Wednesday, September 13, 2023
HomeMadhya PradeshUjjain Mahakal news : महाकाल के दर्शन पर लगेगी 1500 की फीस,...

Ujjain Mahakal news : महाकाल के दर्शन पर लगेगी 1500 की फीस, पढ़िए डिटेल

- Advertisement -

Ujjain Mahakal news : उज्जैन, उज्जैन महाकाल के सहायक प्रशासनिक अधिकारी ने फरमान जारी करते हुए व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए अब भक्तों के लिए सप्ताह में केवल 3 दिन के लिए गर्भ ग्रह(garbh grah) में प्रवेश करने के लिए 15 सो रुपए की फीस अदा करनी पड़ेगी.

- Advertisement -

Ujjain Mahakal news : प्रबंध समिति निर्णय लेते ही यह आदेश(order) पारित किया है कि शनिवार रविवार और सोमवार को छोड़कर सप्ताह के 4 दिन तक मंदिर (mandir) में कम भीड़ होने के कारण भक्तों को गर्भ ग्रह में प्रवेश दिया जाए, महाकाल (mahakaal) का दर्शन करने के लिए भक्तों की लगातार भीड़ उमड़ती है जिसके चलते व्यवस्था बिगड़ जाती है गर्भ ग्रह भीड़ होने के चलते प्रशासनिक व्यवस्था में भी कसावट नहीं हो पाती है.

जिसके चलते आए दिन व्यवस्था पर सवाल उठने लगते हैं जिसके चलते प्रबंध समिति ने निर्णय लिया है कि गर्भ ग्रह का दर्शन करने के लिए भक्तों को अब फीस देनी पड़ेगी किस की व्यवस्था हो जाने के चलते जो भीड़ उमड़ रही है उस पर कमी आ सकती है.

प्रबंध समिति ने निर्णय लिया है कि सप्ताह के 3 दिनों को छोड़कर मंगलवार से शुक्रवार तक गर्भ ग्रह में जाकर निशुल्क रूप से बाबा महाकाल के आशीर्वाद और दर्शन भक्तगण कर सकते हैं बाबा महाकाल के भक्तों के लिए प्रबंध समिति ने निर्णय लिया बताया जाता है कि महाकाल के दर्शन करने के लिए पिछले 3 माह से निशुल्क गर्भ ग्रह दर्शन की व्यवस्था पर रोक लगाई गई है मंदिर के प्रशासनिक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति ने निर्णय लिया है कि गर्भ ग्रह का दर्शन करने के लिए अब 1500 अदा करना पड़ेगा. Ujjain Mahakal news

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular