Wednesday, February 1, 2023
HomeFunny NewsUPSC Success Story: पति ने प्रताड़ित कर लगाया तलाक का केस, पत्नी...

UPSC Success Story: पति ने प्रताड़ित कर लगाया तलाक का केस, पत्नी ने पढ़ाई कर UPSC में हो गईं सिलेक्ट

- Advertisement -

UPSC Success Story: Husband harassed and filed divorce case, wife studied and got selected in UPSC

UPSC Success story: Husband harassed then divorced – हापुड़ की शिवांगी गोयल ने UPSC में 177 वां रैंक हासिल कर जिला समेत पूरे परिवार का नाम रोशन कर दिया . शिवांगी शादीशुदा हैं और उनकी 7 साल की बेटी है. ससुराल वालों की प्रताड़ना के बाद से उन्होंने मायके में रहना शुरू कर दिया. तीसरे प्रयास में उन्होंने UPSC की परीक्षा पास की है.

- Advertisement -

UPSC Success story: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2021 का अंतिम परिणाम में महिला शक्ति ने मिशाल कायम की है. टॉपर्स लिस्ट में टॉप 3 में महिलाओं ने अपना स्थान बनाकर 2015 के बाद फिर से इतिहास दोहराया है. टॉपर्स लिस्ट के प्रथम 3 स्थान में श्रुति शर्मा, अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला का नाम शामिल है. श्रुति शर्मा इस बार की टॉपर बनीं हैं. वही शादीशुदा हैं और एक बेटी की माँ शिवांगी गोयल ने भी इतिहास रच दिया हैं.

Malaika बिना अंडरगारमेंट्स पहने दिखाया यौवन, खुली-खुली ड्रेस देख लोगों ने किया ट्रोल, देखें Video

UPSC Success story: हापुड़ के पिलखुवा की रहने वाली शिवांगी गोयल ने UPSC में 177वां रैंक हासिल कर अपने परिवार का ही नहीं, बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन कर इतिहास रच दिया है. लेकिन उनकी सफलता की कहानी काफी मुश्किलो भरी रही. शिवांगी ने बताया कि वह शादीशुदा हैं और उनकी एक बेटी भी है. ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर वह अपने मायके में रहने लगीं. शादी के कुछ दिनों बाद उनका पति के साथ तलाक का केस भी चल रहा है.

UPSC Success story: शिवांगी बताती हैं कि स्कूल समय से ही उनका सपना आईएएस बनना था लेकिन जल्दी शादी और फिर बेटी का हो जाना मेरे सपने को पूरा होने में समय लग गया. यहाँ जानने लायक यह है कि इससे पहले शिवांगी ने दो प्रयासों में असफल रही हैं. बताया जा रहा है कि शिवांगी की शादी हुई और डोमेस्टिक वायलेंस के बाद वह 7 वर्ष की बेटी के साथ मायके आ गई. पापा ने कहा कि जो करना चाहती हो कर लो शिवांगी ने कहा मैंने सोचा कि क्यों ना फिर से यूपीएससी की तैयारी की जाए. क्या पता मैं आईएएस बन जाऊं’

 Growing distance in Amitabh Jaya : अमिताभ जया में बढ़ती दूरियां, “ऐश्वर्या रही बड़ी वजह !”

UPSC Success story: शिवांगी ने बताया कि यह उनका तीसरा अटेंप्ट था. पहले और दूसरे अटेम्प्ट में असफल होने के बाद मानसिक रूप से थोड़ी निराशा जरूर हुई लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी और अपनी तैयारी और बेहतर तरीके से शुरू कर दी अब जब यूपीएससी क्लियर हो गया है तो खुशी हुई है. इस दिन का वह बचपन से सपना देखती थीं. मेहनत और लगन के बाद आखिर वह दिन आ ही गया. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और बेटी रैना अग्रवाल को दिया.

UPSC Success story: बता दें, शिवांगी गोयल हापुड़ के कस्बा पिलखुवा के बस स्टॉप के नजदीक रहती हैं. उनके पिता राजेश गोयल व्यापारी हैं और उनकी माता होम मेकर हैं. शिवांगी ने बताया कि जब वे स्कूल में थीं तो उनकी प्रिंसिपल ने उन्हें UPSC की तैयारी करने को कहा था. उसी समय से आईएएस बनना उनका सपना बन गया. UPSC क्लीयर करने के लिए उन्होंने सेल्फ स्टडी की और उनका सब्जेक्ट सोशियोलॉजी रहा है.

UPSC Success story: उन्होंने आगे बताया, ”मैं समाज में उन शादीशुदा महिलाओं को यह संदेश देना चाहती हूं कि यदि उनके साथ ससुराल में कुछ भी गलत हो रहा तो वे डरें नहीं, उन्हें अपने अपने पैरों पर खड़े होकर दिखाएं. महिलाएं चाहें तो कुछ भी कर सकती हैं. सच्ची लगन से पढ़ें और मेहनत करें तो आईएएस बन सकती हैं. आज मैं खुश हूं कि मेरे UPSC क्लीयर करने से मेरा भविष्य संवर गया.”

KGF 2 Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर रॉकी भाई का जलवा बरकरार, हर दिन बढ़ रही कमाई,अमिताभ,अजय देवगन व टाइगर श्राफ फुस्स

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular