Wednesday, April 10, 2024
HomeMadhya Pradeshsingrauli news: एक सप्‍ताह अंतर्गत लाडली बहना योजना के 67419 से अधिक...

singrauli news: एक सप्‍ताह अंतर्गत लाडली बहना योजना के 67419 से अधिक आवेदन पत्र किये गये दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

singrauli news: सिंगरौली। शासन द्वारा मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना दिनांक 5 मार्च, से आरंभ की गई है । इस योजना के तहत 23 से 60 आयु वर्ग की पात्र महिलाओं को हर महीने एक हजार रूपये की राशि दी जायेगी । शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर आयोजित कर महिलाओं के फार्म भरवाये जा रहे है । कलेक्‍टर अरुण परमार ने निगरानी के लिए जिला स्‍तरीय अधिकारियों की तैनाती भी की गई है ।

singrauli news: मिली जानकारी के अनुसार आज दिनांक सायं 4:00 बजे तक जिले में कुल 67419 पात्र महिलाओं का पंजीयन किया जा चुका है । जिसके तहत जनपद पंचायत चितरंगी में 21594, देवसर में 15528, बैढन में 19338 तथा नगर निगम क्षेत्रान्‍तर्गत 10959 पात्र महिलाओं का पंजीयन  किया गया है । कलेक्‍टर श्री परमार ने उक्‍त कार्य में लगे जिला अधिकारियों/कर्मचारियो को निर्देश दिये है कि निर्धारित लक्ष्य के अनुसार पंजीयन कराया जाना सुनुश्चित किया जाय । वहीं उपखण्‍ड अधिकारियों को भी इस आशय के निर्देश दिये गये कि अपने-अपने क्षेत्रों में निर्धारित लक्ष्‍य के अनुसार आवेदन भरवाया जाना सुनिश्चित करें।  

कोई भी पात्र महिला लाडली बहना योजना के लाभ से वंचित न रहे – आयुक्‍त

सिंगरौली। नगर पालिक निगम सिंगरौली के आयुक्‍त पवन सिंह के निर्देशन में एवं उपायुक्‍त आरपी वैश्‍य के देखरेख में शिविर आयोजित कर लाडली बहना योजना के आवेदन पत्र ऑनलाईन  भरे जा रहे है । नगर  के सभी वार्डो में कैम्‍प आयेाजित कर लडली बहना योजना के आवेदनों का पंजीनन ऑन लाईन किया जा रहा है । पंजीयन के कार्यो में प्रगति लाने हेतु स्‍वयं आयुक्‍त श्री सिंह के द्वारा  शिविर स्‍थलों का जायजा लिया जाकर आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिये जा रहें है । प्रति दिवस प्रात: एवं सायं को गूगल मीट के माध्‍यम से नोडल अधिकारी/वार्ड प्रभारियों से प्रगति की जानकारी ली जा रही है । निगमायुक्‍त श्री सिहं के द्वारा वार्ड पार्षदों से अपील करते हुए कहा है कि अपने वार्ड के पात्र हितग्राही महिलाओं का शत-प्रतिशत आवेदन पंजीयन कराने  में सहयोग प्रदान करें  । ताकि पात्र महिलाओं को लाडली बहना योजना का हितलाभ प्राप्‍त हो सके।singrauli news

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular