Wednesday, April 24, 2024
HomeNationalVaranasi Tent City:काशी का नया टेंट पर्यटन स्थल की ऑनलाइन बुकिंग शुरू,...

Varanasi Tent City:काशी का नया टेंट पर्यटन स्थल की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, जाने से पहले खर्चे पर डालें एक नजर

- Advertisement -

Varanasi Tent City: उत्तर प्रदेश राज्य में गंगा नदी के किनारे स्थित वाराणसी का पवित्र शहर काशी विश्वनाथ अपने आध्यात्मिक महत्व के लिए पहले से ही पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध है, यह पवित्र नगरी हिंदुओं के लिए एक बहुत ही खास तीर्थ स्थलों में जाना जाता है.

लेकिन अब यह स्थानीय और विदेशी मेहमानों के लिए एक पर्यटक स्थल के रूप से डिवेलप किया गया है. नए हॉट स्पॉट के साथ नए खुले वाराणसी टेंट सिटी में जिम,स्पा,लाइब्रेरी, योग मेडिटेशन सेंटर, घोड़ों की सवारी के साथ आपके पर्यटन के अनुभव को एक नए ऊंचाई पर ले जाने के लिए तैयार है.

- Advertisement -

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के काशी में टेंट सिटी का उद्घाटन किया है यहां बनाई गई टेंट सिटी को देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी इसमें पर्यटकों को अत्याधुनिक सुविधा मुहैया कराई गई है यह पर्यटन विकास में एक नया मील का पत्थर साबित होगा टेंट सिटी से आप अपने यात्रा को यादगार बना सकते हैं यह टेंट सिटी सभी सुविधाओं से परिपूर्ण है यहां आपको किसी भी तरह की कोई भी समस्याएं नहीं होगी तो वहीं दूसरी तरफ टेंट सिटी में साफ-सफाई और सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा. Varanasi Tent City

बता दें कि बनारस में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बन जाने के बाद यह पर्यटन उद्योग को काफी बढ़ावा मिला है यहां देश विदेशी पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है. बढ़ती भीड़ को देखते हुए सरकार काशी के विकास पर कोई कमी नहीं रखना चाहती हूं इसके पीछे वजह यह भी है कि काशी धार्मिक और आध्यात्मिक नगरी होने के साथ-साथ पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है ऐसे में यहां लगातार विकास कार्य कराए जा रहे हैं. अब 15 जनवरी से टेंट सिटी की वेबसाइट पर जाकर इसकी बुकिंग कर सकेंगे. हालांकि बुकिंग ऑनलाइन भी हो सकती है. टेंट सिटी को फाइव स्टार होटल की तरह बनाया गया है जो पर्यटकों को काफी रोमांचित करने वाली है पर्यटक यहां गंगा आरती और काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन कर सकेंगे.

टेंट सिटी में चार प्रकार के टेंटो की है व्यवस्था

वाराणसी हिंदुओं के लिए पवित्र तीर्थ स्थलों में से एक है यहां कई लोग मुक्ति और शुद्धि के लिए आते हैं. अब गंगा की किनारे ठहरने की उत्तम व्यवस्था है यहां से मां गंगा के सीधी दर्शन कर पाएंगे बुकिंग करते समय, पर्यटकों को वाराणसी टेंट सिटी में 4 प्रकार के टेंटों में से चुनने का मौका मिलता है। वाराणसी टेंट सिटी में सबसे महंगा टेंट गंगा दर्शन विला है, जिसके बाद क्रमशः काशी सूट प्रीमियम टेंट और डीलक्स टेंट हैं। जिसे आप अपने बजट के मुताबिक बुक कर सकेंगे.

यह है पैकेज

पर्यटक वाराणसी टेंट सिटी में रूकने के लिए दो प्रकार के पैकेजों में से चुन सकते हैं। पहला पैकेज 1 रात और 2 दिन का है जबकि दूसरा पैकेज 2 रात और 3 दिन रहने का है. पैकेज और आपके द्वारा चुने गए टेंट के प्रकार के आधार पर बुकिंग की लागत प्रति व्यक्ति 7500 रुपये से लेकर 40,000 रुपये तक है. 1 रात और 2 दिन के पैकेज में बुकिंग की कीमत 7500 से 20000 तक है जबकि 2 रात और 3 दिन के ठहरने के लिए यह 15 हजार रुपये से लेकर 40 हजार रुपये तक है. Varanasi Tent City

अक्टूबर से जून तक रहेगा खुला


टेंट सिटी हर साल अक्टूबर से जून तक खुला रहेगी और बारिश के मौसम में नदी के जल स्तर में वृद्धि के कारण तीन महीने के लिए बंद किया जाएगा। पर्यटक आधिकारिक वेबसाइट- www.tentcityvaranasi.com से गंगा नदी के तट पर अपनी यात्रा को यादगार बनाने के लिए टेंट और विला बुक कर सकते हैं.

टेंट सिटी में यह रहेगी व्यवस्था

जब आप वाराणसी के तम्बू शहर में जाएंगे तो यात्रा कार्यक्रम में एक विशेष कुंड में गंगा स्नान, नाव यात्रा भी आपको मिलेगी। साथ वाराणसी घाट दर्शन, काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन, गंगा आरती, रिवर कॉटेज फ्लोरिंग, बाथकुंड, योग मेडिटेशन सेंटर जिम, स्पा,लाइब्रेरी, आर्ट गैलरी, क्लब हाउस कॉन्फ्रेंस हॉल, फूड कोर्ट (बनारसी खानपान), गेमिंग जोन, घोड़े की सवारी और सांस्कृतिक प्रदर्शन भी शामिल हैं। गंगा नदी के किनारे योग सत्र भी होगा.

यह भी पढ़े — Ourfi Javed से ज्यादा खूबसूरत और हॉट हैं उनकी 3 बहनें, दूसरे नंबर की तो आलिया और उर्फी को भी देती है कड़ी टक्कर

यह भी पढ़े — jacqueline fernandez sexy moaning :करण जौहर ने जैकलीन फर्नांडिस से निकलवाई सेक्सुअल साउंड,अब सम्बन्ध बनाने की कर रहे तैयारी !

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular