Friday, April 26, 2024
HomeNationalgautam adani vs elon musk: गौतम अडानी 1 महीने में एलन मस्क...

gautam adani vs elon musk: गौतम अडानी 1 महीने में एलन मस्क को कमाई के मामले में छोड़ देंगे पीछे,पराग अग्रवाल है बड़ी वजह ? 

- Advertisement -

gautam adani vs elon musk: एलोन मस्क का नेट वर्थ ( Elon Musk’s net worth ) एक ऐसी दर से गिर रहा है जो अगले 5 हफ्तों में और नीचे गिरना जारी ( keep falling down ) रहेगा। दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज एलन मस्क तीसरे नंबर ( Elon Musk number three ) पर आ जाएंगी। साथ ही, अडानी की संपत्ति में ( Adani’s property ) भारी दर से वृद्धि हो रही है।

- Advertisement -
प्रमुखता से दिखाना--
1.दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी की संपत्ति तेजी से बढ़ रही है।
2.गौतम अडानी ने पिछले एक साल में 44 अरब डॉलर की कमाई की है।
3.उन्होंने संपत्ति के मामले में मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है
4.कहा जा रहा है कि वह जल्द ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलोन मस्क को भी पीछे छोड़ देंगे।

नई दिल्ली: अदानी ग्रुप के मालिक और दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी की ग्रोथ तेजी से बढ़ रही है. गौतम अडानी ने पिछले एक साल में 44 अरब डॉलर की कमाई की है। उन्होंने न केवल संपत्ति के मामले में मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है, बल्कि वह जल्द ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क को भी पीछे छोड़ देंगे। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क की नेटवर्थ घटती जा रही है। अडानी और एलन मस्क की संपत्ति ( Property of Adani and Elon Musk ) में वृद्धि और गिरावट की तुलना करें तो 2022 तक एक साल में मस्क की खोई हुई संपत्ति का आधा हिस्सा अडानी ने हासिल कर लिया है. Gautam Adani vs Elon Musk

अडानी 35 दिन में मस्क को पछाड़ देंगे
अरबपति बिजनेसमैन गौतम अडानी की कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी आ रही है। उनका धन रॉकेट की गति से बढ़ रहा है। जिस रफ़्तार से अडानी की संपत्ति बढ़ रही है, और अगर वह जारी रहता है, तो वह अगले कुछ हफ्तों में एलन मस्क को पीछे छोड़कर दुनिया का दूसरा सबसे अमीर व्यवसायी बन जायेंगे।अब जरा आंकड़ों पर गौर कीजिए। एलोन मस्क की वर्तमान में कुल संपत्ति 137 बिलियन डॉलर है। जबकि पिछले साल नवंबर में उनकी कुल संपत्ति 340 अरब डॉलर थी। वहीं, गौतम अडानी की नेटवर्थ फिलहाल 121 अरब डॉलर है।
मस्क ने जितना खोया उसका आधा हिस्सा अडानी को मिला
अडानी ने नए साल में $44 बिलियन का राजस्व कमाया, जबकि मस्क के कमाई में $133 बिलियन का घाटा दर्ज किया गया. अगर मस्क की कमाई ( If Musk's earnings )  का नुकसान ऐसे ही चलता रहा तो अगले पांच हफ्ते या 35 दिनों में वह अडानी से नीचे आ जाएंगे। हिसाब लगाएंगे तो दिखेगा कि मस्क को रोजाना करीब ढाई हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है। वहीं, गौतम अडानी की संपत्ति हर दिन 0.12 अरब डॉलर बढ़ रही है। इस दर से, गौतम अडानी 35 दिनों में एलोन मस्क को पछाड़कर दुनिया के ( of the world by overtaking )  दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन जाएंगे। टेस्ला के शेयरों में गिरावट ( Tesla shares fall )  से मस्क को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। हाल ही में टेस्ला को फ्रंट पैसेंजर एयरबैग में खराबी के चलते अपनी कारों की 30,000 यूनिट्स वापस मंगवानी पड़ी थी। तब से, स्टॉक में गिरावट जारी है।

यह भी पढ़े — Underworld Don : अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ इन 5 एक्ट्रेस का रहा सम्बंध, नंबर 1 ने खूब बंटोरी थी सुर्खियां

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular