Saturday, February 17, 2024
HomeNationalWhatsApp Server Down: व्हाट्सएप का सर्वर डाउन, लोगों को हो रही परेशानी

WhatsApp Server Down: व्हाट्सएप का सर्वर डाउन, लोगों को हो रही परेशानी

- Advertisement -

WhatsApp Server Down: सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप WhatsApp का सर्वर डाउन हो गया है। भारत सहित अन्य देशों में भी यूजर्स को व्हाट्सएप के जरिए मैसेज भेजने में दिक्कतें आ रही हैं. व्हाट्सएप डाउन टि्वटर पर भी ट्रेंड होने लगा।

- Advertisement -

WhatsApp Server Down:  आप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है करीब दो घंटे तक ठप रहने के बाद व्हाट्सएप की सेवाएं बहाल हो गई हैं। बता दें कि भारत में दोपहर 12.30 से यूजर्स को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने और देखने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।Whatapp बता दें फिलहाल व्हाट्सएप का सर्वर डाउन हो गया है जिस वजह से न ही इसपर लोग मैसेज भेज पा रहे हैं और न ही रिसीव कर पा रहे हैं. WhatsApp के डाउन होने की वजह से यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

लगभग 1.48 मिनट WHATSAPP का सर्वर रहा डाउन

WhatsApp का सर्वर 25 अक्टूबर को अचानक से डाउन हो गया. हालांकि अब यह समस्या खत्म हो गई है. आज दोपहर व्हाट्सएप के चैट और ग्रुप चैट में ये डाउन देखने मिल रहा था। आज दोपहर 1.48 मिनट व्हाट्सएप सेवाएं थप्पड़ रही. यूजर्स को व्हाट्सएप पर स्टेटस देखने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। सबसे पहले व्हाट्सएप ग्रुप चैट में मैसेज करने में समस्या देखने मिल रही थी और इसके बाद नॉर्मल चैट से भी यूजर्स मैसेज नहीं भेज पा रहे थे। यूजर्स ने यहां तक शिकायत किया है कि वह अपने सिस्टम पर लॉग इन तक नहीं कर पा रहे हैं.मेटा ने भी इसकी पुष्टि की थी। 

करोड़ों यूजर्स हुए प्रभावित

व्हाट्सएप की सेवाएं ठप होने को लेकर अब तक 11 हजार से अधिक यूजर्स सोशल मीडिया पर शिकायत कर चुके हैं। स्वतंत्र ट्रैकिंग पोर्टल ‘डाउनडिटेक्टर’ ने भी व्हाट्सएप की सेवाएं ठप होने की पुष्टि की है। व्हाट्सएप डाउन होने की वजह से ना केवल भारत में बल्कि कई देशों में करोड़ों यूजर्स पहले दो उन्हें अपने मोबाइल के सेटिंग में प्रॉब्लम लगी लेकिन जब वह अपने करीबियों से व्हाट्सएप नहीं चलने की बात कहीं तो सबने व्हाट्सएप नहीं चलने की समस्याएं बताई।

WhatsApp डाउन होने की वजह से देश में इस सर्विस का इस्तेमाल करने वाले करोड़ों यूजर्स परेशान हो गए हैं. WhatsApp डाउन होने की शिकायत लेकर लोग Twitter पर जा रहे हैं और अपने गुस्से को मीम्स के तौर पर पेश कर रहे हैं. आप चाहें तो इन मीम्स को ट्विटर पर जाकर चेकआउट कर सकते हैं.

ट्विटर पर व्हाट्सएप डाउन होने लगा ट्रेंड

WhatsApp के डाउन होने के बाद यूजर्स परेशान होने के बाद वह ट्विटर की तरफ रुक कर लिया और व्हाट्सएप डाउन होने की खबर ट्विटर से शेयर किया वही ट्विटर पर व्हाट्सएप डाउन ट्रेन होने लगा। हालांकि 2:18 मिनट पर व्हाट्सएप अपने पुराने अंदाज में एक बार फिर शुरू हो गया है।

दुसरे देशों में भी डाउन !

WhatsApp का सर्वर ना केवल भारत में बल्कि, कई और देशों में भी डाउन होने की खबर है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular