Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshSingrauli बाजार में आज बरसेगा धन,गुलजार हुआ बाजार

Singrauli बाजार में आज बरसेगा धन,गुलजार हुआ बाजार

- Advertisement -
- Advertisement -

Singrauli Money will rain in Singrauli market today, the market becomes buzzing

Singrauli : विधि-विधान से पूजी जायेंगी धन की देवी मॉ लक्ष्मी,व्यापारी आज करेंगे खाताबही की पूजा पाठ

Singrauli : सिंगरौली 22 अक्टूबर। समूचे ऊर्जाधानी में आज धनतेरस व दीपावली त्यौहार के मद्देनजर जहां बाजार में रौनक दिखने लगी हैं. वहीं दुकानें भी सामग्रियों से पूरी तरह सज-धजकर तैयार हैं.

दुकान संचालक इंतजार में हैं कि कल धन की बारिश होगी। लिहाजा दुकानदार भी अपनी पूरी तैयारी में लगे हुए हैं.

दरअसल आज पूरे देश के साथ-साथ ऊर्जाधानी में भी धनतेरस के दिन कुबेर धन बरसने के काफी आसार हैं। जिसके लिए जिला मुख्यालय सहित आस-पास के सभी बाजार की दुकानें सामग्रियों से सजकर तैयार हैं। दुकान संचालक कल शनिवार को धनतेरस की तैयारियों को लेकर कार्यों मेें जुटे हैं। वहीं जिले के रहवासी भी दीपावली त्यौहार के मद्देनजर घरों की साफ-सफाई के साथ-साथ साज-सज्जा में लगे हुए हैं। 

आलम यह है कि जहां शनिवार को धनतेरस में लोग बाजार पहुंचकर सामग्रियों की खरीदी के लिए तैयारियां बना रहे हैं। वहीं दुकानदार भी अच्छा धन बरसने की उम्मीद लगाये बैठे हैं। आंकड़ों की माने तो धनतेरस के दिन करीब 5 करोड़ से अधिक खरीददारी होने की संभावना है। जिले के बैढऩ, विन्ध्यनगर, जयंत, नवानगर, मोरवा, परसौना, माड़ा, रजमिलान, खुटार, देवसर, सरई, चितरंगी, लंघाडोल, बगदरा सहित समूचे क्षेत्रों के बाजार गुलजार नजर आ रहे हैं।

पूजा पाठ का शुभ मुहूर्त 4.45 बजे तक

धनतेरस का त्योहार हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को मनाया जाता है।  इस साल धनतेरस का त्योहार दो दिवसीय होगा। देवताओं के प्रधान चिकित्सक भगवान धनवंतरी की जयंती के रूप में यह पर्व मनाया जाता है। धनतेरस के दिन सोने, चांदी के आभूषण और धातु के बर्तन खरीदने की परंपरा है.

शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि इससे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है, संपन्नता आती है और माता महालक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।  ज्योतिषविद् पं.डॉ.एनपी मिश्र महाप्रबंधक शिवधाम मंदिर बैढऩ के अनुसार इस बार धन त्रयोदशी कार्तिक कृष्ण त्रयोदशी शनिवार को शाम 4 बजकर 13 मिनट पर लग रही है और 23 अक्टूबर रविवार को शाम 4 बजकर 45 मिनट तक रहेगी।

इस अवसर पर अधिकांश लोग शुभ मुहूर्त में अपनी-अपनी मान्यताओं के अनुरूप वस्तुएं खरीदते हैं। इसमें भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की मूर्ति, सोने-चांदी के आभूषण, धातु के बर्तन, श्रीयंत्र और कुछ विशेष चीजें जैसे कि वाहन, जमीन, फ्लैट आदि क्रय करने का शुभ मुहूर्त होता है.

यह भी पढ़े — Porn star सनी लियोन को आज भी बॉलीवुड में नहीं मिलती इज्जत , पति पति डेनियल भी कहने से पीछे..

यह भी पढ़े — Aamir Khan Luxury Car Collection – आमिर खान के पास है दुनिया की सबसे महंगी कार, 1 का तो गोली भी नहीं बिगाड पायेंगी कुछ

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular