Friday, April 26, 2024
HomeMadhya PradeshMP Weather Update: धूप और छांव के बीच बूंदाबांदी की संभावना के...

MP Weather Update: धूप और छांव के बीच बूंदाबांदी की संभावना के साथ मप्र-छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलेगा

- Advertisement -
- Advertisement -

MP Weather Update : (Manoj)मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में अप्रैल के महीने में मौसम में बदलाव होता है। मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में 5 से 10 अप्रैल के बीच बारिश होने की संभावना है. जबकि छत्तीसगढ़ में अप्रैल के महीने में गर्मी बढ़ सकती है।

MP Weather Update : (मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम खराब चल रहा है। कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। वहीं, शनिवार को ज्यादातर जगहों पर मौसम साफ रहा। लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश में 3 अप्रैल से एक नया वेदर सिस्टम लागू होने जा रहा है. जिससे मौसम फिर से बिगड़ने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश से दक्षिण तमिलनाडु तक एक ट्रफ बनी है। कम दबाव का क्षेत्र बनने से तीन अप्रैल से जबलपुर समेत पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather Update)

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार 3 अप्रैल से मध्य प्रदेश पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिससे मौसम फिर करवट लेगा। इसका असर 24 घंटे तक दिखेगा। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को जबलपुर संभाग समेत कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश की भी संभावना है। वहीं ग्वालियर संभाग की बात करें तो अगले चार दिनों तक बारिश के आसार नहीं हैं. हालांकि, 5 से 10 अप्रैल के बीच बारिश की संभावना है।

अप्रैल के अंत में दिखेगा गर्मी का असर

मध्य प्रदेश मौसम विभाग की मानें तो 3 और 4 अप्रैल को उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. मौसम में बदलाव के चलते ग्वालियर संभाग के ज्यादात्तर हिस्सों में बादल छाएं रहेंग जबकि कुछ जगहों पर बूंदाबांदी होने की भी संभावना है. मध्य प्रदेश में अप्रैल के अंत तक गर्मी का असर देखने को मिल सकता है.

जानिए छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल (CG Weather Update)

मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है. जिसके चलते पिछले कुछ दिनों से रात में गरज के साथ हल्की बारिश हो रही है। बारिश से तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को राज्य के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने से मौसम शुष्क रहेगा. मौसम कार्यालय के पूर्वानुमान के अनुसार, छत्तीसगढ़ का अप्रैल औसत से अधिक गर्म हो सकता है। अप्रैल में औसत तापमान 38.6 डिग्री है। मौसम विभाग के अनुसार रायपुर से बस्तर संभाग तक अच्छी गर्मी पड़ने के संकेत हैं.

Also Read – Silver Kamarband Design 2023 : चांदी की कमरबंद की जबरदस्त डिजाइन, कमर की खूबसूरती में लगाएगी चार चांद!

Also Read – Ladli Behna Yojana का फार्म भरने सरकार की सभी व्यवस्थाएं ध्वस्त, कलेक्टर के लिए बना सिरदर्द

Also Read – Bageshvar dham : बागेश्वर धाम के स्वागत मे 51 हजार महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा,संस्कारधानी जबलपुर मे उमड़ा जन शैलाब

Also Read – Singrauli news : लोसेके के बैढऩ-पचखोरा मार्ग में नहीं पहुंची डब्ल्यूबीएम सड़क,ननि के भेदभाव को लेकर रहवासियों में असंतोष

Singrauli news : शिवराज सरकार की बड़ी मुश्किलें, आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं ने जमकर की नारेबाजी बोली – बहना योजना होगी प्रभावित

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular