Thursday, April 25, 2024
HomeMadhya PradeshSingrauli news : 100 से अधिक किसानों को कलेक्ट्रेट में देख कलेक्टर...

Singrauli news : 100 से अधिक किसानों को कलेक्ट्रेट में देख कलेक्टर भी हैरान, ऑन द स्पॉट लिया फैसला

- Advertisement -

Singrauli news – शुक्रवार को 1 सकड़ा से अधिक किसान अपनी समस्या को लेकर कलेक्ट्रेट (collectorate)पहुंचे तो वहां के अधिकारियों के भी कान खड़े हो गए हालांकि तुरंत कलेक्टर(Collector) ने किसानों से मिलकर उनकी फरियाद सुनी और तुरंत निराकरण(solution) करने का आश्वासन दिया.

Singrauli news – सिंगरौली 2 दिसम्बर। माड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत कर्सुआलाल(Karsualal) के तकरीबन आधा सैकड़ा से अधिक किसान कलेक्टोरेट(Kisan Collectorate) कार्यालय पहुंच कर्सुआलाल(Karsualal) में पुराने खरीदी केन्द्र(shopping center) को चालू कराये जाने की मांग की है।

- Advertisement -

Singrauli news – दरअसल धान उपार्जन को लेकर ग्रामीण किसानों (rural farmers)को वर्तमान में बनाया गया धान उपार्जन केन्द्र 15 से 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जिससे किसानों को केन्द्रों पर धान ले जाने में कई समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। किसानों ने कलेक्टर(Collector) को आवेदन देते हुए मांग किया है कि दो-तीन वर्षों से हमारे गांव कर्सुआलाल में ही जयश्री राम स्व-सहायता (Jayshree Ram Self-Help)समूह के माध्यम से धान उपार्जन का कार्य किया जा रहा था। लेकिन कुछ लोगों के द्वारा फर्जी शिकायत कर उक्त खरीदी केन्द्र को बंद करवा दिया गया। जिससे करीब 5-6 पंचायतों के किसानों को अब 15 से 20 किलोमीटर दूर जाकर धान का उपार्जन करना पड़ेगा.

Singrauli news – आयें ग्रामीणों ने कहा कि हम लोगों को बनाये गये केन्द्र तक  धान लेकर आने व जाने में समस्या हो रही है। गांव में ही खरीदी केन्द्र बनने से किसान अपनी सुविधा अनुसार केन्द्र तक  धान लाकर उपार्जन कर लेते थे। जिस पर कलेक्टर ने आये हुए किसानों को आश्वस्त किया कि मामले की जांच करा उचित कार्रवाई की जायेगी। आवेदन देने के दौरान श्याम सुंदर, राम औतार, रामसुधाकर,विनोद गुप्ता सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे.

also read – Singrauli news:सात हजार से अधिक महिलाओं को अभी तक नहीं मिला उज्जवला योजना का लाभ, घर में फूंक रही चूल्हा

Singrauli news: 100 से अधिक किसानों को कलेक्ट्रेट में देख कलेक्टर भी हैरान, ऑन द स्पॉट लिया फैसला
photo by google

also read – Singrauli news : सिंगरौली पुलिस ने 30 लाख का मादक पदार्थ किया जब्त, माफियाओं में हड़कंप

Singrauli news: 100 से अधिक किसानों को कलेक्ट्रेट में देख कलेक्टर भी हैरान, ऑन द स्पॉट लिया फैसला
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular