Wednesday, February 1, 2023
HomeAutoRenault की SUV ने Nexon-Brezza के उड़ाये होश, कम्पनी ने फीचर्स को...

Renault की SUV ने Nexon-Brezza के उड़ाये होश, कम्पनी ने फीचर्स को बनाया दमदार!

- Advertisement -
- Advertisement -

Renault’s SUV stunned Nexon-Brezza, the company made the features strong!

Renault : भारतीय कार बाजार में Renault की पहले से मौजूद Duster को ग्राहकों ने खूब पसंद किया. अब कंपनी एसयूवी सेगमेंट(suv segment) में अपडेटेड फीचर्स के साथ एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी(suv) अर्चना को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट(spot) किया गया था।

Renault : भारतीय कार बाजार में एसयूवी सेगमेंट की कारों को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। Tata Nexon हो या Maruti Brezza, दोनों की बुकिंग तेजी से हो रही है. अब कार(car) बनाने वाली कंपनी Renault इस दौड़ में बड़ा धमाका करने की तैयारी कर रही है. कंपनी जल्द ही अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी(suv) लॉन्च कर सकती है.

टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault की अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट SUV Renault Arcana को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कहा जा रहा है कि Renault की यह कार भी मौजूदा कंपनी के Duster जितनी ही दमदार होगी और ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्रीमियम लुक वाली कार को करीब 10 लाख रुपये के प्राइस रेंज में पेश किया जा सकता है. Renault

अन्य SUVs से लंबी हो सकती है

रशलेन की एक पुरानी रिपोर्ट में, परीक्षण के दौरान देखी गई तस्वीरों के आधार पर रेनॉल्ट अर्चना के विनिर्देशों के बारे में जानकारी साझा की गई थी। अगर आप इस पर गौर करें तो इस कार में कई बेहतरीन अपग्रेड देखने को मिलेंगे। इस हिसाब से अर्चना की लंबाई 4,545 मिमी हो सकती है। यानी यह कार बाजार में मौजूद अन्य SUVs के मुकाबले थोड़ी लंबी हो सकती है. साथ ही इसकी चौड़ाई 1,820 mm और ऊंचाई 1,565 mm तक हो सकती है. Renault

1.3 लीटर पेट्रोल इंजन की उम्मीद है
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Arkana में 2721mm का व्हीलबेस दिया जा सकता है. साथ ही इसका ग्राउंड क्लियरेंस 205/208 एमएम होगा। इस कार को भारतीय बाजार में 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को ई-टेक हाइब्रिड और माइल्ड-हाइब्रिड टेक पैक के साथ पेश किया जाएगा.

ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल सकता है
हालांकि, इस कार के लुक और फीचर्स के बारे में Renault Motors की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। लेकिन, परीक्षण के दौरान जारी की गई जासूसी छवियों से पता चलता है कि रेनॉल्ट के इस उत्पाद में एक मैनुअल के साथ एक स्वचालित गियरबॉक्स की सुविधा हो सकती है.

यह भी पढ़े — Diwali में करीना ने पहनी इतनी महंगी ड्रेस, खरीद सकते हैं शानदार महंगी बाइक !

यह भी पढ़े — Urfi ने दिवाली में Nude Video Shoot से फोड़ा पटाखा! हाथों से boobs छुपाकर लिखा ; आज जाने की जिद न करो

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular