Saturday, March 2, 2024
HomeMadhya Pradeshsingrauli news:सीएम शिवराज का आबकारी विभाग इस क्षेत्र मे छलकवा रहा...

singrauli news:सीएम शिवराज का आबकारी विभाग इस क्षेत्र मे छलकवा रहा जाम से जाम, तमासा देख रही पुलिस

आलम यह है कि शाम ढलते ही कई किराना, जनरल स्टोर दुकानों में एवं ढाबों में पूरी रात वाहनों के माध्यम से शराब का परिवहन कर खपाया जा रहा है।

- Advertisement -
- Advertisement -

singrauli news:सिंगरौली। जिले के देवसर इलाका नशाखोरी को लेकर सुर्खियों में आ गया है। आबकारी एवं पुलिस महकमे के संरक्षण में नशे का कारोबार चरम सीमा पर पहुंच गया है। शाम ढलते ही वाहन शराब लेकर पूरे नगर व आस-पास के गांवों के किराना, जनरल एवं एनएच के किनारे कुछेक ढाबों में खेप पहुंचाकर खपाना शुरू कर दे रहे हैं। यह गोरखधंधा काफी दिनों से चल रहा है। किन्तु खाकी बर्दी बेफिक्र है।

singrauli news: एक समय देवसर क्षेत्र कैरोसीन की कालाबाजारी को लेकर काफी चर्चाओं में रहता था। उचित मूल्य दुकानों में कैरोसीन की आपूर्ति बंद किये जाने के बाद देवसर के कुछ गांव नशाखोरी को लेकर चर्चाओं में हैं। सूत्र बता रहे हैं कि इस थाना क्षेत्र के कई गांवों में शराब की अवैध बिक्री, गांजा व स्मैक हेरोइन का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। आरोप है कि इस क्षेत्र के कुछेक युवा पीढ़ी नशे के गिरफ्त में आ चुके हैं। आलम यह है कि शाम ढलते ही कई किराना, जनरल स्टोर दुकानों में एवं ढाबों में पूरी रात वाहनों के माध्यम से शराब का परिवहन कर खपाया जा रहा है।

देवसर मुख्यालय में आबकारी पुलिस की मौजूदगी होने के बावजूद पूरी तरह से आंख में काली पट्टी बांधकर महाभारत के धृतराष्ट्र की भूमिका मे हैं। आरोप यह भी लगाया जा रहा है कि पुलिस भी रात में गश्त करने का दावा करती है। पुलिस के वाहनों के अगल-बगल सेे शराब से भरे वाहन गुजर जाते हैं उस दौरान पुलिस की नजरें भी ओझल हो जाती हैं। खाकी बर्दी की नजरें ओझल होने एवं नशा खोरों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई न किये जाने को लेकर पुलिस एवं आबकारी महकमे के कार्यप्रणाली पर तरह-तरह की ऊंगलियां उठायी जा रही हैं। फिलहाल देवसर इलाके में नशाखोरी के बढ़ रहे प्रचलन, युवाओं के गिरफ्त में आने, पुलिस एवं आबकारी महकमे के द्वारा नशा खोरों के विरूद्ध कार्रवाई न किये जाने को लेकर इन दिनों तरह-तरह चर्चाओं का बाजार गर्म है। साथ ही इनकी कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लगने लगे हैं।singrauli news

सूत्रों के मुताबिक देवसर क्षेत्र में शराब का कारोबार जहां पहले से ही खूब फला-फूला है। वहीं इन दिनों गांजा, समैक हेरोइन सहित अन्य नशीला पदार्थों की बिक्री बढ़ गयी है। सूत्र बता रहे हैं कि देवसर बाजार सहित अन्य कुछ गांवों में उक्त नशे का कारोबार जोरों पर चल रहा है। नशे के सौदागर एवं नशेड़ी बाजार में भी टहलते दिखाई दे देते हैं। नशे के कारोबारियों के बारे में खाकी बर्दी को भी भली-भाांति जानकारी है। फिर भी अवैध कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही है।singrauli news

देवसर बाजार सहित आस-पास के गांवों में शाम ढलते ही देशी-विदेशी शराब का खेप खपाने का खेल शुरू हो जाता है। यह सब आबकारी विभाग अमले के संज्ञान में है। इसके बावजूद इन पर कोई रोक-टोक नहीं लगाया जा रहा है। जबकि पिछले माह एक बोलेरो वाहन अवैध शराब लेकर चिन्हित किराना व जनरल स्टोर तथा कुछेक ढाबों में खपाने के लिए परिवहन किया जा रहा था कि बोलेरो वाहन अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गयी थी। मामला रात का था। अवैध शराब को आनन-फानन मेें खाली कराकर वाहन को रिपेयर के लिए मिस्त्री के यहां खड़ा करा दिया गयाहै। अभी भी वाहन पश्चिम बाईपास देवसर में मिस्त्री के यहां शोभा बढ़ाते हुए मरम्मत के इंतजार में खड़ी है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular