Wednesday, February 1, 2023
HomeNationalWhatsApp Server Down: मोदी सरकार की चेतावनी के बाद व्हाट्सएप का सर्वर...

WhatsApp Server Down: मोदी सरकार की चेतावनी के बाद व्हाट्सएप का सर्वर डाउन! 2 अरब लोग परेशान

- Advertisement -

WhatsApp Server Down: सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप WhatsApp का सर्वर डाउन हो गया है। भारत सहित अन्य देशों में भी यूजर्स को व्हाट्सएप के जरिए मैसेज भेजने में दिक्कतें आ रही हैं. व्हाट्सएप डाउन टि्वटर पर भी ट्रेंड होने लगा।

- Advertisement -

WhatsApp Server Down:  आप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है करीब दो घंटे तक ठप रहने के बाद व्हाट्सएप की सेवाएं बहाल हो गई हैं। बता दें कि भारत में दोपहर 12.30 से यूजर्स को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने और देखने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

व्हाट्सएप प्लेटफार्म पर आए दिन सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले मैसेज शेयर होते रहे हैं धार्मिक उन्माद बढ़ाने वाले इनमें से जो को लेकर मोदी सरकार एक के बाद एक कड़े फैसले ले रही है इस बीच व्हाट्सएप सेवाएं करीब 1.48 बाधित होने के बाद पूरे भारत में चर्चा होने लगी कि कहीं यह मोदी सरकार की कोई बड़ी कार्यवाही तो नहीं है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अभी मोदी सरकार ने गूगल पर भी बड़ा एक्शन लिया है. फिलहाल नरेंद्र मोदी का व्हाट्सएप बंद होने के पीछे दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है.

मिली जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप सर्वर डाउन होने की आधे घंटे के भीतर 13,000 से अधिक लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है.कई लोगों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की है कि वे संदेश भेज या प्राप्त नहीं कर सकते हैं. व्हाट्सएप के विश्व भर में पर लगभग 2 अरब सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सर्वर पर भार भी इसका बड़ा कारण हो सकता है. हालांकि, मेटा की तरफ से इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं गया है कि WhatsApp डाउन क्यों हुआ था.

करोड़ों यूजर्स परेशान हो गए हैं. WhatsApp डाउन होने की शिकायत लेकर लोग Twitter पर जा रहे हैं और अपने गुस्से को मीम्स के तौर पर पेश कर रहे हैं. आप चाहें तो इन मीम्स को ट्विटर पर जाकर चेकआउट कर सकते हैं.

ट्विटर पर व्हाट्सएप डाउन होने लगा ट्रेंड

WhatsApp के डाउन होने के बाद यूजर्स परेशान होने के बाद वह ट्विटर की तरफ रुक कर लिया और व्हाट्सएप डाउन होने की खबर ट्विटर से शेयर किया वही ट्विटर पर व्हाट्सएप डाउन ट्रेन होने लगा। हालांकि 2:18 मिनट पर व्हाट्सएप अपने पुराने अंदाज में एक बार फिर शुरू हो गया है।

दुसरे देशों में भी डाउन !

WhatsApp का सर्वर ना केवल भारत में बल्कि, कई और देशों में भी डाउन होने की खबर है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular