Friday, March 29, 2024
HomeMadhya PradeshVindhyaTata Nano ने Alto कि बढ़ा दी टेंशन, कीमत, फीचर्स और लुक...

Tata Nano ने Alto कि बढ़ा दी टेंशन, कीमत, फीचर्स और लुक देख हार बैठेंगे दिल

- Advertisement -

Tata Nano EV :- Tata Motors सबसे किफायती कार है Nano की नहीं सोची टाटा(tata) की यह कार ग्राहकों के लिए देश(desh) की सबसे किफायती कार थी. जिसके लुक और फीचर देख हर कोई दिल हार बैठा हैं. लेकिन ई-कार(e-car) बाजार ने कोई खास प्रतिभा नहीं दिखाई है लेकिन अब इलेक्ट्रिक (electric) वाहनों का उपयोग किया जाता है. अब कंपनी अपने नैनो के इलेक्ट्रिक (electric) अवतार को लेकर उत्सुक है. अगर आप भी कार(car) खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प (vikalp) होगा. आपका कार खरीदने का सपना भी पूरा होगा.

- Advertisement -

टाटा नैनो ईवी
2008 में, Tata Naino को भारतीय बाजार के ग्राहकों के लिए एक सस्ती कार के रूप में पेश किया गया था, लेकिन मई 2018 में, Tata Motors ने अपनी प्रमुख किफायती कार का उत्पादन बंद कर दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार इसे इलेक्ट्रा ईवा कंपनी बना रही है. आईटीआई बैंगलोर के मोबिलिटी सर्विस लीजन सीट्स और वाहन सभी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेवाएं मोदरपोड इनोवेशन प्राइवेट द्वारा विकसित की जा रही हैं. कंपनी एक बार फिर इस कार को बेहतर सस्पेंशन, टायर और डिजाइन के साथ बाजार में उतार सकती है.

60 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटा
इलेक्ट्रिक कार बाजार में कंपनी एक अलग इलेक्ट्रिक गार्जियन लॉन्च कर रही है और इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की योजना बना रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, Tata Nano EV पर 72v लिथियम-ऑयल पावर-डी-जैकिंग इंडिकेटर बताता है कि बैटरी एक बार चार्ज करने पर 167 मील की रेंज सुनिश्चित करने में सक्षम होगी. इसके अलावा, टाटा की छोटा नैनो केवल 60 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की कीमत
टाटा ने प्रथम इलेक्ट्रिक गार्जियन लांच किया है? Nexon EV और Tigor EV की तरह अब इस कार की भी जल्द घोषणा होने वाली है. बता दें कि नैनो की कीमत 2.69 मिलियन है जो ऑल्टो से आगे है.

कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है
रतन टाटा ने कर दिखाया है. लोग कहां हैं फिर वो इस कार से ज्यादा खुश हैं और वो खुद ये इलेक्ट्रिक कार हैं.
ताज होटल का चालान तक हो गया है और वे सोशल मीडिया पर काफी फोटोज भी अपलोड कर रहे हैं. उनका कहना है कि यह सपने जैसा है. अब उनका इंतजार किस बात का है, जब यह कार बाजार में पेश होने लगेगी. एक बात याद रहे कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक के बारे में अभी कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

यह भी पढ़े — Tata Nano से भी छोटी Wuling Air EV ने मचाई धूम,खुलता…

यह भी पढ़े — Tata Tiago EV: 315Km की रेम और कीमत 8.50 करोड़ रुपए! इस इलेक्ट्रिक कार की 20 हजार यूनिट लॉन्च की गईं

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular