Saturday, April 13, 2024
HomeNationalphysical relationship बनाने के आते है आपको सपने... जानिए क्या कहता है...

physical relationship बनाने के आते है आपको सपने… जानिए क्या कहता है रिसर्च !

- Advertisement -

physical relationship – सपने में शारीरिक संबंध बनाने का मतलब क्या है ? संभव है कि अक्सर आपने सोते समय कोई ऐसा सपना देखा होगा. जिसमें आप किसी के साथ शारीरिक संबंध (physical relationship)बना रहे हैं? करीब 97 फीसदी लोग कभी न कभी ऐसे सपने देख चुके होते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि ये सपने किसी खास बात की तरफ इशारा कर रहे होते हैं?

physical relationship हम रात को नींद में कई बार सपने देखते है. कई बार तो हम अपने मृत पूर्वजों को भी सपने में देखते हैं. प्रेमिका क साथ शारीरिक संबंध (physical relationship)और कहीं से गिर जाना. सपने में भूतों का देखना आदि. कई लोग अपने सपने में शारीरिक संबंध बनाते हुए देखते हैं. इसके पीछे के कुछ कारण हो सकते है, और इसका परिणाम क्या हो सकता है. आइए जानते हैं.

- Advertisement -

सपनों को हम कर रहे हैं डि-कोड – physical relationship
सोते समय सपने सभी देखते हैं. सपनों में बहुत सारी बातें छिपी होती हैं. कई बार बीते पल सामने आ जाते हैं. तो कई बार किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो जाती है, जिससे आप मिलने की कोशिशें कर रहे हैं. या जिस व्यक्ति से आप अपने जीवन में बेहद प्रभावित हैं. एक कंपनी के सर्वे के मुताबिक करीब 97 फीसदी लोगों ने सपने में किसी न किसी के साथ संबंध बनाए हैं. डेलीमेल की खबर के मुताबिक सेक्सपर्ट ट्रेसी कॉक्स कहती हैं कि इन सपनों के खास मायने भी होते हैं. हालांकि लोग इनसे मिल रहे इशारों को नजरअंदाज करते हैं. कुछ सपनों को यहां हम कर रहे हैं डि-कोड…

किसी की तलाश का इशारा – physical relationship
सपने में किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध बनाना. जिसकी तरफ असल जिंदगी में आप कभी आकर्षित तक न हुए हों. ऐसा सपना इस बात की तरफ इशारा कर रहा है, कि आप जिसकी तलाश में हैं, वो पूरी नहीं हुई है. यानी आप अपना आईडियल लवर अब भी ढूंढ रहे हैं.

जान पहचान के व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना – physical relationship
जान पहचान के व्यक्ति के साथ संबंध बनाना. अगर ऐसा है, तो इसका मतलब है कि आप अपने साथी के साथ खुश नहीं हैं. और जिस व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाने का सपना देख रहे हैं. कुछ उसी तरह के व्यक्ति की चाहत आपको है. आप उस व्यक्ति की पर्सनालिटी से बेहद प्रभावित हैं. ये संकेत है कि आप अपनी और उस व्यक्ति की खासियतों में समानताएं देख रहे हैं.

ऑफिस में शारीरिक संबंध – physical relationship
यदि सपने में आप खुद को अपने बॉस या ऑफिस के किसी कर्मचारी के साथ ही शारीरिक संबंध बनाते हुए देखते हैं. तो हो सकता है कि आपके लिए वो एक प्रेरणा स्रोत हैं और आप उनसे कुछ शिक्षा ले सकते हैं.

सपने में अजनबी के साथ शारीरिक संबंध बनाना – physical relationship
अगर आप सपने में किसी अजनबी के साथ सेक्स करते हैं. तो इसका अर्थ है कि आपको अपनी रियल लाइफ में कुछ अहम निर्णय लेने की जरूरत है और आपको अपनी रियल लाइफ में सेक्स लाइफ को सुधारने की भी आवश्यकता है. यहां तक कि अपने पार्टनर के सामने खुलकर अपने दिल की बात आपको करनी होगी.

सपने में खुद को शारीरिक संबंध बनाते देखना – physical relationship
अगर आप स्वप्न में खुद को किसी के साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए देखना या किसी और को शारीरिक संबंध बनाते हुए देखना बहुत आम बात है. परन्तु ऐसे स्वप्न से व्यक्ति हैरत में पड़ जाता है. विशेषज्ञों का कहना है कि संभोग से जुड़ा सपना ऐसा होता है जिसे व्यक्ति के लिए भुला पाना आसान नहीं होता है.

क्योंकि हमें समझ नहीं आता कि ऐसा हमने क्यों देखा है. कुछ लोगों का कहना है कि वो सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को संभोग करते हुए देखते हैं या कुछ लोगों का कहना है कि वो अपने परिजनों को सेक्स करते हुए देखते हैं. जबकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सपने में खुद को ऐसी अवस्था में देखते हैं.

एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड के साथ संबंध का सपना. ये बेहद सामान्य बात है कि लोग अलग-अलग परिस्थितियों में एक जैसा ही सपना देख सकते हैं. लेकिन इस तरह का सपना आपको इशारा कर रहा है कि आप जिनसे दूर हो गए हों. अभी उनसे दूर जाने की चाहत आपकी नहीं थी और आपके दिल में अभी भी उनके लिए बहुत कुछ है. आप अपनी कुछ बात उन्हें बताना चाहते हैं. हालांकि अगर ये सामान्य और प्यारभरा सपना है, तो कुछ कहने की चाहत है. लेकिन अगर सपने में उग्रता आई हो या जबरदस्ती कुछ करने जैसा हो. तो इसका मतलब है कि आप अपने एक्स को दंड देना चाहते/चाहती हैं.physical relationship

किसी आदर्शवादी दोस्त के साथ संबंध बनाने का सपना
किसी आदर्शवादी दोस्त के साथ शारीरिक संबंध बनाने का सपना. अगर सपने में ऐसा कुछ दिखे, तो इसका मतलब है कि आप उस व्यक्ति जैसी खासियतें खुद में चाहते हैं.physical relationship

सेलिब्रिटी के साथ
किसी सेलिब्रिटी के साथ शारीरिक संबंध. आप किसी सेलिब्रिटी के साथ सपने में शारीरिक संबंध बनाने का सपना देख रहे हैं, तो इसका मतलब आपका उस सेलिब्रिटी पर क्रश है. आप चाहते हैं कि दुनिया आपको नोटिस करे. आप अपने जीवन में ग्लैमर चाहते हैं.

जिसे नापंसद करते हों, उसके साथ शारीरिक संबंध

जिसे नापंसद करते हों, उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का सपना: इसका सीधा सा मतलब है कि आप उस व्यक्ति को दंडित करना चाहते हैं. ऐसा नफरत की इंतिहा पार होने के बाद ही होता है.physical relationship

also read – Aagra news : बीवी को ले जाता घुमाने तो प्रेमिका छोड़ देती थी खाना बोला जबरजस्ती हुई शादी

physical relationship बनाने के आते है आपको सपने... जानिए क्या कहता है रिसर्च !
photo by google

also read – Angoori Bhabhi: “भाभी जी घर पर है” कि अंगूरी भाभी ने कहा इस शर्त पर बना सकती हूं संबंध…

physical relationship बनाने के आते है आपको सपने... जानिए क्या कहता है रिसर्च !
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular