Thursday, March 28, 2024
HomeMadhya Pradeshsingrauli news: राजकिशोर के लिए मसीहा बने चिकित्सक राज जायसवाल,लार ग्रंथिका ट्यूमर...

singrauli news: राजकिशोर के लिए मसीहा बने चिकित्सक राज जायसवाल,लार ग्रंथिका ट्यूमर का हुआ सफल ऑपरेशन 

- Advertisement -
- Advertisement -

singrauli news: सिंगरौली। सीधी जिले के चुरहट निवासी राज किशोर के चेहरे व कान के पास काफी दिनों से सूजन बना हुआ था। मरीज कई अन्य जगहों पर अपनी इस बीमारी के बारे में दिखाने भी गया। लेकिन कहीं भरोसा नहीं जमा और सही सलाह नहीं मिल पाई अंततः सिंगरौली के जिला मुख्यालय बैढ़न सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर राज जायसवाल के पास पहुंचा। जहां सही परामर्श मिला तो चिकित्सक ने मरीज के लार ग्रंथि का ट्यूमर का सफल ऑपरेशन किए। इस सफल ऑपरेशन के बाद मरीज के आंखों में खुशी के आंसू आ गए।

   singrauli news: बताया जाता है कि जिला मुख्यालय बैढ़न के इंदिरा भवन थाना रोड स्थित डॉक्टर राज डेंटल एंड फैसियल सर्जरी क्लिनिक संचालित है। जहां डॉक्टर राज जायसवाल के द्वारा चेहरा जबड़ा एवं मुख रोग विशेषज्ञ के साथ-साथ हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन कर्नाटक के द्वारा सफल इलाज किया जाता है। बताया जाता है कि जब चिकित्सक राज जायसवाल व जितेश शर्मा के द्वारा मरीज राजकिशोर का सफल ऑपरेशन किया गया तो उस समय वह काफी खुश नजर आ रहा था। चिकित्सालय से निकलने के बाद बाहर आने पर वह सभी से यही कह रहा था कि यह बहुत अच्छे चिकित्सक हैं। और इनके यहां जो भी इलाज कराता है।

वह खुशी-खुशी वापस लौटता है। इधर बता दे कि भले ही सिंगरौली ऊर्जा धानी के नाम से मशहूर हुआ हो लेकिन अभी भी सिंगरौली में स्वास्थ्य सुविधाओं की बात की जाए तो काफी स्थिति गंभीर है लेकिन अब धीरे-धीरे स्वास्थ्य सुविधाओं में भी बेहतर इजाफा होता दिखाई दे रहा हैं। अच्छे शहरों से बढ़कर सिंगरौली में चिकित्सक आ रहे हैं।  जो बेहतर सुविधा मुहैया कराने मैं लगे हुए हैं। उन्हीं में से एक डॉक्टर राज जायसवाल का भी नाम आता है जो बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया कराने में सफल साबित हो रहे हैं।singrauli news

 यह सुविधाएं हैं शामिल

बताया जाता है कि डॉक्टर राज जायसवाल एमडीएस है और इनके यहां जबड़े का फ्रैक्चर, मुंह कम खुलना, कटे होंठ और तालू, गंजेपन का इलाज, झड़ते बालों का इलाज, हेयर ट्रांसप्लांट, जबड़े के ज्वाइंट की सर्जरी, अकल दांत निकलना, दांतो को इंप्लांट सर्जरी के साथ-साथ मुंह के छाले और कैंसर जैसे घातक बीमारियों का इलाज किया जाता है।

 क्या कहते हैं चिकित्सक

एमटीएस चिकित्सक राज जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हां मैं एक मरीज का ऑपरेशन लार ग्रंथिका ट्यूमर का किया हूं। इस समय इस तरह के मरीज आते हैं जिन्हें सही सलाह दी जाती है। जो मरीज आते हैं यही प्रयास रहता है कि बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान की जाए। ताकि बड़े शहरों की अपेक्षा सिंगरौली में सही इलाज किया जा सके। डॉक्टर राज जायसवाल बताया कि हमारे यहां आयुष्मान द्वारा जबड़े के फैक्चर का इलाज कटे ओठ एवं तालु का निशुल्क इलाज किया जाता है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular