Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshVindhyaSingrauli News : कलेक्टर को आंगनबाड़ी केन्द्र में कम मिले बच्चे, कार्यकर्ता...

Singrauli News : कलेक्टर को आंगनबाड़ी केन्द्र में कम मिले बच्चे, कार्यकर्ता गायब ,सेल्समैन की शिकायत , DM बोले-आदत बदल लो नहीं मैं बदल दूंगा !

- Advertisement -
- Advertisement -

आंगनबाड़ी केंद्र में कम बच्चे देखने और कार्यकर्ता के नदारत, होने पर नाराजगी जताई , कलेक्टर ने कहा करो कार्रवाई,आईसीडीएस की खुल गई पोल,छात्रावास एवं स्वास्थ्य केन्द्र का भी किया निरीक्षण

सिंगरौली 23 नवम्बर। जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग की हालत चिंताजनक है। व्यवस्थाएं पूरी तरह से चरमरा गयी हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास आरोपों मेें इतने घिर गये हैं कि अब मातहत अमला भी सवाल उठाने लगा है। ऐसे में ग्रामीण अंचलों के आंगनबाड़ी केन्द्रों की स्थिति भी बेहद खराब है। बताया जा रहा है कि कलेक्टर नाराज कर्मचारियों को कहा कि खुद को बदल लो नहीं तो मैं बदल दूंगा कलेक्टर के इस तेवर को अधिकारी सकते में आ गए.

कलेक्टर के निरीक्षण में आईसीडीएस की व्यवस्थाओं की पोल खुल गयी है। हुआ यूं कि कलेक्टर आज चितरंगी ब्लाक के भ्रमण पर थे। जहां विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र, छात्रावास, उचित मूल्य दुकान, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किये। निरीक्षण के दौरान कई कमियां पाये जाने पर कलेक्टर ने कार्रवाई करने के लिए भी निर्देशित किया है। कलेक्टर अरूण कुमार परमार ने चितरंगी ब्लाक क्षेत्र के भ्रमण के दौरान आंगनवाड़ी केन्द्र क्र. 2 बोदाखूटा, बैगा बस्ती झगरौहा में पहुंचकर आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अनुपस्थित मिली तथा बच्चों की संख्या कम होने पर संबंधित कार्यकर्ता के विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। भ्रमण के दौरान एसडीएम चितरंगी सम्पदा सर्राफ , नायब तहसीलदार जान्हवी शुक्ला सहित संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

मटिहनी सेल्समैन के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश

कलेक्टर ने बैगा बस्ती में निवासरत लोगों की समस्याओं से अवगत होने के पश्चात उपस्थित अधिकारियों को नागरिकों के समस्याओ का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये गये। कलेक्टर ने बोदाखूटा में संचालित प्राथमिक पाठशाला का निरीक्षण कर बच्चों के पठन पाठन, मध्यान्ह भोजन से संबंधित जानकारी लिया। उन्होंने शासकीय उचित मूल्य दुकान मटिहनी का निरीक्षण किया। कलेक्टर को राशन लेने आये हितग्राहियो ने अवगत कराया कि संबधित सेल्समैन के द्वारा कम मात्रा में राशन का वितरण किया जाता है। जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुये संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि विक्रेता के विरूद्ध कार्रवाई करें तथा हितग्राहियों को पात्रता अनुसार राशन वितरण करायें।

कलेक्टर ने अस्पताल के मरीजों से भी पूछा हाल चाल

उन्होंने उप स्वास्थ्य केन्द्र चितरंगी का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया तथा स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती मरीजों से चर्चा कर उनके उपचार से संबंधित जानकारी ली। कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान चितरंगी सीनियर बालक छात्रावास का निरीक्षण किया तथा छात्रावास में छात्रों की दी जाने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। तत्पश्चत कलेक्टर ने खाद भण्डारण केन्द्र का निरीक्षण किया। वहीं उपस्थित किसानों से खाद उपलब्धता के संबंध में जानकारी लिया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध करायें। इसके अलावा कलेक्टर ने चितरंगी एसडीएम कोर्ट सहित तहसीलदार न्यायालय का अवलोकन कर राजस्व अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर लंबित राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिये गये।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular