Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshSingrauli News : अपर मुख्य सचिव सिंगरौली कलेक्टर से नाराज, मांगा जवाब

Singrauli News : अपर मुख्य सचिव सिंगरौली कलेक्टर से नाराज, मांगा जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -

Singrauli News Additional Chief Secretary angry with Singrauli Collector, sought answer

Singrauli News : अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीना से नाराज है. वह आयुष्मान कार्ड बनाने की धीमी प्रगति को लेकर कलेक्टर जवाब मांगा है.

Singrauli News : भोपाल – आयुष्मान कार्ड बनाने को लेकर सिंगरौली जिले की स्थिति संतोषजनक न होने पर नाराजगी व्यक्त कर जवाब तलब किया। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान शासन द्वारा संचालित विभागीय योजनाओं का क्रियान्वयन प्राथमिकता पर सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में गुणवत्ता एव समयबद्धता पर विशेष जोर देते हुए निर्देशित किया कि इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बता दें कि अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान सिंगरौली कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा है कि आयुष्मान कार्ड बनाने में आपकी जिले की प्रगति कुल 55.86 प्रतिशत है जो कि पूरे मध्यप्रदेश में 43 स्थान है इससे स्पष्ट है कि जिले में बनाए जा रहे आयुष्मान कार्ड की संख्या एवं गति संतोषजनक नहीं है एवं कार्ड बनाने में वांछित नहीं हो रही है.

Singrauli News : अपर मुख्य सचिव  सिंगरौली कलेक्टर से नाराज, मांगा जवाब
photo by google

ऐसे में जिले के शेष पात्र हितग्राही योजना के लाभ से वंचित रह जाएंगे ऐसे में अब आप आयुष्मान कार्ड अतिशीघ्र बनाने के लिए यथासंभव प्रयास करेंगे एवं अभियान समाप्त तक 100% आयुष्मान कार्ड बनाना सुनिश्चित करेंगे.

Singrauli News : अपर मुख्य सचिव  सिंगरौली कलेक्टर से नाराज, मांगा जवाब
photo by google

दरअसल आयुष्मान भारत निरामय योजना का संचालन 23 सितंबर 2018 से किया जा रहा है जिसके अंतर्गत पात्र परिवारों को प्रति वर्ष 500000 तक का निशुल्क इलाज दिया जाता है योजना का लाभ अधिक से अधिक पात्र परिवारों तक पहुंचाए जाने के लिए हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड का निर्माण कर उन्हें स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया जाता है.

मिली जानकारी के अनुसार आयुष्मान भारत निर्माण योजना अंतर्गत अब तक करीब 2.93 करोड़ आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं से पात्र हितग्राहियों के निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाए जाने हेतु प्रत्येक जिले में ग्राम स्तर तक आपके द्वार आयुष्मान अभियान 4 पॉइंट जीरो 15 अगस्त 2022 31 अक्टूबर 2022 तक आयोजित किया गया है इस अभियान अंतर्गत पात्र हितग्राहियों के शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

यह भी पढ़े — Madhya Pradesh: हैंडपंप पानी की जगह उगलने लगा शराब, पुलिस छापेमारी…

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular