Tuesday, January 31, 2023
HomeHoroscopeVastu Tips for Plant : इस पौधे को घर में लगाते ही...

Vastu Tips for Plant : इस पौधे को घर में लगाते ही खत्म हो जाएगी नेगेटिव ऊर्जा, चुंबक की तरह खींच लेगा धन दौलत

- Advertisement -

Vastu Tips for Plant : अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं या घर में क्लेश चल रहा है तो आज हम आपको एक जादुई ( today we present you a magical ) पौधे से जुड़े उपाय के बारे में बताएंगे. इस पौधे के लगाने के बाद घर से नेगेटिव ऊर्जा खत्म हो जाएगी तो वही यह पौधा चुंबक की तरह ( this plant is like a magnet ) धन दौलत को अपनी तरफ खींचकर आपके घर में पैसों की बारिश कर ( make money rain ) देगा या यूं कहें कि आपकी किस्मत बदल देगा.

- Advertisement -

Vastu Tips for Plant : सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र को काफी महत्व दिया जाता है.  कहा जाता है कि परिवार की सुख-समृद्धि काफी हद तक वास्तु शास्त्र पर निर्भर ( depend on architecture ) करती है. जिन घरों में वास्तु का ध्यान नहीं रखा जाता है वहां अक्सर नकारात्मक घटनाएं होती रहती हैं. घर में रखी दूर्वा घास भी व्यक्ति के भाग्य को बना या बिगाड़ सकती है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

Vastu Tips for Durva Plant: घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में दूर्वा घास (Vastu Tips for Durva plant) लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है.इस पौधे की देखभाल करने से परिवार में सुख-समृद्धि आती है. साथ ही यदि पैसों की तंगी है तो आपकी किस्मत चंद दिनों में ही बदल जाएगी और आपके घर पैसों की बारिश होने लगेगी.

दूर्वा घास घरेलू कलह को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. इसके लिए आपको घर के दक्षिण पूर्व कोने में दूर्वा घास का पौधा लगाना चाहिए.ऐसा करने से परिवार के सदस्यों ( family members ) में प्रेम बढ़ता है और आंतरिक कलह दूर होती है.

पौधे की नियमित देखभाल करें

वास्तुविदों के अनुसार दूर्वा का पौधा जितना हरा भरा होता है, परिवार पर उतनी ही कृपा आती है.इसके लिए पौधे को नियमित रूप से पानी और खाद देना चाहिए. साथ ही विधि विधान के साथ अगरबत्ती ( as well as incense sticks with rituals ) जलाते हुए हल्दी और कुमकुम लगाना चाहिए. हर रोज पौधे की पूजा पाठ करने से घर में हो रहे कलह खत्म होंगे तो वही पैसों की बारिश होगी और आपकी किस्मत बदल जाएगी. Vastu Tips for Plant

 इस एंगल में दूर्वा पौधा लगाएं

घर की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए दूर्वा का पौधा ईशान कोण ( durva plant northeast ) में लगाना चाहिए.आप चाहें तो उस पौधे को पास के किसी मंदिर में भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से उन्नति और उन्नति के मार्ग खुलते हैं.धन में वृद्धि होगी आर्थिक समस्याएं कम होंगे. Vastu Tips for Plant

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular