Saturday, April 13, 2024
HomeBusinessStock to buy: इस बैंक का शेयर बना राकेट , 28% से...

Stock to buy: इस बैंक का शेयर बना राकेट , 28% से ज्यादा दे रहा रिटर्न, एक्सपर्ट फटाफट खरीदने की दे रहे सलाह

- Advertisement -

Stock to buy: ज्‍यादातर इक्विटी रिसर्च फर्म ने एक्सिस बैंक पर खरीदारी की राय दी है. उनका मानना है कि बैंक अपनी मार्जिन को स्‍टेबल बनाए रख सकता है. मैनेजमेंट को भरोसा है कि मीडियम टू लॉन्‍ग टर्म ग्रोथ 5-6 फीसदी रहेगी, जोकि इंडस्‍ट्री से बेहतर है.

Stock to buy: प्राइवेट सेक्‍टर एक्सिस बैंक (Axis Bank) के शेयर पर ब्रोकरेज हाउसेस बुलिश नजर आ रहे हैं. शुक्रवार (25 नवंबर) को बैंक शेयर में शुरुआती ट्रेडिंग सेशन के दौरान करीब 1.5 फीसदी का उछाल देखने को मिला. एनॉलिस्‍ट मीट के बाद ज्‍यादातर इक्विटी रिसर्च फर्म ने एक्सिस बैंक पर खरीदारी की राय दी है.

- Advertisement -

उनका मानना है कि बैंक अपनी मार्जिन को स्‍टेबल बनाए रख सकता है. मैनेजमेंट को भरोसा है कि मीडियम टू लॉन्‍ग टर्म ग्रोथ 5-6 फीसदी रहेगी, जोकि इंडस्‍ट्री से बेहतर है. सितंबर तिमाही में बैंक का स्‍टैंडअलोन नेट प्रॉफिट 70 फीसदी उछलकर 5,330 करोड़ रुपये पर रहा. साथ ही बैंक की एसेट क्‍वालिटी पहले से बेहतर हुई है.

Axis Bank: क्‍या है ब्रोकरेज की राय -Stock to buy
ग्‍लोबल ब्रोकरेज UBS ने एक्सिस बैंक पर खरीदारी की सलाह दी है. प्रति शेयर टारगेट 1030 रुपये रखा है. ब्रोकरेज का कहना है कि मौजूदा परफॉर्मेंस को बनाए रखने के लिए बैंक हर कोशिश में जुटा है. मैनेजमेंट को मेट्रिक्‍स (consol RoE of 18%) को सस्‍टेन रखने का भरोसा है. साथ ही मीडियम टू लॉन्‍ग टर्म ग्रोथ 5-6 फीसदी रहेगी, जोकि इंडस्‍ट्री से बेहतर है.

जेपी मॉर्गन (JP Morgan) ने एक्सिस बैंक पर 990 के टारगेट के साथ ‘ओवरवेट’ की राय दी है. ग्‍लोबल ब्रोकरेज का कहना है कि बीते एक दशक में बैंक की फ्रैंचाइजी मजबूत हुई है. बैंक टेक्‍नोलॉजी पर बड़े पैमाने पर निवेश करने जा रहा हे. बैंक 1.8 फीसदी पर ROA बनाए रखने में सक्षम है.

जेफरीज (Jefferies) ने एक्सिस बैंक पर 1110 रुपये लक्ष्‍य के साथ खरीदारी की सलाह बरकरार रखी है. ब्रोकरेज का मानना है कि डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स में निवेश से कंपनी को बेनेफिट होगा. सिटी और फ्लिपकार्ट के साथ भागीदारी से बिजनेस को बूस्‍ट मिलेगा. इससे क्रेडिट कार्ड प्‍लेटफॉर्म पर कंपनी टॉप लेवल पर आएगी. एसेट क्‍वालिटी, ग्रोथ और ROA को लेकर मैनेजमेंट कॉन्फिडेंट है.

नोमुरा (Nomura) ने 1020 रुपये के लक्ष्‍य के साथ खरीदारी की सलाह दी है. HSBC का कहना है कि एक्सिस बैंक के शेयर 1075 के टारगेट प्राइस के साथ खरीद सकते हैं. घरेलू ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने एक्सिस बैंक पर खरीदारी की सलाह दी है. प्रति शेयर टारगेट 1050 रुपये है. ICICI Securities ने 1,130 के टारगेट के साथ खरीदारी की राय बनाए रखी है. नुवामा वेल्‍थ (Nuvama Wealth) ने Axis Bank पर Buy की रेटिंग दी है. टारगेट 1100 रुपये प्रति शेयर रखा है.

Axis Bank: आगे 28% की दिखेगी तेजी – Stock to buy
एक्सिस बैंक के स्‍टॉक पर सबसे बुलिश टारगेट ICICI सिक्‍युरिटीज ने 1130 रुपये का रखा है. 24 नवंबर 2022 को स्‍टॉक का भाव 879 रुपये पर बंद हुआ था. इस तरह मौजूदा भाव से स्‍टॉक में आगे करीब 28 फीसदी की तेजी देखने को मिल सकती है. पिछले एक साल में शेयर में 30 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न मिल चुका है.

Axis Bank: कैसे रहे Q2FY23 के नतीजे – Stock to buy
एक्सिस बैंक (Axis Bank) का स्‍टैंडअलोन नेट प्रॉफिट सितंबर 2022 तिमाही में 70 फीसदी उछलकर 5,329.77 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. सितंबर 2021 तिमाही में बैंक का मुनाफा 3,133.32 करोड़ रुपये था. समीक्षाधीन तिमाही में बैंक की इनकम 20,134 करोड़ रुपये से बढ़कर 24,180 करोड़ रुपये हो गई. जबकि, ब्याज के जरिये इनकम 24 फीसदी बढ़कर 20,239 करोड़ रुपये हो गई. एक साल पहले इसी तिमाही में यह 16,336 करोड़ रुपये थी. Axis Bank का NPA दूसरी तिमाही में घटकर 2.50 फीसदी पर आ गया, एक साल पहले की समान अवधि में 3.53 फीसदी पर थी.

also read – Punjab National Bank Bharti : बैंक में निकली बंपर भर्ती ; चपरासी, क्लर्क सहित अन्य 35 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती, जानें भर्ती प्रक्रिया

Stock to buy: इस बैंक का शेयर बना राकेट , 28% से ज्यादा दे रहा रिटर्न, एक्सपर्ट फटाफट खरीदने की दे रहे सलाह
photo by google

also read – Rojgar Mela: 22 नवंबर को होगा दूसरा सबसे बडा रोजगार मेला, PM Modi 71,000 कैंडिडेट्स को देंगे ज्वाइनिंग लेटर

Stock to buy: इस बैंक का शेयर बना राकेट , 28% से ज्यादा दे रहा रिटर्न, एक्सपर्ट फटाफट खरीदने की दे रहे सलाह
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular