Tuesday, February 13, 2024
HomeMadhya PradeshVindhyaSingrauli News: बलियरी में शराब का धंधा जोरों पर,आबकारी महकमा सुस्त,जिला मुख्यालय...

Singrauli News: बलियरी में शराब का धंधा जोरों पर,आबकारी महकमा सुस्त,जिला मुख्यालय के समीपस्थ कारोबारियों पर कार्रवाई किये जाने की मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

Singrauli News: बलियरी में शराब का धंधा जोरों पर,आबकारी महकमा सुस्त,जिला मुख्यालय के समीपस्थ बलियरी में अवैध शराब का कारोबार चरम पर,स्थानीय रहवासियों ने कारोबारियों पर कार्रवाई किये जाने की मांग

Singrauli News:सिंगरौली 6 नवम्बर। जिला मुख्यालय स्थित बैढऩ क्षेत्र में अवैध रूप से शराब का कारोबार खूब फल फूल रहा है। लेकिन आबकारी महकमा पूरी तरह से सुस्त दिखाई दे रहा है या यूं कहें की जानकारी होते हुए भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।


दरअसल जिला मुख्यालय के समीपस्थ बलियरी क्षेत्र में इन दिनों अवैध रूप से शराब का धंधा खूब फल-फूल रहा है। यही कारण है कि जिले की युवा पीढ़ी लगातार नशे की चपेट में आता जा रहा है। कई बार बच्चों के नशे के प्रति झुकाव को लेकर स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत कलेक्टर एवं एसपी के यहां की भी लेकिन आज तक किसी तरह की कारोबारियों पर कार्रवाई न किये जाने से इनके मनोबल दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं।

जिला मुख्यालय बैढऩ से महज चंद कदम की दूरी पर स्थित बलियरी में एक निजी स्कूल के इर्द-गिर्द व तिराहा सहित आस-पास में व्यापक पैमाने पर शराब की पैकारी करायी जा रही है। लेकिन आबकारी अधिकारी व उनके टीम के द्वारा इन शराब के अवैध कारोबारियों पर आबकारी महकमे का ध्यान नहीं जा रहा है या यूं कहा जाय कि जा भी रहा है तो कार्रवाई करने से बचते नजर आ रहे हैं।

आलम यह है कि कार्रवाई न होने से शराब के अवैध कारोबारियों का मनोबल बढ़ा हुआ है और दिन-प्रतिदिन बलियरी में शराब का गोरखधंधा फल-फूल रहा है। हालांकि इस बीच कभी-कभार पुलिस विभाग के द्वारा छोटी-मोटी कार्रवाईयां की भी जा रही हैं, लेकिन अवैध शराब कारोबारियों के लिए यह कार्रवाई नाकाफी साबित हो रही है। स्थानीय लोगों ने कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अवैध शराब के कारोबारियों पर वृहद रूप से कार्रवाई किये जाने की मांग किया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular