Friday, February 16, 2024
HomeNationalSukesh Chandrashekhar : महाठग सुकेश ने जेल मंत्री के बाद अब केजरीवाल-गहलोत...

Sukesh Chandrashekhar : महाठग सुकेश ने जेल मंत्री के बाद अब केजरीवाल-गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप, CBI जांच की मांग

- Advertisement -

Sukesh Chandrashekhar: तिहाड़ जेल के कैदी(prisoner) सुकेश चंद्रशेखर(Sukesh Chandrashekhar) ने अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) पर फिर आरोप लगाते हुए सीबीआई(CBI) जांच की मांग की है. आइए अब बताते हैं कि सुकेश(sukesh) पर क्या आरोप लगाए गए हैं।

- Advertisement -

Sukesh Chandrashekhar’s letter: तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर(Sukesh Chandrashekhar) ने धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में दिल्ली(delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. सुकेश(sukesh) ने चार नवंबर को पत्र(latter) लिखकर शिकायत की थी। अब सुकेश(sukesh) ने उसी पत्र में कुछ और बिंदु जोड़े। उन्होंने यह पत्र भी अपने वकील के जरिए एलजी(LG) को भेजा और सीबीआई(CBI) जांच की मांग की. इस नए पत्र में 4 नवंबर को लिखे गए दूसरे अक्षर के शब्दों को विस्तार से लिखा गया है।

सुकेश ने फिर की गंभीर शिकायत

सतेंद्र जैन और पूर्व डीजी तिहाड़ संदीप गोयल पर गंभीर आरोप लगाने के बाद सुकेश ने दिल्ली के एलजी को तीन पेज की एक और शिकायत भेजी. सुकेश ने नए पत्र में अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत पर आरोप लगाया। इससे पहले सुकेश ने अपने पत्र में सतेंद्र जैन पर 10 करोड़ रुपये और तिहाड़ के तत्कालीन डीजी को 12 करोड़ रुपये सुरक्षा के तौर पर लेने का आरोप लगाया था.

रुपये का कथित भुगतान

यह पत्र सुकेश ने 7 अक्टूबर को लिखा था और 10 अक्टूबर को सुकेश के वकील एके सिंह ने स्पीड पोस्ट से एलजी को भेजा था. इसके बाद 4 नवंबर को सुकेश के दूसरे वकील अनंत मलिक के जरिए सुकेश चंद्रशेखर की दूसरी चिट्ठी निकली. जिसमें सुकेश ने सतेंद्र जैन पर डीजी तिहाड़ के अलावा अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत को सीधे पैसे ट्रांसफर करने का आरोप लगाया। इस चिट्ठी में सुकेश ने लिखा कि केजरीवाल ने मुझे महावत कहा और ट्वीट किया कि बीजेपी मुझे चुनाव में आगे कर रही है. ये सब बातें मुद्दे को भटकाने के लिए हैं। वहीं आम आदमी पार्टी ने सच्चाई सामने आने पर खुद को धमकी देते हुए सीबीआई जांच की मांग की है.

क्या कहा सुकेश ने?

सुकेश कहते हैं कि अगर मैं कट्टर हूं तो 2016 में कैलाश गहलोत के असोला फार्महाउस में सतेंद्र जैन ने मुझसे 50 करोड़ रुपये क्यों लिए?

– क्यों उसी शाम जैन और केजरीवाल मुझसे बीकाजी के हयात होटल में डिनर पर मिले और मुझे दक्षिण भारत, कर्नाटक, तमिलनाडु से 20, 30 लोगों को लाने के लिए कहा, जो पार्टी को 500 करोड़ दे सकते हैं और 50 करोड़ देने के लिए मुझ पर भरोसा कर सकते हैं? क्या आपने राज्यसभा के नामांकन के बारे में बात की?

मैंने कर्नाटक के पूर्व आयुक्त भास्कर राव को अरविंद केजरीवाल से मिलवाया क्योंकि उनकी बेटी मेरी कॉलेज की दोस्त है और भास्कर राव को मेरे कहने पर ही कर्नाटक में पार्टी प्रमुख बनाया गया था?

2017 में चुनाव चिन्ह मामले में मेरी गिरफ्तारी के बाद, सतेंद्र जैन जेल में मुझसे मिलने आए और पूछा कि क्या उन्होंने जांच एजेंसी को मेरे द्वारा दिए गए 50 करोड़ रुपये के बारे में नहीं बताया, जिससे केजरीवाल नाराज हो गए।

सतेंद्र जैन ने बेंगलुरु में चतुर्वेदी के माध्यम से सुरक्षा राशि के रूप में 10 करोड़ रुपये क्यों लिए?

सुकेश किस सच्चाई को उजागर करना चाहता है?

इन बातों को जोड़ते हुए सुकेश ने लिखा कि इस संक्षिप्त जानकारी के साथ मैं कहना चाहता हूं कि केजरीवाल मेरा अपमान कर रहे हैं कि वह मुझे नहीं जानते। मैं फिर से प्रार्थना करता हूं कि सीबीआई इस घटना की जांच करे। मैं जांच एजेंसियों, खासकर केजरीवाल और सतेंद्र जैन के सामने हर तथ्य का खुलासा करना चाहता हूं। मेरा मतलब एक से एक नकद लेनदेन है। यह मेरी निजी मर्यादा का सवाल है, जिसने फंड के जरिए पार्टी के लिए मेरी मदद मांगी, वह आज मुझे देश का सबसे बड़ा गुंडा कह रहा है। लेकिन सब कुछ उनकी (केजरीवाल) जानकारी से हो रहा है।

सुकेश ने दी इन लेन-देन की जानकारी

1- मेरे और मेरे सचिव गोपीनाथ के माध्यम से कैलाश गहलोत के असला स्थित फार्महाउस में 7 लेन-देन में केजरीवाल के निर्देश पर 50 करोड़ का भुगतान सतेंद्र जैन को किया गया.

2- सतेंद्र जैन के कहने पर बेंगलुरू में 2019 में जैन के सहयोगी चतुर्वेदी को सुरक्षा राशि के नाम पर 10 करोड़ रुपये दिए गए.

3- सतेंद्र जैन के निर्देश पर 2019 से 2021 के बीच मॉडल टाउन में हल्दीराम के डीजी संदीप गोयल और सिविल लाइंस में बीपी पेट्रोल पंप को 12.5 करोड़ रुपये दिए गए, जिसकी पुष्टि डीजी सतेंद्र जैन ने की. .

4- मैं पूरी जानकारी और सबूत जांच एजेंसी को दूंगा. डीजी संदीप गोयल रोजाना जेल नंबर 7 के कैदी सतेंद्र जैन से मिलते थे। सतेंद्र जैन को मिल रहा है सभी लाभ,

यह भी पढ़े — Ananya-Shanaya ने पार्टी में पहनी छोटे कपड़े, इज्जत बचाने में छूटा पसीना

यह भी पढ़े — Sherlyn Chopra ने खोली साजिद खान की पोल,रो-रोकर बोलीं- सलमान खान का हैं हाथ !

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular