Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshM.P. Speaker : विधानसभा अध्यक्ष को पुत्र मोह में नहीं रहा आदर्श...

M.P. Speaker : विधानसभा अध्यक्ष को पुत्र मोह में नहीं रहा आदर्श आचार संहिता का ध्यान, विपक्ष ने कार्यवाही की मांग

- Advertisement -

M.P. Speaker: The Speaker of the Assembly was not infatuated with the model code of conduct, the opposition demanded action

- Advertisement -

M.P. Speaker भोपाल – बेटे के चलते आये दिन सुर्ख़ियों में रहने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष Speaker गिरीश गौतम एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. इस बार वह अपने बेटे को चुनाव जितने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं और सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए यह भी कहा कि सरकार ने स्वेच्छा अनुदान निधि से लोगों के खाते में पैसे भेजे जा रहे हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है. संवैधानिक पद पर रहते हुए वे नगरीय निकाय चुनाव में अपने बेटे के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इतना ही नहीं, आचार संहिता लागू होने के बावजूद विधानसभा अध्यक्ष Speaker की स्वेच्छा अनुदान निधि से लोगों के खाते में पैसे भेजे जा रहे हैं. कांग्रेस ने इस पूरे मामले पर कार्यवाही की मांग की है.


प्रदेश कांग्रेस विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष Speaker गिरीश गौतम का वायरल विडियो चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है. सरकार वीडियो की जांच कराये और बतायें कि किसी हितग्राही मूलक योजना में भुगतान के बदले वोट मांगना आचार संहिता की धज्जियां उड़ाता है.या नहीं? उन्होंने एक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश चुनाव आयुक्त से मामले का संज्ञान लेकर कार्यवाही की मांग की है, क्योंकि अखबार में छपे समाचार में विधानसभा अध्यक्ष ने स्वयं उस वीडियो की कथित पुष्टि की है. Speaker

Party office में पिस्टल के साथ नजर आईं बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, पूछने पर ये मिला जवाब

M.P. Speaker : विधानसभा अध्यक्ष को पुत्र मोह में नहीं रहा आदर्श आचार संहिता का ध्यान, विपक्ष ने कार्यवाही की मांग

गुप्ता ने कहा कि विधान सभा अध्यक्ष संवैधानिक पद पर हैं और उनकी तटस्थता और निष्पक्षता प्रभावित न हो इस मर्यादा का पालन होना चाहिये. कांग्रेस नेता ने पूर्व में गवर्नर पद पर रहते हुए केवल सतना में चुनाव के दौरान उपस्थित रहने पर वैरिस्टर गुलशेर अहमद पद त्याग करने की मिशाल देते हुए मांग की है कि चुनाव आयोग वायरल विडियो और अखबार में प्रकाशित समाचार के आधार पर विधान सभा अध्यक्ष Speaker के विरुद्ध विधि सम्मत कार्यवाही करे.

यह है पूरा मामला

दरअसल, गिरीश गौतम के बेटे राहुल गौतम रीवा में वार्ड नंबर 27 से जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष Speaker भी बेटे के समर्थन में लगातार सभाएं ले रहे हैं. आरोप लगा है कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष और विधायक स्वेच्छाअनुदान निधि से सैकड़ों लोगों के खातों में पैसे भी जमा कराए गए हैं. इसे शासकीय नियमों और आचार संहिता का उल्लंघन माना जा रहा है.

जब गिरीश गौतम प्रचार के लिए देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के हटवा गांव में पहुंचे तो लोगों ने आपत्ति जताई. इस पर विधानसभा अध्यक्ष Speaker ने राजनीति छोडऩे और एक वोट न देने की अपील कर डाली. उन्होंने आरोप लगाने वाले को कहा कि मैं भ्रष्टाचार की राजनीति नहीं करता, किसी ने भी आरोप सिद्ध कर दिया तो राजनीति छोड़ दूंगा. गिरीश गौतम का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

360 बोरी Urea खाद सहित ट्रक वाहन जप्त बंधौरा चौकी पुलिस की कार्रवाई

M.P. Speaker : विधानसभा अध्यक्ष को पुत्र मोह में नहीं रहा आदर्श आचार संहिता का ध्यान, विपक्ष ने कार्यवाही की मांग
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular