Tuesday, February 20, 2024
HomeNationalUPSC उम्मीदवारों की आयोग ने घोषित किया इंटरव्यू शेड्यूल, 421 प्रतिभागियों के...

UPSC उम्मीदवारों की आयोग ने घोषित किया इंटरव्यू शेड्यूल, 421 प्रतिभागियों के भाग्य का होगा फैसला,1 घंटे पहले करनी होगी रिपोर्टिंग

- Advertisement -

UPSC candidates’ commission announced interview schedule, the fate of 421 participants will be decided, reporting will have to be done 1 hour in advance

UPSC EPFO EO 2020 : अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर शेड्यूल की जांच कर व देख सकते हैं.

- Advertisement -

नई दिल्ली – यूपीएससी (UPSC) के छात्रों के लिए आई एक बड़ी सौगात भरी खबर. दरअसल, संघ लोक सेवा आयोग ने ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी और लेखा अधिकारी (UPSC EPFO EO Exam 2020) के पद के लिए साक्षात्कार के कार्यक्रम (interview schedule) की घोषणा कर दी गई है. ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी – लेखा अधिकारी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर शेड्यूल को देख सकते हैं. और इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया भी कर सकतें है. 

Also Read – Aamir Khan आज तक कर लेते तीसरी शादी लेकिन बेटी यह कहकर उन्हें डरा दिया !

प्रकाशित जानकारी के अनुसार  साक्षात्कार 4 जुलाई से शुरू होगा. वहीं साक्षात्कार की अंतिम तारीख 1 अगस्त तय की गई है. साक्षात्कार के लिए 2 पालियों का समय निर्धारित किया गया है. साक्षात्कार के लिए पहली शिप्ट सुबह 9:00 बजे शुरू होगी. और इसके बाद दूसरी शिप्ट दोपहर 12 बजे से शुरू की जायेगी. यूपीएससी UPSC ने जानकारी का खुलासा करते हुए कहा कि कैंपस में मोबाइल फोन और किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का इस्तेमाल पूर्णरूप से प्रतिबंधित रहेगा. इस प्रकार अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ परिसर में मोबाइल फोन या अन्य किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर न आये. और मोबाइल फोन से दुर रहें.

प्रकाशित जानकारी के अनुसार पहले सत्र में साक्षात्कार के लिए बुलाए गए अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग समय सुबह 9 बजे है. यूपीएससी कार्यालय में दोपहर का सत्र इंटरव्यू के लिए बुलाए गए अभ्यर्थियों की रिपोर्ट करने के लिए दोपहर 12:00 बजे निर्धारित की गई है। अभ्यर्थियों को सुचना दी जाती है कि वे यूपीएससी कार्यालय समय से 1 घंटे पहले पहुंच जाएं ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की गड़बड़ी का सामना न करना पड़े.

साथ ही, अधिसूचना में यूपीएससी (UPSC) ने अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के दिन दस्तावेजों की एक सूची ले जाने का भी निर्देश दिया गया हैं. साक्षात्कार के दौरान अनुसूची दस्तावेज में दस्तावेजों की सूची के बारें में बताया गया है. इसी दौरानअभ्यर्थियों को अपनी योग्यता पेश करने के लिए कई तरह के दस्तावेज अपने साथ रखने होंगे. साथ ही किसी भी प्रकार के विद्युत उपकरण के साथ परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. जहां, यदि कोई अभ्यर्थी पात्रता साबित करने में असफल होता है, तो अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया में अपात्र घोषित किया जायेगा. और उनका परिणाम भी घोषित नहीं हो पायेगा.

Also Read – Alia Bhatt : ससुराल पहुंची और नीतू कपूर यह कह कर छीन ली तिजोरी की चाबी ?

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular