Friday, March 1, 2024
HomeMadhya Pradeshsingrauli news: नवजात कन्याओं के जन्म पर सम्मान समारोह आयोजित

singrauli news: नवजात कन्याओं के जन्म पर सम्मान समारोह आयोजित

सरकारों की योजनाएं बताते हुए कहा कि प्रदेश एवं राज्य सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सुकन्या योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, लाडली बहन योजना आदि योजनाओं के माध्यम से बहन बेटियों के उत्थान के लिए कार्य कर रही हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -

singrauli news: सिंगरौली।चैत्र नवरात्रि पर मोरवा स्वास्थ्य केंद्र में अभिनव कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मारवाड़ी समाज की महिलाओं द्वारा पहली बार मां बनी महिलाओं को कपड़े, फल, पोषक आहार आदि उपहार देकर सम्मानित किया गया।

singrauli news: इस अवसर पर अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति के अध्यक्ष विनीता खंडेलवाल ने कहा कि मां से बढ़कर इस दुनियां में कोई नहीं होता। मां की गोद में जो सुकून मिलता है वह कहीं और नहीं मिल सकता। मां ही बच्चों को चलना सिखाती है, पहली गुरु बनती है और हर पल बच्चों की बेहतरी की कामना करती है। उन्होंने कहा कि बेटी और बेटे में भेदभाव नहीं करते हुए समान शिक्षा दिलाने चाहिए। उन्होंने सरकारों की योजनाएं बताते हुए कहा कि प्रदेश एवं राज्य सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सुकन्या योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, लाडली बहन योजना आदि योजनाओं के माध्यम से बहन बेटियों के उत्थान के लिए कार्य कर रही हैं।

गौरतलब है कि बीते 24 घंटों के भीतर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोरवा में पर पिडताली निवासी शीला देवी विश्वकर्मा, सुनीता गोड़, औड़ीमोड़ निवासी संजू देवी एवं चुरकी निवासी नेहा रवानी समेत कुल 4 महिलाओं ने बच्चियों को जन्म दिया। इसी उपलक्ष में मारवाड़ी समाज की महिलाओं द्वारा यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। इस अवसर पर अध्यक्ष विनीता खंडेलवाल के साथ अंशु खंडेलवाल, संगीता अग्रवाल, सरोज अग्रवाल, रेणु अग्रवाल, प्रीति अग्रवाल, मधु जैन, शकुंतला सांवरिया, वंदना अग्रवाल, सरोज लोहिया, विजय लक्ष्मी, मितिका सावरिया, स्वेता सावरिया उपस्थित रहीं।singrauli new

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular