Friday, March 29, 2024
HomeNationalladies के इस पार्ट पर पुरुषों की पड़ती है पहली नजर, रिसर्च...

ladies के इस पार्ट पर पुरुषों की पड़ती है पहली नजर, रिसर्च में हुआ खुलासा

- Advertisement -

ladiesइस बात का पता लगाने के लिए शोध (Search)किया गया कि पुरुषों और महिलाओं (Men and women)को शरीर (Body)के कौन से अंग एक-दूसरे की ओर आकर्षित(attracted to) करते हैं। ये वो नहीं जो तुम सोचते हो।

ladies – आकर्षण एक ऐसी चीज है जो हर इंसान के जीवन में कुछ न कुछ महत्व (some importance)रखती है। ज्यादातर लोग सोचते हैं कि इसका मतलब यह है कि केवल पुरुष और महिलाएं(men and women) ही एक-दूसरे के प्रति आकर्षित(attracted to) होते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। आकर्षण(Charm) किसी से भी और किसी से भी हो सकता है। सालों से मनोवैज्ञानिकों ने आकर्षण (psychologists charm)के नियम के बारे में जानने के लिए तरह-तरह के शोध किए हैं और अब हम फिर से एक ऐसे शोध की बात करने जा रहे हैं जो आकर्षण के नियम पर आधारित है।

- Advertisement -

आकर्षण के नियम के बारे में पता लगाने के लिए जितनी भी स्टडी की गई हैं, उनमें अलग-अलग उम्र के लोगों को चुना गया है। आज हम जिस रिसर्च की बात कर रहे हैं वह ऑनलाइन फार्मेसी के डॉ. फेलिक्स ने की है।

इस अध्ययन का मुख्य उद्देश्य यह पता लगाना था कि पुरुष और महिलाएं एक-दूसरे में सबसे अच्छा क्या सोचते हैं, क्या उन्हें एक-दूसरे के प्रति आकर्षित करता है। यह स्टडी 18-65 साल के लोगों के बीच की गई और उनसे कुछ सवाल पूछे गए। इनमें से सबसे महत्वपूर्ण यह था कि विपरीत लिंग के किस व्यक्ति ने आपको सबसे अधिक आकर्षित किया?

इस हिस्से की तरफ सबसे ज्यादा आकर्षित होते हैं पुरुष-ladies
यह अध्ययन सबसे पहले प्रकट हुआ है कि लगभग आधे पुरुषों (46%) का कहना है कि चेहरा उनका सबसे आकर्षक हिस्सा है। वह महिलाओं के चेहरे से सबसे ज्यादा आकर्षित होते हैं। साथ ही, 18% लोग अपनी कमर की ओर आकर्षित होते हैं। साथ ही 11% के हिसाब से बाल और 9% के हिसाब से पैर शरीर का सबसे आकर्षक हिस्सा हैं।

पुरुषों के ये अंग महिलाओं को आकर्षित करते हैं – ladies
इस स्टडी में सिर्फ पुरुषों से ही नहीं बल्कि महिलाओं से भी यही सवाल पूछा गया और हैरान करने वाली बात ये है कि महिलाओं के लिए पुरुषों की शक्ल मायने नहीं रखती. इस सर्वे में 24% महिलाओं ने कहा कि वे पुरुषों की छाती की ओर आकर्षित होती हैं। साथ ही, 22% महिलाओं का कहना है कि उन्हें पुरुषों के बाल सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं।

गौरतलब है कि महिलाओं की उम्र बढ़ने के साथ पुरुषों के बाल महिलाओं को ज्यादा आकर्षित करते हैं क्योंकि उम्र बढ़ने के साथ-साथ पूरे बालों वाले पुरुषों को ढूंढना मुश्किल हो जाता है।

पुरुषों की बाहें तीसरे नंबर पर आती हैं, जिसे 19% महिलाएं पसंद करती हैं, इसके बाद पुरुषों के बट और कम होते हैं, जिसे 13% महिलाएं पसंद करती हैं। सर्वे में पुरुषों के पेट और आंखों के बारे में भी बात की गई, लेकिन केवल 2% महिलाओं ने कहा कि उन्हें पुरुषों का चेहरा पसंद है।

मतलब महिलाओं को पुरुषों के उस हिस्से से कोई लेना-देना नहीं है जो पुरुषों को महिलाओं में सबसे ज्यादा आकर्षक लगता है। आश्चर्यजनक रूप से, महिलाओं की आय ने भी उनकी पसंद को प्रभावित किया। वो महिलाएं जो ज्यादा कमाती हैं उन्हें चेस्ट ज्यादा पसंद आते हैं और जिनकी सैलरी कम है उन्हें बाजुओं में ज्यादा इंटरेस्ट है.ladies

महिलाओं के चेहरे और बालों की खूबसूरती है जरूरी
इस अध्ययन से पता चला है कि महिलाओं के चेहरे और बालों की सुंदरता पुरुषों को ज्यादा आकर्षित करती है और बालों की सुंदरता भी महिलाओं को आकर्षित करती है। महिलाएं जिस तरह अपने स्किन केयर रूटीन और हेयर केयर रूटीन पर ध्यान देती हैं, कहीं न कहीं यह पुरुषों के लिए आकर्षण का केंद्र बन जाता है.ladies

यह सच है कि आकर्षण के नियमों को एक ही तरह से देखा जाता है, लेकिन मेरी राय में हर व्यक्ति को अपने लिए मेहनत करनी चाहिए। अगर आपको लगता है कि चेहरे की देखभाल करना जरूरी है, तो इसे रखें, लेकिन इसलिए नहीं कि आप किसी को आकर्षित कर सकते हैं, बल्कि इसलिए कि इससे आपको खुशी मिल सकती है.ladies

आकर्षण के नियम जितने सत्य हैं उतना ही सत्य यह भी है कि खुद को आईने में देखने से हमारे अंदर एक विश्वास पैदा होता है और इसे नकारा नहीं जा सकता। अब तक आप समझ गए होंगे कि आकर्षण पुरुषों और महिलाओं के बीच अलग तरह से काम करता है.ladies

also read – physical relationship बनाने के आते है आपको सपने… जानिए क्या कहता है रिसर्च !

ladies के इस पार्ट पर पुरुषों की पड़ती है पहली नजर, रिसर्च में हुआ खुलासा
photo by google

also read – Singrauli news: शादी के बाद भी इश्‍क चढ़ता रहा परवान, प्रेमी संग छुप-छुप कर कर रही थी गुटर गूं, पति ने पकड़ा

ladies के इस पार्ट पर पुरुषों की पड़ती है पहली नजर, रिसर्च में हुआ खुलासा
photo by mee
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular