिंह की मां ने उन पर गंभीर आरोप लगाया है. वह 1987 बैच के सीनियर आईपीएस अधिकारी हैं. उनके बड़े भाई भोपाल के नेहरू नगर में रहते हैं.

Property Dispute : मां और बेटे का बहुत गहरा रिश्ता होता है लेकिन अब पैसों के लालची भेड़िए मां और बेटे जैसे पवित्र रिश्तो को भी तोड़ने में जरा भी संकोच नहीं करते अब ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश में देखने को मिला है यह हाईप्रोफाइल मामला होने के चलते सुर्खियों में छाया हुआ है. अब मां और बड़े भाई ने सीएम शिवराज से छोटे बेटे शैलेंद्र सिंह से बचाने की गुहार लगाई है.

बता दें कि 1987 बैच के IPS अफसर शैलेश सिंह पर उन्हीं के बड़े भाई कमलेश सिंह और मां ने आरोप लगाए हैं. उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर भोपाल और मानवाधिकार आयोग में की है. शैलेष सिंह पर प्रॉपर्टी के लिए बुजुर्ग मां, सेवानिवृत भाई, भतीजे,भतीजी को परेशान करने का आरोप है. उनके बड़े भाई भोपाल के नेहरू नगर में रहते हैं. उन्होंने भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर और मध्य प्रदेश राज्य मानव अधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

आरोप है कि बुजुर्ग 90 वर्षीय मां के खाते में जमा रकम लेने के लिए शैलेश सिंह प्रताड़ित कर रहे हैं. और उनसे ₹400000 ले चुके हैं. उन्होंने भोपाल, गोरखपुर की प्रॉपर्टी पर भी कब्जा कर किराए पर चलाने के आरोप परिवार ने लगाए हैं. स्पेशल डीजे शैलेश सिंह 1987 बैच के सीनियर आईपीएस अधिकारी हैं. मां ने आरोप लगाया है कि मेरे पति की मृत्यु मृत्यु मुंबई में हुई थी. लेकिन शैलेंद्र ने भोपाल का मृत्यु प्रमाण पत्र प्रमाण पत्र लगाकर संपति हड़प ली।अब देखना होगा मुख्यमंत्री इस फर्जी 420 मामले पर क्या कार्यवाही करते हैं.

वृद्ध मां ने आरोप लगाए कि बेटा शैलेश सिंह और बेटी मिलकर मेरे पति का घर छीनकर मुझे वृद्ध आश्रम भेजना चाहते हैं. जबकि मेरे रहने का है एक मात्र सहारा मेरे पति का घर हीं हैं.शिकायत में शैलेश सिंह पर प्रताड़ना का आरोप है. बड़े भाई कमलेश सिंह का आरोप है कि शैलेश सिंह अपने पद का दुरुपयोग कर झूठे आरोप लगाकर थाने में बंद करवाने की धमकी दे रहे हैं.

बड़े भाई ने आरोप लगाया है कि शैलेश सिंह स्थानीय पुलिस के जरिए मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जा रहा है. इसके पीछे उन्होंने कारण बताया कि 2010 में पिता की मृत्यु हो गई थी. पिता शिक्षा विभाग में पदस्थ थे. मां के नाम पर अलग-अलग खातों में पैसा जमा हैं. कमलेश सिंह ने शिकायत में बताया कि  मां ने पिता के पैसे जब उन्हें नहीं दिए तो उन्होंने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular