Wednesday, April 10, 2024
HomeMadhya Pradeshsingrauli news:कौन है विकास दुबे और क्या है मामला,पुलिस कप्तान को देनी...

singrauli news:कौन है विकास दुबे और क्या है मामला,पुलिस कप्तान को देनी पड गई सफाई, हो रही किरकिरी

सिंगरौली में कोई भी अधिकारी आए सब कमीशन के चक्रव्यू में अपने आप फस जाते हैं। आज के इस दौर में जिले के जिम्मेदार अधिकारी से लेकर एक छोटे तबके का कर्मचारी भी अपनी धौंस दिखाकर औदयोगिक कंपनियों में किसी न किसी मामले को लेकर संलिप्त जरूर होगा।

- Advertisement -
- Advertisement -

singrauli news:आखिर विकास दुबे कौन है और इनका क्या मामला है कि पुलिस कप्तान को सोशल मीडिया पर सफाई देनी पड़ गई है। सोशल मीडिया पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू है कहा तो यह भी जाता है कि यह पूरा मामला वसूली के चक्रव्यूह से जुड़ा हुआ है। इस मामले को लेकर कहीं ना कहीं पुलिस की जमकर किरकिरी होती दिखाई दे रही है।

singrauli news: गौरतलब हो कि सिंगरौली ऊर्जा धानी के नाम से ऐसे ही मशहूर नहीं है इसके पीछे कई राज जुड़े हुए हैं ऊर्जा धानी नाम एनटीपीसी के आने के बाद पड़ा है इसके बाद एनसीएल के अलावा कई ओद्योगिक कंपनियों का पदार्पण हुआ। लेकिन अब इस ऊर्जाधानी में पैसे और कमीशन कमाने का जो कल्चर चला है। इस कल्चर में बड़े- बड़े अधिकारी भी संलिप्त हो गए हैं। सिंगरौली में कोई भी अधिकारी आए सब कमीशन के चक्रव्यू में अपने आप फस जाते हैं। आज के इस दौर में जिले के जिम्मेदार अधिकारी से लेकर एक छोटे तबके का कर्मचारी भी अपनी धौंस दिखाकर औदयोगिक कंपनियों में किसी न किसी मामले को लेकर संलिप्त जरूर होगा।

singrauli news: कुछ ऐसा ही मामला विकास दुबे को लेकर सामने आ रहा है। सूत्रों की बातों पर गौर करें और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के साथ जो कमेंट आ रहे हैं उससे देखकर यह लगता है कि जिम्मेदार अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को भूल कर अपनी साख व झूठी गरिमा को बचाने के लिए दांवपेच खेलते हुए दिखाई दे रहे है। मामला जो भी हो लेकिन सोशल मीडिया पर जिस तरीके से आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है इसको देखकर यह साबित हो रहा है कि पुलिस आखिर अपनी जिम्मेदारी के अलावा कहां भटक रही है। सुनने को तो यह भी मिल रहा है कि पुलिस अपनी छवि को बचाने के लिए मनगढ़ंत कहानी बना रही है। जबकि हकीकत हैवी वाहनों और अवैध कार्यों में लगे वाहनों के अवैध वसूली से जुड़ा बताया जाता है।

एक वीडियो इस तरह सोशल मीडिया पर तूफान मचाया है की पुलिस अधिकारी सफाई देते हुए फिरते दिखाई दे रहे हैं हकीकत क्या है यह तो वीडियो वायरल करने वाला ही बता पाएगा या फिर जो जिम्मेदार अधिकारी होगा, लेकिन जिस तरीके से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है यह कहीं न कहीं पुलिस अधिकारियों के कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़ा कर रहा है।singrauli news

 एसपी ने ट्यूटर पर क्या दी सफाई

सूत्रो कि बात माने तो सोशल मीडिया पर एसपी सिंगरौली का जो ट्यूटर है उससे बयान आया है कि गलत बयान बाजी करने पर पृथक से वैधानिक कार्यवाही कि जा रही है। विडियो मे इंद्रभान द्वारा सीएसपी कि गाड़ी होना कहा गया ।जांच पर सीएसपी का वाहन होना नही पाया गया।इंद्रभान को विकास दुबे द्वारा जाति सूचक गाली गलौज करने व पैसे मागने पर इंद्रभान कि शिकायत पर विकास के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही कि जा रही है। आगे यह भी कहा गया है कि वाहन क्रमांक एमपी जी 0875 का मालिक इंद्रभान प्रजापति गिट्टी व रेत सप्लाई का काम करता है।जिसका ब्रेक डाउन होने से चालक बनवाने ले जा रहा था। विकास दुबे ने वाहन रोककर चालक से 3000 रुपये मागा।मालिक के आने के बाद विकास दुबे से विवाद हुआ और विकास दुबे ने विडियो बनाया।

आग लगी, बुझाने का प्रयास

अफवाह फैलती है, यह सब कोई जानता है, लेकिन अफवाह में भी कुछ न कुछ सच्चाई तो होती है। ऐसा ही विकास दुबे के वीडियो को लेकर बात सामने आ रही है, अगर आग लगी थी तभी तो बुझाने का प्रयास पुलिस कप्तान के द्वारा किया गया था। एसपी सिंगरौली के नाम से जो सोशल मीडिया पर ट्विटर बना है। उसमें साफ दिखाई दे रहा है कि सफाई दी जा रही है। एक बात और सामने आ रही है कि इस मामले में सीएसपी का भी नाम आ रहा है आखिर यह नाम कैसे जुड़ गया। कई ऐसे सवाल हैं जो गुमनाम बने हुए हैं। लोग जानबूझकर सच्चाई पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहे हैं। हर कोई जानता है कि सिंगरौली में क्या हो रहा है ।

एसपी से की गई मुलाकात

बताया जाता है कि विकास दुबे के द्वारा जो वीडियो बनाया गया था और कहा यह भी जाता है कि पैसे की मांग की गई थी। इसी आधार को लेकर और जातिसूचक गाली गलौज पर मामला दर्ज होने की बात कही जा रही थी जिस के संबंध में विकास दुबे सहित कई लोगों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करते हुए मामला दर्ज नहीं होने की बात कही गई है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular