Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshSingrauli News: मूत्र रोग विशेषज्ञ शनिवार को बैढ़न के बिलौंजी में ,...

Singrauli News: मूत्र रोग विशेषज्ञ शनिवार को बैढ़न के बिलौंजी में , मल्टीप्लेक्स हॉस्पिटल के डायरेक्टर से ले सलाह, यहां देखें पता 

- Advertisement -

Singrauli News: सिंगरौली – वाराणसी शाह  मल्टीप्लेक्स हॉस्पिटल के डायरेक्टर , एमबीबीएस ,एम एस ( यूरोलॉजी ) डॉक्टर चेतन शाह(chetan shah) शनिवार को बैढ़न(waidhan) में बैठेंगे। गुर्दे(gurde) की पथरी पेशाब(peshaab) की नली में पथरी पित्त की थैली में पथरी हारने हाइड्रोसील बवासीर का सफल इलाज किया जाएगा‌ वह सुबह 9 बजे से 3 बजे तक  बैठेंगे.

Singrauli News: सिंगरौली – बनारस की सुविधा सिंगरौली जिले के बैढ़न (waidhan) में भी मिलेगी अब मूत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर चेतन शाह शनिवार को बैढ़न में महापौर बंगला(mahapaur bangla) के पास बैठेंगे. मरीज बेस्ट MBBS,MS यूरोलॉजी से ले सलाह लेकर अपना इलाज करा सकते हैं वहीं अब मरीजों को बनारस(banaras) जाने से मिला छुटकारा भी मिलेगा.

- Advertisement -

बता दें कि शनिवार को महापौर बंगला रोड आनंद प्रिंटर के सामने तपेश्वर चौक बिलौजी में डा चेतन शाह(dr. chetan shah) बैठेंगे. मरीजों के देखने के लिए ओपीडी (opd) सुबह 9 बजे से सामं 3 बजे तक चलेगा है। ओपीडी के लिए रजिस्ट्रेशन (registration) सुबह 9.30 बजे शुरू हो जा रहे हैं। यहां आने वाले मरीजों को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। रजिस्ट्रेशन के बाद डॉक्टर के लिए पर्ची जारी की जाएगी.

मूत्रविज्ञान चिकित्सा का क्षेत्र है जो पुरुष और महिला के मूत्र के संबंध और प्रासंगिकता से जुड़ा हुआ है। मूत्र विशेषज्ञ हैं वे मूत्र प्रणाली- जुड़े हुए मूत्राशय, गुर्दे, गुर्दे, मूत्रमार्ग और अधिवृक्क ग्रंथों को प्रभावित करने वाले दावे और दृष्टि के उपचार में संकेत देते हैं। पुरुषों में वे लिंग, पौरुष ग्रंथि, उपकोष, वीर्यपुटी और वृषण से संबंधित सभी बीमारियों का इलाज करते हैं। कैंसर या मार्ग में रुकावट को दूर करने के लिए आवश्यकता हो तो सर्जरी चिकित्सा भी कर सकते हैं।

मूत्र एवं पथरी रोग 

पेशाब की धार कमजोर पतली बूंद बूंद एवं एक बार या फिर बार बार होना.

1.पेशाब करने के लिए जोर लगाना एवं बीच में रुक जाना.

2.पेशाब करने में समय लगाना एवं करने के बाद शंकर बने रहना तो हो सकता है आपकी प्रोस्टेट ग्रंथि बढ़ रही या प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित हो सकते हैं.

3. गुर्दे की पथरी पेशाब की नली में पथरी पित्त की थैली में पथरी हर्निया हाइड्रोसील बवासीर का इलाज

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular