Monday, February 19, 2024
HomeMadhya PradeshMP News : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के न्योता में बेंगलुरु पहुंचे सीएम...

MP News : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के न्योता में बेंगलुरु पहुंचे सीएम शिवराज, निवेशकों से करेंगे चर्चा

- Advertisement -

MP News : Investment in Madhya Pradesh- बैंग्लुरू में निवेशकों से चर्चा करेंगे मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान(shivraj singh chauhan)

- Advertisement -

MP News : मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने मीडिया को बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट(global investers summit) से प्रदेश में रोजगार के अधिकतम अवसर पैदा होंगे। औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग, इंदौर जिला प्रशासन(indore jila prasasan) और अन्य विभाग समिट (vibhaag summit) की तैयारी लगातार देख रहे हैं.

मुख्यमंत्री का बैंग्लुरू कार्यक्रम

मुख्यमंत्री 23 नवंबर की शाम बैंग्लुरू पहुंचेंगे और 24 नवंबर को भावी निवेशकों से एक-एक कर चर्चा करेंगे। सीइओ राउंड टेबल मीटिंग में आइटी, आइटीएस, बीपीओ, इएसडीएम सेक्टर की कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। ‘इन्वेस्टमेंट अपोर्चुनिटीज इन मध्य प्रदेश” विषय पर इंटरएक्टिव सेक्शन में ‘निवेश के लिए आदर्श प्रदेश मप्र” संबंधी जानकारी दी जाएगी। इसके बाद चौहान सीइओ राउंड टेबल मीटिंग में टेक्सटाइल और गारमेंट मेन्युफेक्चरिंग कंपनियों के प्रतिनिधियों और भावी निवेशकों से एक-एक कर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री उसी दोपहर 3.30 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेंगलुरु में: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बेंगलुरु में हैं और यहां “मध्य प्रदेश में निवेश के अवसर” पर एक संवाद सत्र में उद्योगपतियों और निवेशकों के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने इंदौर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया। शिखर सम्मेलन 9 से 11 जनवरी 2023 तक आयोजित किया जाएगा। आज वह दिन भर विभिन्न निवेशकों से मुलाकात करेंगे और राज्य में निवेश के अवसरों पर चर्चा करेंगे.

उद्योगपतियों और निवेशकों से चर्चा

सीएम आज बेंगलुरु में आईटी, बीपीओ, ईएसडीएम, आईटी पार्क डेवलपर्स, स्टार्टअप सेक्टर की कंपनियों के साथ सीईओ गोलमेज बैठक में भाग ले रहे हैं। उनके साथ मंत्री ओमप्रकाश सकलेला और राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भी हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं मध्य प्रदेश के हृदय से आपके सभी निवेशक मित्रों को आमंत्रित करता हूं। तुम आओ, तुम भी लाभ करो और हमारे बच्चों को रोजगार दो। चलो साथ मिलकर काम करें। आप भी आगे बढ़ें और देश भी आगे बढ़े।उन्होंने कहा, हम शिक्षा के लिए बहुत गंभीरता से काम कर रहे हैं। हम उन्नत बुनियादी ढांचे, लैब-लाइब्रेरी, खेल के मैदान के साथ सीएम राइज स्कूल की अवधारणा लेकर आए हैं। हमने आईटीआई का आधुनिकीकरण किया है। इसके अलावा बेहतरीन सड़कें, निर्बाध बिजली और पर्याप्त पानी की उपलब्धता निवेशकों को मध्यप्रदेश की ओर आकर्षित कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि हम मध्यप्रदेश को निवेश के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

मुख्यमंत्री ने यहां कहा, ‘हम देश के सबसे स्वच्छ राज्य हैं। क्रिकेट की भाषा में कहूं तो मैंने सफाई पर छक्का लगाया. भोपाल देश की सबसे स्वच्छ राजधानी है। हमने तीन लाख किलोमीटर बेहतरीन सड़कें बनाई हैं। अभी हमारे पास अटल एक्सप्रेसवे की योजना है। हम हर पहलू में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। हम कृषि के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहे हैं। इस वर्ष मध्य प्रदेश की विकास दर 19.76 प्रतिशत है। जब प्रधानमंत्री ने आत्मानिर्भर भारत का नारा दिया तो हमने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप बनाया।

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में आमंत्रित
इस मौके पर ई इंफोचिप्स के निदेशक तरुण बजाज ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने इंफोसिस के नीलाद्री, आईटीसी इन्फोटेक के सीएचआरओ कौशिक राय, एयरएशिया इंडिया के राष्ट्रीय प्रमुख सुरेश नायर, वांडरर के उल्लास कामत, क्वाडजेन वायरलेस सॉल्यूशंस के संस्थापक और अध्यक्ष सीएस राव सहित कई उद्योगपतियों और निवेशकों से मुलाकात की और अगले जनवरी में इंदौर में आयोजित किया गया। भर ने उन्हें इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित किया और निवेश पर चर्चा की। उद्योगपतियों ने भी निवेश के प्रति उत्साह दिखाया है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 की तैयारियां जोरों पर हैं और खुद मुख्यमंत्री इसे देख रहे हैं. MP News

आईटी/आईटीईएस/ईएसडीएम क्षेत्र के साथ गोलमेज बैठक

  • शिवराज का कार्यालय (@OfficeofSSC)
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular