Friday, April 26, 2024
HomeMadhya Pradeshjabalpur news: ऑस्ट्रेलिया से लौटी एक महिला हुई कोरोना पॉजिटिव, शहर में...

jabalpur news: ऑस्ट्रेलिया से लौटी एक महिला हुई कोरोना पॉजिटिव, शहर में मचा हड़कंप!

- Advertisement -

jabalpur news: ऑस्ट्रेलिया से एक महिला जबलपुर ( Women Jabalpur ) आई है जो कोरोना पॉजिटिव है। महिला अपने दो बच्चों के साथ ऑस्ट्रेलिया से मुंबई ( Australia to Mumbai ) आई थी। फिर मुंबई से जबलपुर ( Mumbai to Jabalpur ) पहुंची हैं.

- Advertisement -

जबलपुर : आस्ट्रेलिया से जबलपुर ( Jabalpur from Australia ) आई एक महिला कोरोना पॉजिटिव है. महिला अपने दो बच्चों के साथ ऑस्ट्रेलिया से मुंबई आई थी। फिर मुंबई से जबलपुर पहुंचे। लगातार 3 दिन से सर्दी-खांसी होने के कारण वह अपने पति के साथ अस्पताल आई और कोरोना की जांच कराई. रिपोर्ट पॉजिटिव ( The report is positive ) आई। हालांकि, उनके पति की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

बता दें कि जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद ( After genome sequencing ) ही साफ हो पाएगा कि महिला कोरोना के नए वर्जन से संक्रमित है या नहीं।

माता-पिता का परीक्षण किया जाएगा
स्वास्थ्य विभाग ने महिला को घर में ही आइसोलेट कर दिया है। साथ ही महिला का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए ग्वालियर भेजा गया है। निदेशक संजय मिश्रा ने बताया कि वह अपने मायके उखरी जबलपुर आयी थी, महिला कोरोना पॉजिटिव आई. अब उसके बच्चे के साथ उसके माता-पिता का भी परीक्षण किया जाएगा. jabalpur news

Also Read — Samsung-Lenovo-Dell कंपनी की बढ़ी टेंशन, पानी में चलने वाला Tablet लांच ! कीमत सिर्फ ₹12000

गत दिवस पॉजिटिव मिला
गौरतलब हो कि इससे पहले अमेरिका से कोरोना पॉजिटिव आया था। जिसका दोबारा परीक्षण किया गया। कोरोना संक्रमित महिला 23 दिसंबर को अमेरिका से दिल्ली पहुंची थी। फिर वे आगरा होते हुए अपने पिता के साथ जबलपुर पहुंचे। हालांकि बाद में जब महिला का टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट निगेटिव आई. jabalpur news

नए वेरिएंट कहर बरपा रहे हैं
कोरोना के नए रूप ने पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है. वहीं, विदेश से लौटे कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 11 सब-वेरिएंट मिल रहे हैं. इनमें से अधिकांश मामले XBB और BQ.1.1 उप-प्रजातियों के हैं। प्रभावित मरीजों में सीएच1.1, सीएच.1.1.1, बीएफ.7.4.1, बीबी3, बीक्यू1.122, बीक्यू 1.1.5 और बीए.5, बीक्यू 1.1 के लक्षण भी पाए गए। वहीं, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इन वैरिएंट पर भारतीय वैक्सीन का असर काफी प्रभावी है। संक्रमितों पर इन वैरिएंट का कोई खास असर नहीं देखा गया।

jabalpur news: ऑस्ट्रेलिया से लौटी एक महिला हुई कोरोना पॉजिटिव, शहर में मचा हड़कंप!
photo by me

यह भी पढ़े — Actresses Copies Urfi Javed Style: ऊर्फी की सक्सेस देख टॉप की हीरोइनें कर रही साजिश,

यह भी पढ़े — Anu Aggarwal: आश‍िकी गर्ल अनु अग्रवाल शारीरिक संबंध पर बोलीं-मैं प्यार और सेक्स को बराबर….. पढ़िए डिटेल 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular