Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshSingrauli: ललितपुर रेलवे लाइन और एनएच को लेकर सांसद ने कलेक्टर से...

Singrauli: ललितपुर रेलवे लाइन और एनएच को लेकर सांसद ने कलेक्टर से की समी क्षा बैठक ,हुआ बड़ा फैसला

- Advertisement -

Singrauli: सिंगरौली। ललितपुर सिंगरौली रेलवे लाईन के कार्य सहित जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत वृहद नल जल योजना,सिंगरौली-सीधी एनएच 39 सडक़ निर्माण कार्यो के प्रगति की मासिक समीक्षा बैठक सांसद रीति पाठक की अध्यक्षता, देवसर विधायक सुभाष रामचरित बर्मा, कलेक्टर अरूण कुमार परमार,डीएफओ व्ही मधुकुमार, के उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई

- Advertisement -

Singrauli: बैठक के प्रांरभ में कलेक्टर द्वारा निर्धारित एजेंडा विंदुओ के प्रगति के संबंध में अवगत कराया। ललितपुर सिंगरौली नवीन रेलवे लाईन के अधिकारियो द्वारा अवगत कराया गया कि नई रेलवे लाईन परियोजना के भू-अर्जन उपरांत ग्यारह गांवो में कुछ अर्जियां भू-अर्जन से छूट गई थी, जिसमें चार गांवो की निजी रकवे के भू अर्जन हेतु रेलवे द्वारा प्रस्ताव प्राप्त होने पर धारा 11 लागू की जा चुकी है। तथा बचे हुये सात गांवो से भू-अर्जन की कार्यवाही रेलवे विभाग से आपेक्षित है। जैसे ही प्रस्ताव प्राप्त होता है कार्यवाही शुरू हो जायेगी। रेलवे लाईन का निर्माण कार्य प्रगति पर है.

वहीं रेलवे लाईन के दोहरीकरण के संबंध में चल रहे कार्यो के प्रगति की  संबंध में बताया गया कि रेलवे दोहरीकरण लाईन का कार्य सिंगरौली से सरई तक एवं सरई से निवास तक प्रगतिरत है जो शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। सांसद ने दोनो परियोजनाओ के अधिकारियो को निर्देश दिये गये कि कार्य में प्रगति लाये ताकि समय सीमा कार्यो को पूर्ण किया जा सके.

वही जल मिशन की समीक्षा करते हुये सांसद द्वारा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के तहत जल जीवन मिशन अंतर्गत स्वीकृत 144 ग्रामो में रेट्रो फिटिंग योजनाओ के तहत शासकीय भवनो एवं हर घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के तहत चल रहे कार्यो के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात कहा कि अभी तक 144 में से सिर्फ  21 ग्रामो में कार्य पूर्ण किया गया है प्रगति अभी भी बहुत धीमी  है। 

सांसद रीति पाठक ने कलेक्टर को निर्देश दिया कि जल जीवन मिशन के कार्यो में गति लाये ताकि योजना का लाभ नागरिको को समय पर दिया जा सके। वही वृहद जल जीवन मिशन समूह योजना के तहत गौण देवसर जल प्रदाय योजना, बैढन समूह-1 जल प्रदाय योजना, बैढऩ-2 समूह जल प्रदाय योजना के कार्यो के प्रगति की समीक्षा करते हुये संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया गया कि कार्य में प्रगति लाई जाये ताकि निर्धारित समय सीमा शासन की इस महत्वाकाक्षी योजना का लाभ संबंधित क्षेत्रो के नागरिको को मिल सके.

बैठक के दौरान सीधी सिंगरौली एनएच- 39 सडक़ निर्माण कार्यो के प्रगति की जानकारी ली गई एवं निर्देश दिया गया कि कार्य में प्रगति लाये.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular